NDTV Khabar

चेन्नई में 100 करोड़ की नकदी का मामला : बीमारी के दौरान जयललिता से अस्पताल में मिला था शेखर रेड्डी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चेन्नई में 100 करोड़ की नकदी का मामला : बीमारी के दौरान जयललिता से अस्पताल में मिला था शेखर रेड्डी

पिछले वर्ष जब ओ. पन्नीरसेल्वम ने तिरुपति मंदिर का दौरा किया था तो शेखर रेड्डी उनके साथ मौजूद था

खास बातें

  1. आयकर अधिकारी शेखर रेड्डी और श्रीनिवास रेड्डी से पूछताछ कर रहे हैं
  2. शेखर रेड्डी तिरुपति मंदिर के ट्रस्ट का सदस्य है, सरकार के शीर्ष नेताओं तक
  3. शेखर रेड्डी के ओ. पन्नीरसेल्वम से भी करीबी रिश्ते होने की बात सामने आ रही
चेन्नई:

नोटबंदी के बाद कर चोरी के मामलों की जांच में आयकर विभाग के 100 से अधिक अधिकारियों की टीम ने चेन्नई में कई स्थानों पर छापे मारा था. 10 करोड़ रुपये के नए नोटों समेत कुल 106 करोड़ रुपये नकद और 127 किलोग्राम सोना जब्त किया है. सरकार के 500 और 1000 रपये के पुराने नोटों को चलन से बाहर करने के बाद नोटों की जब्ती का यह सबसे बड़ा मामला है. आयकर विभाग ने यहां शुक्रवार को यह अभियान शुरू किया था. 24 घंटे बीत चुके हैं लेकिन आयकर विभाग के अधिकारी अभी भी अघोषित आय का आकलन कर रहे है.

ये भी पढ़ें(चेन्‍नई में आयकर विभाग के छापे में 90 करोड़ की नकदी बरामद, आठ करोड़ के नए नोट मिले)

वहीं, आयकर अधिकारी दो प्रमुख व्यावसायियों शेखर रेड्डी और श्रीनिवास रेड्डी (दोनों रेत खदान के कारोबार से जुड़े हैं) से पूछताछ कर रहे हैं. लेकिन इस पूरे मामले में एक अन्य शख्स का नाम भी सामने आ रहा है जिसकी पहचान प्रेम के रूप में हुई है जो इन दोनों कारोबारियों की फर्म के लिए एजेंट के तौर पर काम करता था.


इतन ही नहीं शेखर रेड्डी दक्षिण भारत के धनी मंदिरों में शुमार तिरुपति मंदिर के ट्रस्ट का सदस्य है. यही वजह है कि उसकी पहुंच सरकार के शीर्ष स्तर के नेताओं तक थी. पिछले महीने जब जयललिता अपोलो अस्पताल में भर्ती थीं तो रेड्डी उनसे मिलने अस्पताल गया था. वह अपने साथ तिरुपति मंदिर का प्रसाद लेकर गया था. जयललिता के निधन के बाद उनके विश्वासपात्र ओ पन्नीरसेल्वम को मुख्यमंत्री बनाया गया है.

टिप्पणियां

शेखर रेड्डी के ओ. पन्नीरसेल्वम से भी करीबी रिश्ते होने की बात सामने आ रही है. पिछले वर्ष जब ओ. पन्नीरसेल्वम ने तिरुपति मंदिर का दौरा किया था तो शेखर रेड्डी उनके साथ मौजूद था. उस दौरे के कुछ फोटोग्राफ भी सामने आए हैं जिसमें शेखर रेड्डी, पन्नीरसेल्वम के साथ नजर आ रहे हैं. एआईएडीएमके से जुड़े एक सूत्र ने इस संबंध मे कहा, "शेखर वहां केवल मंदिर के सदस्य के रूप में मंत्री की अगवानी करने के लिए आए थे. इससे ज्यादा कुछ नहीं है."

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement