NDTV Khabar

आयकर विभाग के छापे के एक दिन बाद तमिलनाडु के मुख्य सचिव पी राम मोहन राव को हटाया गया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आयकर विभाग के छापे के एक दिन बाद तमिलनाडु के मुख्य सचिव पी राम मोहन राव को हटाया गया

राममोहन राव का घर...

चेन्नई:

बुधवार को तमिलनाडु के मुख्य सचिव पी राम मोहन राव के घर और दफ्तर पर आयकर विभाग ने छापा मारा था. इसके ठीक एक दिन बाद राव को उनके पद से हटा दिया गया है. गिरिजा वैद्यनाथन को राज्य का नया मुख्य सचिव नियुक्त कर दिया गया है.

टिप्पणियां

गौरतलब है कि बुधवार को तमिलनाडु के मुख्य सचिव के घर और दफ्तर की तलाशी ली गई जहां से 30 लाख रुपये के नए नोट और पांच किलोग्राम सोना जब्त करने का दावा किया गया. इसके अलावा करीब पांच करोड़ रुपये की अघोषित आय का खुलासा होने का भी दावा किया गया. प्राप्त जानकारी के मुताबिक सीआरपीएफ के करीब 35 जवानों के साथ आयकर विभाग के करीब 100 अधिकारियों के दल ने बुधवार सुबह छह बजे से छापेमारी शुरू की और मुख्य सचिव पीराम मोहन राव, उनके बेटे विवेक और कुछ रिश्तेदारों के चेन्नई और आंध्र प्रदेश के चित्तूर स्थित ठिकानों समेत 15 जगहों पर तलाशी ली थी.


तमिलनाडु के मुख्य सचिव पीआरएम राव के बेटे के साथ व्यवसायी के ताल्लुकात भी आयकर विभाग की जांच के घेरे में थे और ऐसा माना जा रहा है कि ठेकेदार रेड्डी ने राज्य भर में खनन के ठेके हासिल करने में कथित तौर पर उनका सहयोग लिया.पी राम मोहन राव, 1985 बैच के अफसर हैं जिन्हें इसी साल जून में मुख्य सचिव के पद पर नियुक्त किया गया था. इससे पहले उनकी नियुक्ति तमिलनाडु मुख्यमंत्री के कार्यालय में थी. (इनपुट भाषा से भी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement