सुबह-शाम चाय बेचकर होने वाली कमाई से कोरोना के कहर के बीच गरीबों का पेट भर रहा है यह चायवाला

तमिलारासन, मदुरई के अलंगनल्लूर में चाय बेचते हैं. वो इस मुश्किल वक्त में भी रोज़ सुबह-शाम घूम-घूमकर चाय बेचते हैं और दिन भर में जितनी भी कमाई होती है, उसका एक हिस्सा गरीबों और बेघर लोगों का पेट भरने में लगा देते हैं.

सुबह-शाम चाय बेचकर होने वाली कमाई से कोरोना के कहर के बीच गरीबों का पेट भर रहा है यह चायवाला

मदुरई का यह चायवाला अपनी थोड़ी सी कमाई में भर रहा गरीबों का पेट.

खास बातें

  • गरीबों का पेट भर रहा चायवाला
  • मदुरई के तमिलारासन की कोशिश
  • अपनी रोज़ की कमाई गरीबों को पेट भरने में लगा रहे
मदुरई:

कोरोनावायरस (Coronavirus India) ने देशभर में लाखों की लोगों की रोजगारी छीन रखी है, वहीं गरीबों को और गरीब कर दिया है. बहुत से लोगों को खाने-पीने की चीजों तक के लिए दूसरों पर निर्भर होना पड़ रहा है, वहीं कमाई घट गई है. लेकिन ऐसे हालात में भी सैकड़ों ऐसे लोग हैं, जो जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आए हैं. कुछ ऐसे लोग भी हैं, जिनकी खुद की हालत खस्ता हो गई है लेकिन वो दूसरों की मदद करने से पीछे नहीं हट रहे. ऐसा ही एक उदाहरण तमिलनाडु के मदुरई का एक चायवाला है. यह चायवाला लॉकडाउन में भी अपनी कमाई का एक हिस्सा रोज़ गरीबों की मदद में लगा रहा है. 

तमिलारासन, मदुरई के अलंगनल्लूर में चाय बेचते हैं. वो इस मुश्किल वक्त में भी रोज़ सुबह-शाम घूम-घूमकर चाय बेचते हैं और दिन भर में जितनी भी कमाई होती है, उसका एक हिस्सा गरीबों और बेघर लोगों का पेट भरने में लगा देते हैं. उन्होंने बताया, 'मैं रोज़ सुबह-शाम अलंगनल्लूर, मेतूपट्टी और पुदुपट्टी के गांवों में साइकिल पर घूम-घूमकर चाय बेचता हूं, इससे रोज़ ठीक-ठाक कमाई हो जाती है.'

उन्होंने कहा, 'जब भी मैं चाय बेचता हूं, मैं सड़क किनारे पर पड़े या फिर मंदिरों के सामने बैठे गरीबों और जरूरतमंदों को बिना पैसे लिए चाय दे देता हूं. मैं अपनी कमाई की एक हिस्सा भी बचाता हूं, जो रोज़ तीन वक्त उनका पेट भरने में चला जाता है.'

तमिलारासन ने बताया कि उनका सपना है कि वो इलाके में अपनी खुद की दुकान खोल लें और आर्थिक तंगी झेल रहे लोगों की मदद करें. उन्होंने बताया कि एक बार उन्होने लोन के लिए अप्लाई किया था लेकिन उनके पास कोई कॉलेटरल सिक्योरिटी नहीं थी, जिसके चलते उनके ऐप्लीकेशन को बैंक ने खारिज कर दिया.

Video: कोरोना महामारी के दौरान लाखों लोगों को खाना खिलाते गुरुद्वारे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com