NDTV Khabar
होम | चेन्नई

चेन्नई

  • वोटरों को पैसे बांटे जाने के आरोपों के बाद चेन्नई की आरके नगर सीट पर उपचुनाव रद्द
    तमिलनाडु की आरके नगर विधानसभा सीट पर मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए धन के इस्तेमाल की खबरों के बाद निर्वाचन आयोग ने यहां बुधवार को होने वाले उपचुनाव को रद्द कर दिया. आयोग ने राज्य के चुनाव अधिकारियों के साथ कई दौर की बैठकों के बाद यह फैसला लिया.
  • चेन्नई : कमल हासन के निवास पर लगी आग, अभिनेता घर के अंदर मौजूद थे
    तमिल और हिंदी फिल्मों के लोकप्रिय चेहरे कमल हासन के चेन्नई स्थित घर में शनिवार को आग लगने की खबर आई. इस दुर्घटना में कमल पूरी तरह सुरक्षित हैं.
  • अंतरराष्ट्रीय कार रेसर अश्विन सुंदर और उनकी पत्नी का सड़क दुर्घटना में निधन, कार आग के हवाले हुई
    अंतरराष्ट्रीय कार रेसिंग चैंपियन अश्विन सुंदर और उनकी पत्नी का शनिवार को एक कार दुर्घटना में निधन हो गया. यह हादसा शुक्रवार रात को चेन्नई में हुआ जब सुंदर की कार एक पेड़ से टकराकर आग के हवाले हो गई.
  • खुद को बताया जयललिता का 'गोपनीय बेटा', हाईकोर्ट के जज ने कहा- तुम्हें सीधे जेल भेज सकता हूं
    जे. कृष्णामूर्ति नाम के इस शख्स ने कोर्ट में कहा कि वह जयललिता और तेलुगू अभिनेता शोभन बाबू की संतान है.
  • जयललिता की मौत की सीबीआई जांच की मांग, प्रश्नकाल बाधित
    तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता की मौत की सीबीआई से जांच कराने की मांग लोकसभा में उठी और अन्नाद्रमुक के कुछ सदस्य इस मुद्दे पर अपने कार्यस्थगन प्रस्ताव के नोटिस को आसन द्वारा मंजूरी नहीं दिए जाने के विरोध में सदन से वाकआउट कर गए.
  • चेन्नई : शोर मचाकर सड़क पर लगा रहे थे रेस, पुलिस ने पकड़ीं 30 करोड़ की सुपरकारें
    रविवार की सुबह चेन्नई के लोगों पर कुछ अलग ही नजारा देखने को मिला: 10 आयतित कारें - जिसमें एक फेरारी, दो लैंबोर्गिनी, एक मर्सडीज और एक ऑडी क्रम से कनतुर पुलिस स्टेशन के बाहर खड़ी मिलीं. इन कारों में सवार सभी युवाओं की उम्र 30 वर्ष से कम थी. सभी तेज रेसिंग कर रहे थे. पुलिस के अनुसार सभी पर लापरवाही से गाड़ी चलाने, दहशत फैलाने और ध्वनि प्रदूषण करने का आरोप है. पुलिस का कहना है कि जब्त कारों को मोटर व्हीकल टेस्ट के लिए भेज जाएगा.
  • जयललिता की मौत पर कोई रहस्य नहीं है : तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी
    तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ईके पलानीस्वामी ने कहा कि अन्नाद्रमुक प्रमुख जे. जयललिता की मृत्यु में कोई रहस्य नहीं है जैसा कि कुछ हलकों द्वारा दावा किया जा रहा है. उन्होंने जयललिता की मृत्यु की जांच की मांग से जुड़े सवालों का जवाब देते हुए संवाददाताओं से कहा कि ऐसा कुछ नहीं है जैसा कुछ लोग कह रहे हैं.
  • तमिलनाडु : ओ पन्नीरसेल्वम खेमे ने सेम्मलई को नियुक्त किया सचेतक
    ओ पन्नीरसेल्वम के खेमे ने मौजूदा विधायक सेम्मलई को पार्टी के सचेतक पद पर नियुक्त किया है और विधानसभा के स्पीकर पी धनपाल को इस संदर्भ में पत्र भेजा है.
  • तमिलनाडु : शशिकला अपने भतीजे को बनवाना चाहती थीं मंत्री लेकिन, गवर्नर ने अड़ंगा लगाया
    तमिलनाडु में राजनीतिक घमासान अभी भी जारी है. जहां मुख्यमंत्री इडाप्पडी के पलानीस्वामी को आज अपना बहुमत साबित करना है वहीं अब खबर यह आ रही है कि पार्टी प्रमुख शशिकला ने अपने भतीजे दिनाकरन के लिए न केवल पार्टी में पद सुनिश्चित किया बल्कि गवर्नर के पास मंत्रिमंडल के लिए भी भेजी सूची में भी उनका नाम था. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गवर्नर को पलानीस्वामी के मंत्रिमंडल के नामों की जो सूची दी गई ती उसमें दिनाकरन भी नाम था. सूत्र बता रहे हैं कि इस मामले में गवर्नर ने कहा कि दिनाकरन के खिलाफ कई केस पेंडिंग और इसलिए वह तुरंत इसकी इजाजत नहीं दे सकते हैं. गवर्नर ने यह भी कहा कि यदि उन्हें दिनाकरन को लेना ही है तो वह सीएम पद के शपथग्रहण समारोह को टाल सकते हैं ताकि इस मामले में कानूनी सलाह ली जा सके.
  • शशिकला महासचिव की नियुक्ति के खिलाफ याचिका पर जल्‍द जवाब दें : चुनाव आयोग
    निर्वाचन आयोग ने त्वरित कार्रवाई के तहत ओ पन्‍नीरसेल्वम खेमे द्वारा अन्नाद्रमुक की अंतरिम महासचिव के रूप में वीके शशिकला की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका पर उनसे जवाब मांगा है.
  • शशिकला ने मांगा घर का बना खाना और मिनरल वाटर, जेल प्रशासन ने किया इनकार!
    अन्नाद्रमुक महासचिव वीके शशिकला अदालत में आत्मसमर्पण करने के बाद बेंगलुरु की सेंट्रल जेल लौट आईं. कल ही उच्चतम न्यायालय ने आय से अधिक संपत्ति मामले में उनकी दोषसिद्धि बरकरार रखी थी और आदेश दिया था कि वह चार साल की कैद की बाकी अवधि की सजा तत्काल काटें. साठ वर्षीय शशिकला विशेष अदालत के न्यायाधीश अश्वथनारायण के सामने पेश हुईं. उससे पहले शीर्ष अदालत ने कैद की सजा के वास्ते आत्मसमर्पण करने के लिए और वक्त देने की उनकी अर्जी पर सुनवाई करने से आज दिन में इनकार कर दिया था.
  • विधायक सरवानन की शिकायत के बाद एआईएडीएमके महासचिव वीके शशिकला के खिलाफ अपहरण करने का मामला दर्ज
    तमिलनाडु पुलिस ने एआईएडीएमके महासचिव वीके शशिकला के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. पुलिस ने यह एफआईआर विधायक एसएस सरवानन की उस शिकायत के बाद दर्ज की है जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि उन्हें बीच रिजॉर्ट में जबरन रखा गया था और उन्हें वहां से भागने में कामयाबी मिली. अब चेन्नई के कांचीपुरम पुलिस थाने में अपहरण का मामला दर्ज किया गया है.
  • फिर से जयललिता की समाधि पर पहुंचे पन्नीरसेल्वम, दीपा जयकुमार भी आईं साथ
    ठीक एक सप्ताह बाद पन्नीरसेल्वम मंगलवार रात को जयललिता की समाधि पर फिर से गए. इस दौरान उनके साथ जयललिता की भतीजी दीपा जयकुमार भी साथ थीं. दीपा जयललिता के भाई की बेटी हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि शशिकला की वजह से ही उनका परिवार जयललिता से अलग रहा. कई वर्षों तक शशिकला जयललिता के साथ रहीं.
  • तमिलनाडु : गृह मंत्रालय ने गवर्नर सी विद्यासागर राव से कहा - तत्काल हल करें सियासी संकट
    तमिलनाडु में चल रही खींचतान को लेकर राज्य के गवर्नर सी विद्यासागर राव ने जो रिपोर्ट केंद्र सरकार को भेजी है, उसमें साफ़ किया है कि उन्होंने राज्य के हालात को लेकर तीन लोगों से राय ली थी और सबने उन्हें ये सलाह दी की एक हफ़्ते के अंदर उन्हें दूसरी सरकार तमिलनाडु में बना लेनी चाहिए. NDTV इंडिया को केंद्रीय गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गवर्नर ने मौजुदा अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी, पूर्व अटॉर्नी जनरल मोहन परसरन और सोली सोराबजी से सलाह ली थी.
  • घर लौटीं शशिकला, आज बेंगलुरु में कर सकती हैं सरेंडर
    सुप्रीम कोर्ट ने आय से अधिक संपत्ति मामले में दोषी करार दी गईं शशिकला बुधवार को बेंगलुरु में सरेंडर कर सकती हैं. पार्टी से जुड़े सूत्रों ने जानकारी दी. वह देर रात पांच सितारा रिजॉर्ट से अपने आवास पोएस गार्डन लौंट आईं. चेन्नई शहर से सटे इस रिजॉर्ट में वह 100 से अधिक विधायकों के साथ सुबह से थी. कोर्ट का फैसला आने के बाद देर रात वह पहली बार जनता के सामने आईं. शशिकला ने भावुक संबोधन में कहा कि अगर वह जेल भी चली जाएं तो भी उनके विचार पार्टी के साथ ही रहेंगे.
  • पिछले 2 माह में तमिलनाडु के तीसरे मुख्यमंत्री बनेंगे पलानीस्वामी? गवर्नर से की मुलाकात
    जैसे ही उच्चतम न्यायालय ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में शशिकला को दोषी करार देकर सजा सुनाई, उसके कुछ ही घंटे बाद शशिकला कैंप ने पलानीस्वामी को अन्नाद्रमुक विधायक दल का नेता चुन लिया. शशिकला ने यह दांव खेलकर साबित कर दिया है कि एआईएडीएमके पर उन्हीं का कब्जा है और वही इसको अपनी मर्जी से चलाएंगी. उनके वफादार ई. पलानीस्वामी को पार्टी का नया नेता चुन लिया गया है.
  • शशिकला को सजा मिली... सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ट्विटर पर आईं प्रतिक्रियाएं
    सुप्रीम कोर्ट द्वारा आय से अधिक संपत्ति मामले में मंगलवार को एआईएडीएमके महासचिव वीके शशिकला को चाल साल की सजा सुनाए जाने के बाद सोशल मीडिया पर जमकर प्रतिक्रियाएं देखने को मिलीं. ट्विटर पर ज्‍यादातर लोगों ने कटाक्ष करते हुए अपना रुख सामने रखा.
  • शशिकला पर कोर्ट के आदेश से पहले रात में बीच रिजॉर्ट से 'नाटकीय ढंग से' बचकर निकला एक विधायक
    तमिलनाडु पुलिस ने कोर्ट में कहा कि एआईएडीएमके की महासचिव वीके शशिकला के समर्थन में बीच रिजॉर्ट में गए विधायकों को बंधक बनाकर नहीं रखा गया है. पुलिस के इस प्रकार के हलफनामे के एक दिन बाद ही एक विधायक ने नाटकीय ढंग से वहां से बच निकलने की बात कही है. एसएस सरवानन, जो कि मदुरै दक्षिण से विधायक है, सोमवार रात को कार्यकारी मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेलवम के घर पहुंचा और मौजूद रिपोर्टरों को बताया कि किस तरह वह दीवार फांदकर वहां से बचकर निकल आया है. सरवानन ने कहा कि किस प्रकार उसको अपने को बदलकर बीच रिजॉर्ट से भागने में सफलता मिली.
  • चेन्‍नई में 7 साल की लड़की पर यौन हमला, गला दबाकर मारा और जलाकर फेंका
    पिछले कई दिनों से राजनीतिक उठापटक से गुजर रहे शहर चेन्‍नई से बेहद भयावह खबर आई है. तीसरी क्‍लास में पढ़ने वाली 7 वर्षीय बच्‍ची के साथ न सिर्फ दुष्‍कर्म किया गया बल्कि गला दबाकर उसकी हत्‍या की गई और उसे जलाकर एक बैग में भरकर फेंक दिया गया. वारदात रविवार की है. मामले में बच्‍ची के पड़ोसी को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी एक सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करता है. पुलिस ने रेप और हत्या का चार्ज लगाया है. आरोपी का नाम दशयंत बताया जा रहा है. आरोपी ने अपना अपराध कबूल कर लिया है.
  • AIDMK सियासी संकट : पनीरसेल्वम के लिए बढ़ते समर्थन को देख विधायकों को संभालने में जुटीं शशिकला
    अन्नाद्रमुक महासचिव वीके शशिकला के साथ कुर्सी की जंग में उलझे तमिलनाडु के कार्यवाहक मुख्यमंत्री ओ. पनीरसेल्वम के पक्ष में समर्थन बढ़ता जा रहा है. उनके साथ अब 11 सांसद आ गए हैं. इस बीच शशिकला पार्टी विधायकों को अपने पक्ष में एकजुट रखने की कोशिश में जुटी रहीं और उन्होंने विधायकों को एक रिसॉर्ट में 'बंधक' बनाए जाने के आरोपों को बकवास करार दिया. शशिकला ने कहा कि विधायक अपनी मर्जी से रिसॉर्ट में रह रहे हैं और वो 'स्वतंत्र' हैं. पनीरसेल्वम ने हालांकि विधायकों को उनकी मर्जी के खिलाफ वहां रखने और 'प्रताड़ित' किए जाने का आरोप लगाते हुए उनकी 'रिहाई' की मांग की.
«12345678»

Advertisement