NDTV Khabar
होम | शहर

शहर

  • दिल्ली : नेशनल बुक ट्रस्ट के संपादक के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज
    दिल्ली (Delhi) के वसंत कुंज नार्थ पुलिस स्टेशन में एक महिला की शिकायत पर नेशनल बुक ट्रस्ट (National Book Trust) के संपादक रुबीन डी'क्रूज़ के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस के मुताबिक शिकायत मिलने के बाद इस साल दो फरवरी को आईपीसी की धारा 354 (छेड़छाड़) के तहत वसंत कुंज नार्थ पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया.
  • दिल्ली MCD के पांच वार्डों के उपचुनाव के नतीजे कल आएंगे
    दिल्ली MCD के पांच वार्डों के उपचुनाव के नतीजे कल आएंगे. राजधानी दिल्ली में अगले साल एमसीडी चुनाव होने हैं, ऐसे में पांच वार्डों में हो रहे इन उपचुनावों को अगले साल होने वाले MCD चुनावों के सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा है.  28 फरवरी को 327 पोलिंग स्टेशन पर हुए मतदान में कुल 26 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं.  एमसीडी की 5 सीटों पर हुए उपचुनाव में से 3 सीट पूर्वी दिल्ली नगर निगम की है और 2 सीटें उत्तरी दिल्ली नगर निगम की हैं. 
  • फर्जी चेक के जरिए पैसा निकालने की कोशिश, एनजीओ मालिक समेत तीन गिरफ्तार
    दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच ने एक एनजीओ के मालिक समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. ये लोग फर्ज़ी चेक के जरिए एक अस्पताल के एकाउंट से 68 लाख रुपये निकालने की कोशिश कर रहे थे. क्राइम ब्रांच के डीसीपी भीष्म सिंह के मुताबिक उत्तरी पूर्वी दिल्ली के एक बड़े अस्पताल के डायरेक्टर ने शिकायत दी कि उनके अस्पताल के एकाउंट से कोई फ़र्ज़ी चेक लगाकर 68 लाख रुपये निकालने की कोशिश कर रहा था, जबकि उन्होंने ऐसा कोई चेक जारी नहीं किया है. 
  • दिल्ली: तोड़फोड़ करने वाले बदमाशों का सीसीटीवी फुटेज सामने आया, पुलिस की गाड़ी भी तोड़ी
    दिल्ली (Delhi) में कल भलस्वा डेयरी थाना एरिया के अंतर्गत गाड़ियों में हुई तोड़फोड़ और सरेआम फायरिंग करने वालों का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. इन बदमाशों ने पुलिस की PCR गाड़ी को भी तोड़ डाला था. सोमवार की शाम को मुकुंदपुर एरिया के समता विहार में एक प्लॉट को लेकर आपसी विवाद के बाद कुछ बदमाशों का गिरोह दूसरे पक्ष पर हमला करने के लिए पहुंचा. बदमाशों के इस गिरोह ने पूरी गली में तांडव मचाना शुरू कर दिया था. इस मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी समेत 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है,बाकी लोगों की तलाश जारी है.
  • मुंबई: युवक ने अजय देवगन की कार रोककर खरी-खोटी सुनाई, कहा- यह पंजाब के खिलाफ है
    मुंबई (Mumbai) में आज सुबह 9 बजे के करीब गोरेगांव पूर्व में संतोष नगर फिल्म सिटी (Film City) रोड पर एक्टर अजय देवगन (Ajay Devgan) की कार को एक व्यक्ति ने रोक लिया और खरी-खोटी सुनाई. राजवीर सिंह नाम का यह व्यक्ति अजय देवगन की कार के सामने आकर खड़ा हो गया और उनकी तरफ इशारा करके चिल्लाने लगा कि वह पंजाब (Punjab) के खिलाफ है. वह किसान आंदोलन (Farmers Movement) का समर्थन न करने पर अजय देवगन को खरी-खरी कह रहा था. 
  • भोपाल की गैस पीड़ित बूढ़ी विधवाओं की पेंशन बंद, सरकार ने सिर्फ आश्वासन दिए
    भोपाल गैस त्रासदी  (Bhopal Gas tragedy) ने सालों पहले कई लोगों के अपने छीन लिए, सालों बाद सरकार ने गैस त्रासदी में जो महिलाएं विधवा हुईं उनसे उनकी पेंशन छीन ली. भूख मिटाने के लिए कई बूढ़ी विधवाओं को खाना मांगना पड़ रहा है. सरकार ने कई बार आश्वासन दिया, पूरा नहीं किया. दिसंबर 2019 से पेंशन बंद है. इस बीच कांग्रेस (Congress) की सरकार के मुख्यमंत्री चले गए, कमल की सरकार के शिवराज मुख्यमंत्री बन गए इन महिलाओं ने हर स्तर पर आवेदन दिया, विरोध दर्ज कराया लेकिन पेंशन नहीं मिली.
  • दिल्ली में कोरोना संक्रमण के 175 नए मामले, एक मरीज की मौत
    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में सोमवार को समाप्त 24 घंटों में कोरोना के 175 नए मामले सामने आए और एक मरीज की मौत हो गई. दिल्ली में कोरोना का रिकवरी रेट 98.07% है और एक्टिव मरीज़ 0.21% हैं. डेथ रेट 1.71% है और पॉजिटिविटी रेट 0.44% है. इन 24 घंटों में 175 नए मामले सामने आए और इसके साथ कोरोना के कुल मामलों की संख्या 6,39,464 हो गई है. दिल्ली में आज 60 वर्ष से ऊपर वाले 5176 और 45-59 वर्ष वाले 1009 नागरिकों को कोरोना का टीका लगाया गया.
  • दिल्ली: डीटीसी बोर्ड मीटिंग में 1000 एसी लो फ्लोर सीएनजी बसों की खरीद को मंजूरी
    दिल्ली के परिवहन मंत्री  कैलाश गहलोत की अध्यक्षता में आज दिल्ली परिवहन निगम के निदेशक मंडल की बैठक हुई. बैठक के दौरान, डीटीसी बोर्ड ने 1000 एसी लो फ्लोर सीएनजी (बीएस- VI अनुपालित ) बसों की खरीद के लिए धनराशि को मंजूरी दी. बोर्ड ने प्रति बस 7,50,000 किलोमीटर तक 12 वर्ष के  के लिए बसों के वार्षिक रखरखाव के लिए बीमा धनराशि को भी मंजूरी दी. ये नई लो फ्लोर सीएनजी बसें स्टेट ऑफ द आर्ट सुविधाओं जैसे रियल-टाइम पैसेंजर इंफॉर्मेशन सिस्टम, सीसीटीवी, पैनिक बटन, जीपीएस से लैस होंगी , साथ ही विकलांग यात्रियों की सुविधाओं का भी इन बसों में खास ध्यान रखा गया है.
  • मिस इंडिया दिल्ली मानसी सहगल आम आदमी पार्टी में शामिल, कहा- स्वच्छ राजनीति से होगा बदलाव
    दिल्ली (Delhi) के राजेंद्र नगर के विधायक राघव चड्ढा की उपस्थिति में सोमवार को मिस इंडिया दिल्ली-2019 (Miss India Delhi-2019) मानसी सहगल (Mansi Sehgal) आम आदमी पार्टी (AAP) में शामिल हो गईं. मनसी सहगल इंजीनियर, टेडएक्स स्पीकर और एक उद्यमी हैं. उनका अपना एक स्टार्टअप है. मिस इंडिया दिल्ली प्रतियोगिता में दिए गए अपने परिचय में उन्होंने खुद को परोपकारी और अंग दान में अपनी गहरी रुचि के बारे में बताया था. इस मौके पर राघव चड्ढा ने कहा कि "मुझे खुशी है कि आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल युवाओं में राजनीति से जुड़ने और लोगों की सेवा करने का विश्वास जगाते हैं. 'आप' परिवार दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है. मैं मानसी का आप परिवार में स्वागत करता हूं."
  • दिल्ली के नांगलोई में दो लोगों की गोली मारकर हत्या, एक आरोपी गिरफ्तार
    बाहरी दिल्ली (Delhi) के नांगलोई (Nangloi) इलाके में सोमवार को फायरिंग (Firing) की घटना हुई. इस वारदात में दो लोगों की मौत हो गई. यह वारदात नांगलोई कैम्प में दोपहर में करीब एक बजे हुई. इस घटना में 42 साल के ज़ाकिर और 32 साल के सलीम कुरैशी की मौत हो गई. आरोपियों ने सलीम को 5 गोलियां मारीं. हत्या करने के बाद भाग रहे एक बदमाश को पुलिस ने पकड़ लिया जबकि बाकी तीन फरार हो गए. पुलिस मौके पर जांच कर रही है.
  • आम आदमी पार्टी के विधायक के खिलाफ छेड़छाड़ और मारपीट का केस दर्ज
    दिल्ली (Delhi) के जाफराबाद (Jafrabad) थाने में आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अब्दुल रहमान (Abdul Rahman) के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है. रहमान के खिलाफ कल रात में मामला दर्ज किया गया है. जाफराबाद इलाके में एक महिला ने विधायक रहमान पर छेड़छाड़ और मारपीट का आरोप लगाया है.
  • दिल्ली में कोरोना वैक्सीनेशन आज शुरू होगा, टीका लगवाने के लिए यह होंगे नियम
    Coronavirus Vaccination: दिल्ली (Delhi) में 60 वर्ष से ज़्यादा और 45 साल से अधिक आयु के पुरानी गंभीर बीमारी से ग्रस्त लोगों के लिए एक मार्च को दोपहर 12:00 बजे से कोविड वैक्सीनेशन शुरू होगा. कुल 192 अस्पतालों में यह वैक्सीनेशन होगा. इनमें 136 प्राइवेट हॉस्पिटल हैं जहां पर टीके के लिए अधिकतम 250 रुपये प्रति डोज चुकाने होंगे. जबकि 56 सरकारी अस्पतालों में यह वैक्सीनेशन मुफ्त होगा.
  • दिल्ली: आदर्शनगर में सिमरन कौर की हत्या मामला सुलझा, दो झपटमार गिरफ्तार
    दिल्ली (Delhi) के आदर्श नगर (Adarsh Nagar) में सिमरन कौर की हत्या का मामला सुलझा लिया गया है. पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. उनसे पूछताछ जारी है. हत्या करने वाले दोनों बदमाश  मोहम्मद अकीबुल उर्फ अटैची और शेख फरदीन उर्फ डबल अंटा हैं. दोनों कुख्यात बदमाश हैं. इन दोनों पर झपटमारी के पहले से कई मामले दर्ज हैं. गौरतलब है कि आदर्श नगर थाना इलाके में चेन स्नैचिंग (झपटमारी) की हिला देने वाली वारदात सामने आई है. महिला सिमरन कौर अपने दो साल के मासूम को गोद में लेकर पैदल जा रही थी, तभी लुटेरों ने महिला के गले पर दो बार चाकू से वार कर दिया. इससे महिला की अस्पताल में मौत हो गई. शनिवार शाम की ये पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. इस मामले में दोनों आरोपी आज गिरफ्तार हो गए.
  • दिल्ली में कोरोना के 197 नए मामले सामने आए, एक मरीज की मौत
    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में कोरोना का प्रकोप फिर बढ़ने लगा है. दिल्ली में रविवार को समाप्त 24 घंटों में कोरोना के 197 नए मामले सामने आए और एक मरीज की मौत हो गई. दिल्ली में कोरोना का रिकवरी रेट 98.08% है और एक्टिव मरीज़ 0.2% हैं. डेथ रेट 1.71% है और पॉजिटिविटी रेट 0.34% है.
  • महिला ने टीवी एंकर पर दिल्ली के होटल में रेप करने का आरोप लगाया
    एक 22 वर्षीय महिला ने एक टेलीविजन एंकर (Television Anchor) पर बलात्कार (Rape) करने का आरोप लगाया है. उसने कहा है कि दिल्ली (Delhi) के चाणक्यपुरी इलाके की एक फाइव स्टार होटल (Five Star Hotel) में उसका रेप किया गया. पुलिस ने यह जानकारी दी है. पुलिस ने कहा कि यह घटना पिछले सप्ताह हुई. 28 वर्षीय आरोपी दिल्ली के खान मार्केट में महिला से मिला था और बाद में उसे होटल ले गया, जहां वह अपने परिवार के साथ रह रही थी.
  • मुंबई : यूट्यूब प्रैंक के बहाने अश्लील वीडियो बनाने वाले युवक गिरफ्तार
    फेसबुक, (Facebook) यूट्यूब (YouTube) के ज़रिए ज़्यादा से ज़्यादा पैसा कमाने के लिए अश्लील वीडियो (Obscene Video) बनाने वाले एक युवक समेत तीन लोगों को मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी लोगों को गलत जानकारी देकर अश्लील वीडियो बनाते थे. उन्होंने कई लड़कियों के अश्लील वीडियो बनाए और वह उन्हें धमकाते भी थे. आरोपी लड़कियों को प्रैंक करने की बात कहकर बुलाते थे और बाद में वीडियो में अश्लील हरकत की जाती था. अश्लील शब्दों का इस्तेमाल भी किया जाता था.
  • कश्मीरी एक्टिविस्ट की हत्या करने के लिए पंजाब से दिल्ली आए दो लोग गिरफ्तार
    दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने पंजाब (Punjab) के फरीदकोट के रहने वाले दो लोगों को गिरफ्तार कर यह दावा किया है कि ये लोग कश्मीरी एक्टिविस्ट (Kashmiri activist) सुशील पंडित (Sushil Pandit) की हत्या करने आए थे. इस काम के लिए उन्हें पंजाब के गैंगस्टर ने 20 लाख रुपये की सुपारी दी थी. पुलिस ने दोनों आरोपी सुखविंदर सिंह और लखन को पकड़ लिया है. दोनों पंजाब के फरीदकोट के कोटकापुरा गांव के रहने वाले हैं.
  • मौसम का मिजाज: दिल्ली में 15 साल में सबसे गर्म दिन रहा बुधवार
    Weather Report: दिल्ली (Delhi) में बीते 15 साल में फरवरी महीने में बुधवार सबसे गर्म दिन रहा. मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बताया कि बुधवार को अधिकतम तापमान 32.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार सुबह मौसम गर्म रहने के साथ ही उमस भरा रहा और हवा में आर्द्रता का स्तर 100 फीसदी तक दर्ज किया गया. वहीं, न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक रहा.
  • दिल्ली : उप राज्यपाल ने क्लस्टर आधारित जीनोम सीक्वेंसिंग का निर्देश दिया
    दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने सोमवार को अधिकारियों को क्लस्टर आधारित जीनोम सीक्वेंसिंग जांच करने का सोमवार को निर्देश दिया. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में विशेषज्ञों ने कोरोना वायरस के नए स्वरूप के बारे में चर्चा की. सूत्रों ने यह जानकारी दी. मीडिया में आई खबरों में कोशकीय और आणविक जीवविज्ञान केंद्र (सीसीएमबी) के एक अध्ययन के हवाले से दावा किया गया है कि देश में कोरोना वायरस के 7569 परिवर्तित प्रकार हैं.
  • दिल्ली दंगों का एक साल: पुलिस ने जारी किए अहम आंकड़े, साजिश का खुलासा
    Delhi Riots: बीते साल फरवरी के महीने में उत्तर पूर्वी दिल्ली बेहद भयानक दंगे की गवाह बनी. यह दंगे 11 पुलिस थानों के इलाकों में हुए. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के मुताबिक दंगों की शुरुआत चक्काजाम से की गई, जिसकी कमान एंटी सीएए (CAA) को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन करने वाले संभाल रहे थे. ये प्रदर्शन हौजरानी, जामा मस्जिद, दरियागंज, सीलमपुर,नबी करीम, सदर बाजार जैसे इलाकों में चल रहे थे, जहां मुस्लिम आबादी भी काफी ज्यादा है. दंगों की शुरुआत 23 फरवरी 2020 से हुई और 25 फरवरी की शाम को शांति हुई. इन दंगों में 53 लोग मारे गए जबकि 1811 लोग घायल हुए. बड़े पैमाने पर निजी  और सरकारी संपत्ति का नुकसान हुआ.
12345»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com