NDTV Khabar

चेन्नई में 'बीफ फेस्ट' में शामिल होने पर आईआईटी के छात्र की पिटाई

मवेशियों की खरीद-बिक्री के बारे में केंद्र सरकार के नए कानून के विरोध में आईआईटी मद्रास कैंपस में रविवार को 'बीफ फेस्ट' का आयोजन किया गया था.

1670 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
चेन्नई में 'बीफ फेस्ट' में शामिल होने पर आईआईटी के छात्र की पिटाई

आईआईटी मद्रास कैंपस में 'बीफ पार्टी' में शामिल होने पर एक छात्र की पिटाई की गई

खास बातें

  1. पिटाई से छात्र की आंखों में चोट, अस्पताल ले जाना पड़ा
  2. IIT मद्रास कैंपस में रविवार को आयोजित हुआ था बीफ फेस्ट
  3. पशुओं पर केंद्र सरकार के नए नियम के विरोध में हुआ था यह बीफ फेस्ट
चेन्नई: आईआईटी मद्रास कैंपस में रविवार को 'बीफ फेस्ट' आयोजित करने वाले एक छात्र की मंगलवार को बुरी तरह पिटाई की गई. इस छात्र की आंखों में चोट आई और उसे अस्पताल ले जाना पड़ा. मवेशियों की खरीद-बिक्री के बारे में केंद्र सरकार के नए कानून के विरोध में आईआईटी मद्रास कैंपस में इस 'बीफ फेस्ट' का आयोजन किया गया था. इस फेस्ट में करीब 80 छात्रों ने वध के लिए पशुओं की बिक्री पर रोक लगाए जाने के केंद्र के फैसले के विरोध में बीफ खाया था. तमिलनाडु में गाय और बछड़े की हत्या पर पाबंदी है, लेकिन भैंस और बैल के वध पर रोक नहीं है.

सूरज आर. नामक इस छात्र पर हमले की खबर लगभग उसी वक्त आई जब मद्रास हाईकोर्ट की मदुरै बेंच ने मवेशियों की खरीद-बिक्री के बारे में केंद्र के नए नोटिफिकेशन पर एक महीने तक के लिए रोक लगा दी.

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई. पलानीसामी ने केंद्र के इस कदम के बारे में अभी कोई राय नहीं जाहिर की है, लेकिन विपक्षी दल डीएमके ने केंद्र सरकार पर खाने-पीने की आजादी 'छीनने' का आरोप लगाते हुए 31 मई को प्रदर्शन करने की घोषणा की है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement