Hindi news home page
होम | शहर

शहर

  • पंजाब में कांग्रेस की सफलता के रचीयता कैप्टेन अमरिंदर सिंह दिल्ली में करेंगे प्रचार
    पंजाब में शानदार जीत के बाद मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह अगले गुरुवार यानी 30 मार्च से दिल्ली में चुनाव प्रचार में उतरेंगे. इस दिन सबसे पहले कांग्रेस पार्टी की दिल्ली यूनिट पंजाब सीएम का दिल्ली में पंजाब जीतने पर स्वागत समारोह करेगी और उसके बाद कैप्टेन अमरिंदर जनसभा को संबोधित करेंगे.
  • बेंगलुरु : 1 करोड़ 28 लाख के प्रतिबंधित नोटों के साथ दो गिरफ़्तार
    बेंगलुरु सिटी क्राइम ब्रांच ने गरुवार को दो लोगों को एक करोड़ 28 लाख की प्रतिबंधित करेंसी के साथ बेंगलुरु से गिरफ्तार किया है. 500 और 1000 रुपये के इन पुराने नोटों को एक अपार्टमेंट के बेसमेंट में छुपाकर रखा गया था.
  • यूपी के फिरोजाबाद टोल नाके पर गुंडागर्दी और मारपीट की तस्वीरें CCTV में हुईं कैद
    यूपी के फिरोजाबाद के टोल नाके पर गुंडागर्दी की तस्वीरें सामने आई हैं. फिरोजाबाद के टुंडला टोल नाके पर बने बूथ पर दबंगों ने लाठी बरसाईं. जो शख्स सामने आया उसकी पिटाई कर दी और उन्हें दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. इससे पहले एक पुलिस वाले ने लोगों को समझाया लेकिन कोई समझने को तैयार नहीं दिखा.
  • शिवसेना सांसद ने एयर इंडिया कर्मी को पीटने के बाद बघारी शेखी, '25 बार सैंडल से मारा...'
    एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा है कि सांसद ने एयरलाइन स्टाफ के एक सदस्य को सीट को लेकर विवाद करते हुए चप्पल से पीटा है. एयर इंडिया ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं, और जांच टीम का गठन कर दिया है.
  • यूपी पुलिस प्रमुख का एंटी रोमियो स्क्वॉड को निर्देश - ऐसी कार्रवाई न की जाए जो गैर-कानूनी है
    उत्तर प्रदेश में जहां बीजेपी के सरकार के सत्ता में आते ही कई शहरों की पुलिस अपने आप ही एक्शन में आ गई है और सड़क किनारे खड़े शोहदों, पार्कों में बैठे जोड़ों, लड़कियों के स्कूल कॉलेजों के सामने खड़े मनचलों पर कार्रवाई शुरू हो गई. कारण साफ था कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्ता में आते ही कह दिया था कि महिलाओं की सुरक्षा उनकी प्राथमिक जिम्मेदारियों में से एक है. उन्होंने कहा था कि चुनाव के दौरान किए गए एंटी रोमियो स्क्वॉड का गठन किया जाएगा और लड़कियों को सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी.
  • कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन पर पाइप से लटकी मिली युवती की लाश, जांच जारी
    दिल्ली के एक मेट्रो स्टेशन पर एक महिला ने कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. अधिकारियों ने बताया कि घटना की खबर सुबह साढ़े आठ बजे मिली.
  • एमसीडी चुनाव 2017 : जदयू के लिए 9 अप्रैल को प्रचार करेंगे नीतीश कुमार
    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में होने वाले नगर निगम चुनावों के मद्देनजर अपनी पार्टी के पक्ष में 9 अप्रैल को दो रैलियों को संबोधित करेंगे. जदयू ने चुनावों के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की. दिल्ली में 7, जंतर मंतर स्थित पार्टी मुख्यालय पर जदयू के राष्ट्रीय महासचिव और दिल्ली इकाई के प्रभारी संजय झा ने कहा, ‘‘शराबबंदी के बिहार मॉडल और सुशासन चुनाव प्रचार में पार्टी का पलड़ा भारी बनाएंगे.’’ दक्षिण दिल्ली के हरकेश नगर वार्ड से निर्दलीय पार्षद जीवन लाल झा और अन्य पार्टी के अन्य नेताओं की उपस्थिति में जदयू में शामिल हो गए.
  • जब सीएम योगी आदित्यनाथ को एक ट्वीट से जागी पुलिस, मां-बेटी से छेड़छाड़ के मामले में लिया एक्शन
    करीब 10 दिन पहले कल्याणपुर इलाके में एक कारोबारी के घर में घुसकर उसकी पत्नी और बेटियों के साथ मोहल्ले के कुछ युवकों की छेड़छाड़ और मारपीट पर पुलिस ने रिपोर्ट तो दर्ज की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की. इसके बाद पीड़ित परिवार ने मुख्यमंत्री कार्यालय और प्रदेश के डीजीपी को इस घटना और पुलिस के लचर रवैये के खिलाफ ट्वीट भेजा जिसके बाद ही कानपुर पुलिस हरकत में आयी और आरोपियों को पकड़ने के लिये कार्रवाई तेज की.
  • हजरतगंज पुलिस स्टेशन में सीएम आदित्यनाथ योगी अचानक पहुंचे, मच गया हड़कंप
    आबादी के लिहाज से देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज हजरतगंज थाने पहुंच गए. उन्होंने वहां पर रजिस्टर देखा और पूरे थाने का मुआयना किया. वहीं राज्य के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने भी अपने मंत्रालय का दौरा किया और अधिकारियों को निर्देश दिया कि फाइलों का निपटान जल्द से जल्द किया जाए. उन्होंने कहा कि उनके मंत्रालय के कार्य में किसी प्रकार का भाई भतीजा नहीं चलेगा.
  • एमसीडी चुनाव 2017: आम आदमी पार्टी ने अचानक 14 प्रत्याशी बदले, जानिए क्‍यों?
    एमसीडी चुनावों के मद्देनजर आम आदमी पार्टी अपने 14 उम्मीदवारों के टिकट काट दिए हैं. अब इनकी जगह नए लोगों को पार्टी ने मैदान में उतारने का निर्णय लिया है. इससे पहले भी पार्टी ने एक अन्य उम्मीदवार का टिकट बाद में काट दिया जब उसे पता चला था कि उसके खिलाफ आपराधिक केस है. अब तक पार्टी 272 वार्डों के लिए 267 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक परफॉरमेंस में कमी के चलते उम्मीदवार बदले गए हैं. हालांकि सवाल ये भी उठ रहे हैं कि इतनी बड़ी संख्या में उम्मीदवार बदलने पर क्या आम आदमी पार्टी ने पंजाब नतीजों से पहले जल्दबाजी में टिकट घोषित किए थे. जो कि उनको लगता था कि पंजाब में चुनाव जीतने के बाद पार्टी के आला नेताओं के पास समय की कमी होगी. आपको बता दें कि पंजाबचुनाव के नतीजे 11 मार्च को घोषित हुए जबकि आम आदमी पार्टी ने 10 तारीख की रात तक 272 वार्डों के लिए 248 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया था. दिल्ली में जब कि चुनाव घोषित ही नहीं हुआ था.
  • दिल्ली : चार साल से कमरे में बंद थीं मां-बेटी, पुलिस ने निकाला, अस्पताल पहुंचाया
    एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी है कि इन मां-बेटी के पड़ोस में रहने वाले एक शख्स ने पुलिस कंट्रोल रूम (पीसीआर) को फोन कर बताया था कि 42-वर्षीय कलावती तथा उसकी 20-वर्षीय पुत्री दीपा ने पहली मंज़िल पर स्थित अपने घर में खुद को बंद कर रखा है. इसके बाद पुलिस ने वहां जाकर उन्हें निकाला, और अस्पताल में दाखिल करवाया.
  • बॉम्बे हाईकोर्ट ने डॉक्टरों को तुरंत काम पर लौटने को कहा| मरीज के साथ 2 रिश्तेदार का कड़ाई से हो पालन
    महाराष्ट्र में सवा चार सौ डॉक्टरों के निलंबन के बावजूद रेजिडेंट डाक्टर काम पर लौटने को तैयार नहीं हैं. इसका असर देश की राजधानी समेत कई हिस्सों में फैल रहा है. वहीं बॉम्बे हाईकोर्ट ने डॉक्टरों को तुरंत काम पर लौटने का निर्देश दिया और कहा है कि अब मरीज के साथ 2 रिश्तेदार ही अस्पताल में एंट्री ले सकेंगे.
  • यूपी में बदली सरकार, बदलेगी थानों की कार्यशैली? नई सरकार में यह है नया आदेश
    उत्तर प्रदेश में आदित्यनाथ योगी के मुख्यमंत्री पद का दायित्व संभालने के साथ ही थानों में शिकायत पर बिना किसी भेदभाव कार्रवाई करने तथा दलालों की आवाजाही बंद करने का निर्देश दिया गया है. प्रदेश के पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद ने सभी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों, पुलिस अधीक्षक, जोनल पुलिस महानिरीक्षक, परिक्षेत्रीय पुलिस उपमहानिरीक्षकों को निर्देश दिया कि प्रदेश के विभिन्न भागों में पेशेवर एवं संगठित रूप से अवैध खनन, अवैध लकड़ी कटान, अवैध पशु-तस्करी, शराब-तस्करी, अवैध बस संचालन एवं अन्य प्रकार के घोर आपत्तिजनक अपराधों पर अंकुश लगाया जाए.
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का यूपी के अफसरों को फरमान, 'पुराना, लचर' रवैया बर्दाश्त नहीं
    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने सख्त लहजे में कहा कि सरकारी कामकाज का 'पुराना और लचर रवैया' बर्दाश्त नहीं किया जाएगा तथा दायित्व निर्वहन में लापरवाही बरतने वालों के विरुद्घ सख्त कार्रवाई होगी. योगी ने शास्त्री भवन एनेक्सी के निरीक्षण के दौरान कहा, 'प्रदेश की जनता ने परिवर्तन के लिए जनादेश दिया है, इसलिए व्यवस्था में सकारात्मक बदलाव के लिए जरूरी है कि सरकारी कार्यालयों में एक नयी कार्य संस्कृति का विकास हो ताकि राज्य सरकार जनता की आकांक्षाओं पर खरी साबित हो सके.' उन्होंने सख्त लहजे में कहा, 'सरकारी कामकाज का पुराना और लचर रवैया किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. दायित्व निर्वहन में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.'
  • एमसीडी चुनाव 2017: 'बैटिंग करते-करते' जीत की ये रणनीति बना ली मनोज तिवारी ने
    राजनीति के पिच पर बल्लेबाली कर जोश पैदा कर रहे हैं दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी. दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के बाद से ही मनोज तिवारी हमेशा से दिल्ली सरकार पर हमलावर रहे हैं. और तो और दिल्ली की तीनों एमसीडी में बीजेपी का कब्जा है फिर भी मनोज तिवारी कई मौकों पर दिल्ली की कई समस्याओं के लिए दिल्ली सरकार को घेरते रहे हैं. दिल्ली की राजनीति में मनोज तिवारी ने एक सांसद के तौर पर एंट्री की और बीजेपी ने उन पर भरोसा जताया है. यही वजह है कि दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष जैसा अहम पद पार्टी ने उन्हें दिया. अब उनके कंधों पर दिल्ली के एमसीडी चुनाव में पार्टी को जीत दिलाने का जिम्मा है. यानि पार्टी सत्ता बरकरार रखे की चुनौती है.
  • एमसीडी चुनाव 2017: दर दर भटकते बीजेपी के पार्षद, टिकट कटने से सभी हैं नाराज़
    बीजेपी पुराने सभी पार्षदों को टिकट न देने का ऐलान पहले ही कर चुकी है. 153 पार्षदों का इस फैसले से पत्ता कट गया. अब ये सभी पार्षद दर दर भटक रहे हैं. टिकट का आश्वासन मिल नहीं रहा. ढाढस कोई दे नहीं रहा तो पटपड़गंज इलाके से पार्षद संध्या वर्मा की आंखें उस वक्त डबडबा गईं जब नितिन गडकरी से मिलकर निकलीं. बीजेपी के पार्षद दर दर भटक रहे हैं. अपने जानने वाले नेताओं से एक साथ लामबंद होकर मिल रहे हैं कि कुछ बात बन जाए. सुनवाई हो जाए.
  • मेरठ में पूर्व बसपा सांसद के भाई की फैक्ट्री समेत आधा दर्जन मीट फैक्ट्रियां सील
    उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में बसपा के पूर्व सांसद हाजी शाहिद अखलाक के भाई एवं बसपा नेता की फैक्ट्री समेत आधा दर्जन मीट फैक्ट्रियों में छापामारी की गई. छापामारी के बाद फैक्ट्रियों को सील कर दिया गया.
  • दिल्ली : प्यार करने से किया इनकार तो लड़की फेंका पर फेंका तेजाब, हालत नाजुक
    दक्षिणपूर्वी दिल्ली के संगम विहार इलाके में प्यार में इनकार से गुस्साए एक शख्स ने 18-वर्षीय लड़की पर तेजाब फेंक दिया. उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. लड़की को एम्स में भर्ती कराया गया है.
  • पटना : बिहार दिवस के सरकारी कार्यक्रम में लालू यादव के दोनों बेटे रहे नदारद
    बिहार सरकार हर साल 22 मार्च को बिहार दिवस धूमधाम से मनाती है. यहां तक कि पूरे राज्य में सरकारी अवकाश होता है. सरकार की तरफ से हर वर्ष कुछ न कुछ महत्वपूर्ण घोषणा की जाती है. बुधवार को भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने सात निश्चय में से एक निश्चय के तहत हर कॉलेज, विश्वविद्यालय में मुफ्त वाई फाई को विधिवत रूप से चालू किया.
  • अजमेर बम विस्फोट : दो दोषियों को उम्रकैद की सजा, विशेष अदालत ने सुनाया फैसला
    जयपुर की विशेष अदालत ने अजमेर बम विस्फोट कांड में दो दोषियों देवेश गुप्ता और भावेश पटेल को उम्रकैद की सजा सुनाई है. इस केस में असीमानंद समेत सात आरोपियों को कोर्ट बरी कर चुकी है जबकि उसने तीन अभियुक्तों को इस मामले में दोषी पाया था. कोर्ट ने मामले में आज सजा का ऐलान किया है. राष्ट्रीय जांच एजेन्सी के मामलों की विशेष अदालत के न्यायाधीश दिनेश गुप्ता ने अजमेर स्थित सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह परिसर में 11 अक्टूबर 2007 को आहता ए नूर पेड़ के पास हुए बम विस्फोट मामले में देवेन्द्र गुप्ता, भावेश पटेल और सुनील जोशी को दोषी करार दिया था. तब सजा का ऐलान बाद में करने की बात कोर्ट ने कही थी.

Advertisement

Advertisement