कोरोनावायरस के बीच चेन्नई के इस सिंगर 64 दिनों के ऑनलाइन कॉन्सर्ट से जुटाए 15 लाख

चेन्नई के एक गायक ने कोरोनावायरस से खड़ी हुई मुश्किलों के बीच 64 दिनों तक लगातार ऑनलाइन कॉन्सर्ट किया, जिसमें उन्होंने 15 लाख का फंड जुटाने में कामयाबी हासिल की है. उन्होंंने यह फंड रेज़र इस महामारी में काम को लेकर मुश्किलें झेल रहे संगीतकारों और गायकों की मदद के लिए शुरू किया था.

कोरोनावायरस के बीच चेन्नई के इस सिंगर 64 दिनों के ऑनलाइन कॉन्सर्ट से जुटाए 15 लाख

सत्यन महालिंगम ने 64 दिनों के ऑनलाइन परफॉर्मेंस से जुटाए 15 लाख रुपए.

चेन्नई:

चेन्नई के एक गायक ने कोरोनावायरस से खड़ी हुई मुश्किलों के बीच 64 दिनों तक लगातार ऑनलाइन कॉन्सर्ट किया, जिसमें उन्होंने 15 लाख का फंड जुटाने में कामयाबी हासिल की है. उन्होंंने यह फंड रेज़र इस महामारी में काम को लेकर मुश्किलें झेल रहे संगीतकारों और गायकों की मदद के लिए शुरू किया था. चेन्नई के प्लेबैक सिंगर सत्यन महालिंगम ने 'सत्यन उत्सव' करके ऑनलाइन कॉन्सर्ट किया, जिसमें उन्हें मदद मिली है. 

सत्यन ने कहा कि वो जानते हैं कि म्यूजिक इंडस्ट्री में टिके रहना कितना मुश्किल है. ऐसे में जब कोविड-19 महामारी शुरू होने के बाद देशभर में लॉकडाउन लगा तो उन्होंने फेसबुक और इंस्टाग्राम पर 'सत्यन उत्सव' नाम से यह इनीशिएटिव शुरू किया. 'Music 4 Musicians' नाम के प्रोजेक्ट के तहत म्यूजिक इंडस्ट्री में काम करने वाले लोगों की मदद के लिए महालिंगन पिछले 64 दिनों से अपने ऑनलाइन ऑडियंस के लिए लाइवस्ट्रीम पर गा रहे हैं. 

उन्होंने बताया, 'पहले हमें एक महीने में 40 से 45 प्रोग्राम मिल जाते थे. हमारी कम से कम 50,000 से ऊपर कमाई हो जाती थी. लेकिन लॉकडाउन के बाद यह ज़ीरो पर आ गई है और यह भी नहीं पता कि ऐसा कबतक चलेगा.'

सत्यन ने बताया कि उन्होंने छोटे म्यूज़िशियन्स की मदद के लिए 30 मई को लगातार 25 घंटों तक गाया था. उन्होंने कहा, ''मैं म्यूज़िक इंडस्ट्री से हूं तो मुझे पता है कि यहां टिकना कितना मुश्किल है. मैंने यह शुरू किया है, ताकि मैं अपनी इंडस्ट्री को कुछ वापस दे सकूं. यह मेरी 64 दिनों की परफॉर्मेंस है.'

Video: प्रेम, आशा और प्रसन्नता का गीत , 'लोका: समस्ता: सुखिनो भवन्तु '

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com