NDTV Khabar
होम | शहर

शहर

  • अमित शाह दिल्ली के लोगों का मजाक उड़ा रहे, यह ठीक नहीं : अरविंद केजरीवाल
    आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ग्रेटर कैलाश में आयोजित विशाल जनसभा में कहा कि पांच साल पहले आप लोगों ने राजनीति बदली थी, एक ईमानदार सरकार बनाई थी. हमने बड़ी मेहनत करके बिजली, स्वास्थ्य, सीसीटीवी कैमरे, पानी समेत तमाम काम किया है. इस बार किसी और को वोट मत देना. वरना स्कूल व अस्पताल फिर खराब हो जाएंगे. आप सबको पांच साल बाद एक बार फिर राजनीति बदलने का मौका आया है. इस बार आप सभी लोग सिर्फ काम के नाम पर वोट देना. किसी धर्म, जाति के नाम पर वोट मत देना.
  • दिल्ली विधानसभा चुनाव : बीजेपी और 'आप' ने ताकत झोंकी, कांग्रेस का कोई बड़ा नेता मैदान में नहीं उतरा
    एक तरफ बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा से लेकर गृहमंत्री अमित शाह और दूसरी तरफ़ अरविंद केजरीवाल समेत आम आदमी पार्टी के सभी नेता दिल्ली के विधानसभा चुनाव में ताकत झोंक रहे हैं. वहीं कांग्रेस के खेमे से राष्ट्रीय स्तर का कोई नेता प्रचार में अभी तक नहीं उतरा है.
  • दिल्ली के भजनपुरा में कोचिंग सेंटर की छत गिरी, चार बच्चों और एक शिक्षक की मौत
    दिल्ली के भजनपुरा में शनिवार को एक कोचिंग सेंटर की इमारत गिर गई. इस हादसे में चार बच्चों और एक शिक्षक की मौत हो गई. घटना के बाद इमारत से कुल 13 बच्चों को निकाला गया. वे सभी घायल हो गए हैं. पुलिस का कहना है कि अब इमारत के अंदर कोई नहीं है. हादसे में कोचिंग सेंटर का मालिक भी घायल हो गया है.
  • दिल्ली की जनता का कम, मेरा नाम ज्यादा लेने लगे हैं केजरीवाल : अमित शाह
    बीजेपी (BJP) ने दिल्ली में आज 'जीत की गूंज' के नाम से कैंपेन लॉन्च की. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने इसकी शुरुआत की. इस मौके पर अमित शाह ने कहा कि ''2020 की लड़ाई में प्रचंड बहुमत के साथ बीजेपी की सरकार बनने जा रही है. आज बीजेपी में 25 हजार से ज्यादा रजिस्ट्रेशन हुए. हमारे दुश्मनों और विरोधियों के चेहरे पर लाली आ जाती है कि इस बार मामला फंसा हुआ है. हमारे साइबर योद्धाओं ने मोर्चा संभाला है.'' उन्होंने कहा कि ''जब बीजेपी का समर्थन करते हो तो, देश की सीमाओं को सुरक्षित करने का समर्थन करते हो, पांच ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी का समर्थन करते हो, विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता मोदी जी का समर्थन करते हो.''
  • दिल्ली चुनाव : बीजेपी को बड़ा झटका, चार बार विधायक रहे हरशरण सिंह बल्ली 'आप' में शामिल
    भारतीय जनता पार्टी (BJP) को विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बड़ा झटका लगा है. बीजेपी से चार बार विधायक रहे हरशरण सिंह बल्ली शनिवार को आम आदमी पार्टी (AAP)में शामिल हो गए. दिल्ली के मुख्यमंत्री और 'आप' के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई. इस दौरान उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद थे. हरशरण सिंह बल्ली 1993 से 2013 तक हरिनगर से विधायक रहे हैं और बीजेपी की मदनलाल खुराना की सरकार में मंत्री भी रहे.
  • दिल्ली सरकार के गणतंत्र दिवस समारोह में सीएम केजरीवाल ने गाया- हम होंगे कामयाब एक दिन...
    दिल्ली में शनिवार को गणतंत्र दिवस परेड के दौरान अरविंद केजरीवाल ने संबोधित किया. उन्होंने एक गीत भी गाया- ''हम होंगे कामयाब, हम होंगे कामयाब एक दिन...दिल्ली सरकार की गणतंत्र दिवस परेड का आयोजन 25 जनवरी को होता है जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री सलामी लेते हैं. इस समारोह में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने संविधान की प्रस्तावना पढ़ी. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ''हमारा संविधान हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने लिखा था. संविधान को बचाए रखने की जिम्मेदारी सभी 130 करोड़ भारत वासियों की है. अगर हम संविधान को बचाए रखेंगे तो जब-जब देश कठिन परिस्थितियों से गुजरेगा यह संविधान हमारी रक्षा करेगा, देश की रक्षा करेगा.'' उन्होंने कहा कि ''हमें भारत को एक महान देश बनाना है, दुनिया का नंबर वन देश बनाना है.''
  • वाराणसी : पीएम मोदी के संसदीय कार्यालय में एक व्यक्ति ने जहर खाया
    पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय कार्यालय में शुक्रवार को लोहता थाने के बखरिया निवासी 40 वर्षीय अनुराग सिंह नाम के व्यक्ति ने जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास किया. आनन-फानन में अनुराग को बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसका इलाज चल रहा है.
  • दिल्ली में हिंसा आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने करवाई थी : प्रकाश जावड़ेकर
    केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आज कहा कि दिल्ली में हिंसा आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने करवाई थी. दिल्ली में आम आदमी पार्टी के अमानतउल्ला और कांग्रेस के समतीन अहमद ने हिंसा फैलाई. दिल्ली के लोगों को पूछना चाहिए कि इन लोगों ने किसकी संपत्ति जलाई. हिंसा में दोनों की मिलीभगत है. लोगों को भ्रमित करके आंदोलन चलाया जा रहा है. कांग्रेस के लोग रोजाना जा रहे हैं. मणिशंकर अय्यर तो गालीगलौज करते हैं.
  • पाकिस्तान, बांग्लादेश के मुस्लिम घुसपैठियों को निकालने के लिए केंद्र सरकार को समर्थन देंगे : राज ठाकरे
    महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने गुरुवार को मुंबई में पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि वे पाकिस्तान, बांग्लादेश से आए मुस्लिम घुसपैठियों को देश से बाहर करने के लिए केंद्र सरकार का समर्थन करेंगे. उन्होंने कहा कि इस देश में आए हुए बांग्लादेशी और पाकिस्तानी मुसलमानों को निकालने की जरूरत है. गृहमंत्री से मांग करेंगे, हम बम पर बैठे हैं. उन्होंने कहा कि वे बांग्लादेशी और पाकिस्तानी मुसलमानों को देश से बाहर निकालने के लिए 9 फरवरी को मोर्चा निकालेंगे.
  • दिल्ली विधानसभा चुनाव : नई दिल्ली सीट के 'ऐतिहासिक' नामांकन के पीछे की क्या यह है कहानी?
    दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को मंगलवार को नई दिल्ली विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल करने में करीब साढे छह घंटे का समय लग गया था. अरविंद केजरीवाल सोमवार 20 जनवरी को रोड शो करते हुए नामांकन करने निकले थे लेकिन दोपहर तीन बजे के निर्धारित समय से पहले नहीं पहुंच पाए, इसलिए मंगलवार को नामांकन दाखिल करने का फैसला किया था. लेकिन जब मंगलवार 21 जनवरी को दोपहर करीब 12:15 बजे वह नामांकन दाखिल करने पहुंचे तो उनको 45 वा नंबर नामांकन दाखिल करने के लिए दिया गया था. लेकिन दोपहर से शाम हो गई और करीब 6:45 बजे जाकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपना नामांकन दाखिल कर सके.
  • राज ठाकरे को उद्धव का जवाब, हमने हिंदुत्व नहीं छोड़ा, हमारा रंग और मन भी भगवा
    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को कहा कि हमने हिंदुत्व छोड़ा नहीं है. हमारा रंग भगवा है और मन में भी भगवा है. उद्धव ठाकरे ने मुंबई के बांद्रा के बीकेसी में आयोजित वचनपूर्ति समारोह में यह बात कही. उद्धव ठकरे का यह बयान आज महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) के बदले हुए झंडे और राज ठाकरे के भाषण का जवाब माना जा रहा है. राज ठाकरे ने उद्धव ठाकरे पर परोक्ष व्यंग्य कसते हुए कहा था ‘‘मैं सरकार बनाने के लिए मेरी पार्टी का रंग नहीं बदलता.’’
  • दिल्ली विधानसभा चुनाव: सबसे अमीर उम्मीदवार धर्मपाल लाकड़ा की संपत्ति को विरोधियों ने बनाया चुनावी मुद्दा
    दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी धर्मपाल लाकड़ा अपनी बेशुमार संपत्ति के चलते सुर्खियों में हैं. उनका मुकाबला बीजेपी के मास्टर आजाद सिंह और कांग्रेस के डाक्टर नरेश के साथ है. वे दिल्ली के सबसे अमीर प्रत्याशी हैं, जिनके पास 325 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति है. अब लकड़ा की संपत्ति को ही उनके विरोधी चुनावी मुद्दा बना रहे हैं.
  • सावरकर के खिलाफ बोले मैग्सेसे पुरस्कार विजेता संदीप पांडे, मामला दर्ज
    संदीप पांडेय ने कहा कि देश की गंगा-जमुनी संस्कृति के विपरीत समाज को हिंदू और मुसलमानों में बांटने वाले लोग वही हैं, जिन्होंने ब्रिटिश राज के दौरान भी यही काम किया था और इसके बदले ब्रिटिश हुकूमत से वजीफा पाते थे. ये 'फूट डालो और राज करो' की अंग्रेजों की नीति पर चलने वाले लोग हैं. उन्होंने दावा किया कि नकाबपोश गुंडे, जिसे कुछ दक्षिणपंथी संगठनों ने किराए पर लिया था.
  • दिल्ली विधानसभा चुनाव : बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं को समझाई जीत की रणनीति
    दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आजकल अपने कार्यकर्ताओं को जीत के टिप्स बता रहे हैं तो वहीं चुनाव जीतने के लिए गुरुवार को अमित शाह पैदल मार्च करके 15000 रैलियां करने की शुरुआत करेंगे. दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा उत्तमनगर के मैरिज हॉल में विधानसभा के बूथ कार्यकर्ताओं से मिलने पहुंचे. बिना मीडिया के कैमरों के वे इसी तरह 70 विधानसभा के कार्यकर्ताओं से मिलकर उन्हें जीत के टिप्स बता रहे हैं.
  • जामिया यूनिवर्सिटी ने पुलिस के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की, कोर्ट में दी अर्जी
    जामिया यूनिवर्सिटी की तरफ से पुलिस के खिलाफ केस दर्ज कराने के लिए दिल्ली के साकेत कोर्ट में अर्जी दी गई है. यूनिवर्सिटी ने एफआईआर दर्ज करने की मांग की है. एफआईआर दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के खिलाफ दर्ज करने की मांग की गई है. साकेत कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को एक्शन टेकन रिपोर्ट दायर करने का निर्देश दिया है.
  • शाहीन बाग मामला : विरोध प्रदर्शन में बच्चे क्यों लाए जा रहे? दक्षिणी-पूर्वी दिल्ली के डीएम को नोटिस
    शाहीन बाग में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के विरोध में चल रहे प्रदर्शन को लेकर राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग यानी कि नेशनल कमीशन फ़ॉर प्रॉटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट ( NCPCR) ने नोटिस जारी किया है. यह नोटिस दक्षिणी-पूर्वी दिल्ली के डीएम को भेजा गया है. नोटिस का जवाब 10 दिन के अंदर देने के लिए कहा गया है. आयोग ने शाहीन बाग के प्रोटेस्ट में बच्चों को शामिल करने को लेकर आपत्ति जताई है. आयोग ने कहा है कि बच्चों में गलतफहमी पैदा कर उन्हें प्रोटेस्ट में शामिल करने के लिए लाया जा रहा है. उन्हें मेंटल ट्रामा हो सकता है.
  • दिल्ली : एटलस कंपनी के मालिक की पत्नी नताशा कपूर ने की आत्महत्या
    एटलस कंपनी के मालिक की पत्नी नताशा कपूर ने आत्महत्या कर ली. उन्होंने औरंगजेब लेन में स्थित कोठी में पंखे से लटकर आत्महत्या की.
  • बीजेपी, कांग्रेस के समर्थक अपनी पार्टी में बने रहें, लेकिन वोट आम आदमी पार्टी को दें : अरविंद केजरीवाल
    दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आज कहा कि ''बीजेपी (BJP), कांग्रेस (Congress) और अन्य पार्टियों के समर्थकों से अपील है कि आप अपनी पार्टी में रहें, लेकिन इस बार चुनाव में आम आदमी पार्टी को वोट दें. बड़ी मुश्किल से स्कूल, अस्पताल ठीक किए हैं. अगर किसी और को वोट दिया तो सब खराब हो जाएगा.'' अरविंद केजरीवाल ने एनडीटीवी इंडिया से यह बात कही.
  • शाहीन बाग में स्कूल बसें निकलेंगी कैसे? सड़क पर तो वाहनों की अवैध पार्किंग
    शाहीन बाग की तीन दबंग बुजुर्ग महिलाओं के साथ सात लोगों का डेलिगेशन मंगलवार को दिल्ली के उप राज्यपाल से मिला. लगभग एक घंटे चली बैठक में ये फैसला हुआ कि स्कूल बस के लिए एक अलग रास्ता दिया जाएगा. लेकिन शांतिपूर्वक प्रदर्शन उस वक्त तक जारी रहेगा जब तक नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी पर सरकार अपना रुख साफ़ नहीं करती. दिल्ली के उप राज्यपाल ने कहा कि सभी लोगों की चिंताओं को सम्बंधित अथॉरिटी के समक्ष भेज दिया जाएगा.
  • मेंगलुरु एयरपोर्ट पर बम लगाने वाले संदिग्ध ने किया सरेंडर, पूछताछ में कहा- इंजीनियरिंग, MBA के बाद सुरक्षा गार्ड की नौकरी नहीं मिलने पर था नाराज
    पुलिस सूत्रों ने बताया कि राव को पूछताछ के लिए बेंगलुरु के हलसूर गेट पुलिस थाने ले जाया गया. वह इंजीनियरिंग में स्नातक और एमबीए डिग्रीधारक है. मंगलुरू शहर के पुलिस आयुक्त पी एस हर्षा ने ट्वीट किया कि जांच दल संदिग्ध से पूछताछ करेगा और फिर आगे की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी.
12345»

Advertisement