कुछ ऐसे विश्वनाथन आनंद ने किया विवादित टिप्पणी पर विराट कोहली का बचाव

कुछ ऐसे विश्वनाथन आनंद ने किया विवादित टिप्पणी पर विराट कोहली का बचाव

विश्वनाथन आनंद की फाइल फोटो

खास बातें

  • कोहली ने नियंत्रण खो दिया-आनंद
  • मैं खुद भी कभी-कभी नियंत्रण खो देता हूं
  • कोहली इसी रवैये के साथ सहज है
कोलकाता:

कुछ दिन पहले ही सोशल मीडिया पर अपनी टिप्पणी के लिए विवादों में भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली का अपने ही तरीके से बचाव किया है. कोहली की इस टिप्पणी के बाद बड़ा विवाद हो गया था और भारतीय कप्तान को सोशल मीडिया पर ट्रोल पर सामना करना पड़ा था. सूत्रों की मानें, तो बीसीसीआई भी कोहली के इस बयान को लेकर नाखुश था. 

प्रशंसक ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों की तारीफ करते हुए कोहली को जरूरत से अधिक तवज्जो देने की बात कही थी जिस पर भारतीय कप्तान ने कहा था कि मुझे नहीं लगता कि आपको भारत में रहना चाहिए. भारत के महान खिलाड़ियों में से एक आनंद ने यहां टाटा स्टील शतरंज के इतर  कहा कि मुझे लगता है कि उसने नियंत्रण खो दिया. वह थोड़ा भावुक हो गया और उसने वह बोल दिया जो सबसे पहले उसके दिमाग में आया.  उन्होंने कहा कि इसी रवैये के साथ वह सहज है. खेल में आपको सभी तरह के चरित्र मिलते हैं और यह वह चरित्र है जो उसके सबसे अनुकूल है. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI, 3rd T20I : भारत ने विंडीज को छह विकेट से हराया, शिखर धवन के 92 रन


दिग्गज शतरंज खिलाड़ी आनंद ने हालांकि कहा कि इस मामले पर पहले ही काफी कुछ लिखा जा चुका है और बेहतर है कि इस बारे में अधिक नहीं बोला जाए. आनंद ने कहा कि शायद कोहली कमजोर लम्हे में घिर गया या वह अपने सर्वश्रेष्ठ मूड में नहीं था. यह मेरा नजरिया है. इसके बाद उसने नियंत्रण खो दिया. आनंद ने कहा कि भावुक हो जाना स्वाभाविक है और कभी कभी वह भी नियंत्रण खो देते हैं.

VIDEO: जानिए कि धोनी को टी-20 टीम से ड्रॉप किए जाने पर विशेषज्ञों ने क्या कहा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि लोग भावुक होते हैं और कभी-कभी नियंत्रण खो देते हैं. मेरे साथ भी ऐसा हुआ है फिर भले ही मैच से छिपाने में अधिक सफल रहा हूं. लेकिन ऐसा लम्हा भी आता है जब आप पर भावनाएं हावी हो जाती हैं.