NDTV Khabar
होम | शहर

शहर

  • कच्ची कालोनियों पर बीजेपी के झूठ के खिलाफ आम आदमी पार्टी कल मनाएगी धोखा दिवस
    आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने कहा है कि कच्ची कॉलोनियों को लेकर भाजपा के नेता लगातार झूठ बोल रहे हैं. भाजपा नेता पिछले कई दिनों से कह रहे हैं कि दिल्ली की कच्ची कॉलोनियों को पक्का किया जा रहा है, लेकिन रजिस्ट्री कब से होगी इसका जवाब नहीं दे रहे हैं. कांग्रेस की भांति भाजपा भी दिल्ली की जनता को बेवकूफ बनाने में जुटी है. कांग्रेस ने प्रोविजनल सर्टिफिकेट बांटे थे, भाजपा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन नंबर का झुनझुना दिल्ली की जनता के हाथ में थमा रही है.
  • नाथूराम गोडसे और नारायण आप्टे की फांसी की 70 वीं वर्षगांठ बलिदान दिवस के रूप में मनाई, VIDEO
    मध्यप्रदेश के ग्वालियर में महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे और उनके प्रमुख सहयोगी नारायण आप्टे की फांसी की 70 वीं वर्षगांठ को हिंदू महासभा ने दौलतगंज स्थित अपने कार्यालय में बलिदान दिवस के रूप में मनाया. उनकी तस्वीरों पर माला चढ़ाई, भजन गाए और आरती की. हिंदू महासभा के उपाध्यक्ष जयवीर भारद्वाज ने इस मौके पर कहा, "यह पहली बार नहीं है कि हमने नाथूराम गोडसे और नारायण आप्टे की हत्या की सालगिरह के मौके पर बलिदान दिवस मनाया."
  • सीएम केजरीवाल ने दिवंगत पत्रकार के परिवार को दी दस लाख की सहायता
    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सड़क दुर्घटना में दिवंगत हुए पत्रकार रमेश कुमार के परिवार को दस लाख रुपये की सहायता राशि दी है. स्वर्गीय रमेश कुमार के पिता विजय कुमार व पत्नी सीमा देवी ने शुक्रवार को दिल्ली सचिवालय में मुख्यमंत्री के हाथों चेक प्राप्त किया. विजय कुमार व सीमा देवी ने इस दौरान कहा कि मुख्यमंत्री से प्राप्त सहायता राशि का इस्तेमाल बच्चों की शिक्षा व परिवार के भरण-पोषण में किया जाएगा.
  • दिल्ली में प्रदूषण : सांसद गौतम गंभीर पर जमकर बरसे राघव चड्ढा, कहा- वे चाट-पकौड़े की दुकान पर फोटो खिंचवा रहे
    Delhi Pollution News : आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता राघव चड्ढा (Raghav Chaddha) आज दिल्ली के प्रदूषण (Delhi Pollution) को लेकर बीजेपी के सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) पर जमकर बरसे. दिल्ली के प्रदूषण पर चर्चा के लिए शुक्रवार को संसदीय समिति की बैठक आहूत की गई थी. इस बैठक में गौतम गंभीर नहीं पहुंचे. इस पर राघव चड्ढा ने उनकी कटु आलोचना की. उन्होंने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण की गंभीर समस्या पर बैठक में गंभीर नहीं पहुंचे, वे इंदौर में चाट-पकौड़ी की दुकान पर खड़े होकर फोटो खिंचवा रहे थे. चड्ढा ने कहा कि जितने सांसद और अफसर आज की बैठक में नहीं गए इन सबको दिल्ली के एक हॉटस्पॉट पर सुबह से शाम तक खड़ा करना चाहिए.
  • वकील-पुलिस विवाद : गोली चलाने वाले जवानों की गिरफ्तारी फिलहाल नहीं होगी
    दिल्ली में वकीलों और पुलिस के बीच हुए झगड़े के मामले में दिल्ली हाईकोर्ट में शुक्रवार को दिल्ली पुलिस की याचिका पर सुनवाई हुई. दिल्ली हाई कोर्ट ने गोली चलाने के आरोपी पुलिस के जवानों को फिलहाल बड़ी राहत दे दी है. फिलहाल उनकी गिरफ्तारी नहीं की जा सकती. साथ ही दिल्ली पुलिस कमिश्नर समेत सभी पार्टियों को नोटिस जारी कर जवाब देने को कहा है. 23 दिसंबर को मामले की आगे की सुनवाई होगी.
  • बीएचयू में बवाल : छात्रों के दो गुटों के बीच पथराव के बाद 15 को हिरासत में लिया गया
    काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में गुरुवार को दोपहर में पुराने विवाद को लेकर बिरला व लाल बहादुर शास्त्री छात्रावास के छात्रों में पथराव शुरू हुआ. तीन दिन पहले छात्रों के दो गुटों में मारपीट का मामला सामने आया था. एक पक्ष ने थाने में तहरीर भी दी थी.
  • फरीदाबाद में आबरू बचाने के लिए लड़की को अर्धनग्न हालत में भागना पड़ा
    फरीदाबाद में एक लड़की को अर्धनग्न अवस्था में भागकर अपनी आबरू बचाने के लिए मजबूर होना पड़ा. फरीदाबाद में एक एमएनसी में जॉब करने वाली लड़की गुरुग्राम जाने वाली गाड़ी में बैठी तो रास्ते में बंदूक की नोक पर गाड़ी चालक ने लड़की के कपड़े उतार दिए. उसने लड़की के साथ बलात्कार करने की कोशिश की. जैसे-तैसे लड़की अर्धनग्न हालत में वहां से भाग निकली. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.
  • लखनऊ : सपा नेता मुलायम सिंह यादव बीमार, पीजीआई में भर्ती किया गया
    समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव को पेट में दर्द की शिकायत के चलते बुधवार को संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजी पीजीआई) में भर्ती कराया गया है. पीजीआई के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक प्रोफेसर अमित अग्रवाल ने बताया कि मुलायम सिंह यादव की चिकित्सा जांच चल रही है.
  • दिल्ली के स्कूलों में 29 नवंबर से शुरू होगी नर्सरी में दाखिले की प्रक्रिया
    दिल्ली में नर्सरी में दाखिले की प्रक्रिया का नोटिफिकेशन दिल्ली सरकार ने जारी कर दिया है. इसके तहत 28 नवंबर तक सभी स्कूल अपने क्राइटेरिया और पॉइंट सार्वजनिक करेंगे. इसके बाद 29 नवंबर स्कूलों में दाखिले के फॉर्म उपलब्ध हो जाएंगे. स्कूलों में 27 दिसंबर तक फॉर्म जमा होंगे. पहली लिस्ट 24 जनवरी को और दूसरी लिस्ट 12 फरवरी को आएगी.
  • बैंक में कैश पहुंचाने वाली कंपनी का कर्मचारी चार करोड़ रुपये लेकर फरार
    नोएडा की एक कैश में डील करने वाली कंपनी लोजीकैश ने दिल्ली पुलिस को शिकायत दी है उनका एक कर्मचारी जिसे बैंक में कैश पहुंचाने के लिए भेजा गया था, चार करोड़ से ज्यादा कैश लेकर भाग गया है. लोजीकैश कंपनी बैंकों और एटीएम तक कैश लाने, ले जाने का काम करती है.
  • स्कूल में एडवेंचर स्पोर्ट्स के दौरान 25 फीट की ऊंचाई से गिरी बच्ची, देखें - VIDEO
    छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक निजी स्कूल में एडवेंचर स्पोर्ट्स के दौरान दूसरी मंजिल से एक छात्रा गिर गई. 'द रेडिएंट वे' नाम के स्कूल में एडवेंचर पिकनिक के आयोजन के दौरान यह हादसा हुआ. जिप लाइनिंग गेम के दौरान 11 साल की बच्ची 25 फीट की ऊंचाई से गिर गई. आरोप है कि घटना के बाद स्कूल प्रबंधन ने डॉक्टर को नहीं बुलाया, बल्कि बच्ची के माता पिता का इंतजार करते रहे.
  • गुरुग्राम : रेस्टोरेंट में महिला से कथित तौर पर छेड़छाड़, विरोध करने पर परिजन के सिर पर शराब की बोतल मारी
    दिल्ली से सटे गुरुग्राम में एक चौंकाने वाला मामला मामने आया है. यहां शराबियों ने महिलाओं से छेड़छाड़ की. विरोध करने के पर महिला के परिजनों के सिर पर शराब की बोतल फोड़ दी.
  • बनारस में देव दीपावली पर दीपों से जगमगाए गंगा के घाट
    कार्तिक पूर्णिमा के दिन बनारस में देव दीपावली का विशेष पर्व मनाया गया बनारस के सभी 84 घाटों पर दिए जलाए गए तो दशाश्वमेध और शीतला घाट पर आरती हुई. इस देव दीपावली को देखने के लिए देश-विदेश के लाखों लोग बनारस पहुंचे थे.
  • नगर निगम की महिला कमिश्नर ने भीड़ के बीच मंत्री जी के चरण छुए, देखें- VIDEO
    मध्यप्रदेश के देवास में मंगलवार को गुरु नानकदेव का 550 वां प्रकाश पर्व मनाया गया. इस मौके पर एक कार्यक्रम में देवास नगर निगम की कमिश्नर संजना जैन कैबिनट मंत्री सज्जनसिंह वर्मा के पैर छूती हुईं नज़र आईं. इस वाकये का वीडियो वायरल हो गया है. मध्यप्रदेश में इससे पहले एक अधिकारी एक मंत्री की आरती उतारते हुए देखे गए थे. वीडियो में दिख रहा है कि जैसे ही मंत्री सज्जन सिंह वर्मा गुरुद्वारे की ओर बढ़े, नगर निगम कमिश्नर संजना जैन ने बिना देर किए उनके चरण छू लिए. इसके बाद वे किनारे जाकर खड़ी हो गईं.
  • भोपाल में शहीद चंद्रशेखर आजाद की मूर्ति की जगह अर्जुन सिंह की प्रतिमा लगाने पर विवाद
    मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह की प्रतिमा को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. दरअसल जिस तिराहे पर अर्जुन सिंह की मूर्ति लगाई गई है वहां पर पहले शहीद चंद्रशेखर आजाद की मूर्ति थी, लेकिन ट्रैफिक व्यवस्था का हवाला देकर तीन साल पहले चंद्रशेखर आजाद की मूर्ति को वहां से हटा दिया गया था. इस मामले में पूर्व मंत्री और नरेला से बीजेपी विधायक विश्वास सारंग ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखकर कहा कि हम भोपाल में टीटी नगर चौराहे पर स्वर्गीय चंद्र शेखर आजाद की प्रतिमा के स्थान पर स्वर्गीय अर्जुन सिंह की प्रतिमा लगाने का घोर विरोध करते हैं और आपत्ति दर्ज कराते हैं.
  • घर में घुसे चोर को परिवार ने पकड़ लिया, थाने में पुलिस कर्मी सो गए; और वह भाग गया!
    दिल्ली के रोहिणी के विजय विहार इलाके में चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए एक घर में पहुंचे चोर को घर वालों ने रंगे हाथ पकड़ लिया. आरोपी को जिस वक्त पकड़ा गया था उस वक्त पेट्रोलिंग पुलिस गश्त पर थी. आरोपी को पकड़े जाने की घटना घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. घर वालों ने चोर को पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस कर्मी उसे पुलिस थाने ले गए और सो गए. इसके बाद आरोपी फरार हो गया.
  • पुलिस-वकील विवाद : तीस हजारी कोर्ट में जांच दल ने मौका मुआयना किया
    दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में वकीलों और पुलिस के बीच हुए विवाद की घटना को लेकर मौके का मुआयना किया गया. मामले की न्यायिक जांच के लिए हाईकोर्ट द्वारा नियुक्त रिटायर्ड जज एसपी गर्ग शनिवार को अपनी टीम के साथ तीस हजारी कोर्ट पहुंचे थे.
  • दिल्ली में सोने की तस्करी के आरोप में तजाकिस्तानी महिला सहित दो गिरफ्तार
    दिल्ली हवाईअड्डे पर अलग-अलग घटनाओं में 50 लाख रुपये मूल्य के सोने की तस्करी के आरोप में 56 वर्षीय एक व्यक्ति और तजाकिस्तान की एक महिला को गिरफ्तार किया गया है. अधिकारियों की ओर से रविवार को जारी बयान के अनुसार व्यक्ति बैंकॉक होते हुए ऑकलैंड से दिल्ली पहुंचा था. यहां पहुंचने के बाद उसे रोककर उससे पूछताछ की गई.
  • चक्रवाती तूफान ‘बुलबुल’ के कारण पश्चिम बंगाल में भारी बारिश, एक व्यक्ति की मौत
    चक्रवाती तूफान ‘बुलबुल’ के कारण हुई भारी बारिश से पश्चिम बंगाल के तट पर पेड़ उखड़ गए जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और यातायात बाधित रहा. अधिकारियों ने यह सूचना दी. शनिवार तड़के से लगातार हो रही बारिश से कोलकाता और आसपास से उपनगरीय क्षेत्रों में सड़कों पर पानी भर गया है, नालियां उफन रही हैं और यातायात जाम हो गया है. अधिकारियों ने बताया कि पेड़ गिरने से शहर के एक क्लब में एक व्यक्ति की मौत हो गई. कोलकाता नगर निगम ने जलभराव से निजात पाने के लिए विशेष टीम तैनात की है जो उच्च क्षमता वाले पंपों से पानी की निकासी कर रहे हैं.
  • दिल्ली में गुरु नानक देव की जयंती पर 11 और 12 नवंबर में ऑड-ईवन में रहेगी छूट
    दिल्ली में 11 और 12 नवंबर को ऑड-ईवन लागू नहीं रहेगा. गुरु नानक देव के जन्म के 550 साल पूरे होने पर 11 और 12 नवंबर को दिल्ली में उत्सव होगा. इसके कारण दिल्ली सरकार ने यह फैसला लिया है. दिल्ली के सिख समुदाय ने गुरुपर्व और नगर कीर्तन के दौरान 11 व 12 नवंबर को ऑड-ईवन (Odd Even) में छूट देने की मांग की थी. इसके लिए दिल्ली सरकार से मांग की गई थी. दिल्ली सरकार ने इस मांग पर गंभीरता से विचार किया और फैसला लिया.
12345»

Advertisement