NDTV Khabar
होम | शहर

शहर

  • अगर कोरोना की वैक्सीन सफल होती है, तो सबको दी जानी चाहिए: सत्येंद्र जैन
    Coronavirus: सभी को कोरोना वायरस की वैक्सीन नहीं देने के केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव के बयान पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने कहा है कि 'यह केंद्र सरकार की नीति है, वे ही बता सकते हैं. लेकिन हमारा मानना है कि अगर वैक्सीन (Vaccine) सफल होती है, तो सबको दी जानी चाहिए.' उन्होंने कहा कि 'हम फिर से कह रहे हैं कि अगर दिल्ली को केंद्र सरकार वैक्सीन देती है, तो हम तीन-चार हफ्ते में पूरी दिल्ली को लगा देंगे, केंद्र सरकार को सबको वैक्सीन देनी चाहिए.'
  • सीएम योगी आदित्यनाथ का मुंबई दौरा, निवेशकों को यूपी आमंत्रित करेंगे
    उत्तरप्रदेश (UP) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) आज शाम को मुंबई (Mumbai) आ रहे हैं. वे रात में ओबेरॉय होटल में ठहरेंगे और कल सुबह बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में लखनऊ म्युनिसिपल बॉन्ड की लिस्टिंग कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. उनकी इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य उत्तर प्रदेश में निवेशकों को आमंत्रित करना है. कांग्रेस ने योगी आदित्यनाथ की मुंबई यात्रा को लेकर तंज कसा है.
  • दिल्ली में कोरोना के 4006 नए मामले, पॉजिटिविटी रेट 7 प्रतिशत से नीचे आया
    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में  मंगलवार को समाप्त 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 4006 नए मामले सामने आए और 86 मरीजों की मौत हो गई. इस दौरान पॉजिटिविटी रेट सात प्रतिशत से भी नीचे आ गया. लगातार दूसरे दिन आरटी पीसीआर टेस्ट की संख्या रैपिड एंटीजन टेस्ट से ज्यादा रही. एक्टिव मरीजों की संख्या 30 अक्टूबर के बाद सबसे कम रही.  दिल्ली में कोरोना मराीजों का रिकवरी रेट 92.85% है और एक्टिव मरीज़ 5.53% हैं. डेथ रेट 1.61% और पॉजिटिविटी रेट 6.85% है.
  • कोरोना महामारी और लॉकडाउन से रोजगार छिने, चाय बेच रहे ग्रेजुएट
    कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण और लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से जहां कई लोगों को नौकरी से हाथ धोना पड़ा तो वहीं युवाओं को नौकरी (Jobs) मिलने में कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में अब ग्रेजुएट छात्र चाय बेचते नजर आ रहे हैं. यही नहीं, अमेरिका से लौटे लोग भी अब खाने की दुकानें खोल रहे हैं. 
  • दिल्ली में छह दिन के बाद कोरोना से सौ से अधिक मौतें, 3726 नए मामले
    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में कोरोना वायरस से 24 नवंबर के बाद एक बार फिर 100 से ज्यादा मौतें हुईं. सोमवार को समाप्त 24 घंटों में 108 मरीजों की मौत हुई और 3726 नए मामले सामने आए. इन 24 घंटों में 5824 मरीज ठीक हुए. लगातार तीसरे दिन पॉजिटिविटी रेट 8% से नीचे रहा. 22 जून के बाद पहली बार RT-PCR टेस्ट की संख्या रैपिड एंटीजन से ज़्यादा हुई. एक्टिव मामलों की संख्या 31 अक्टूबर के बाद सबसे कम है.
  • दिल्ली : सिंघु बॉर्डर पर बवाल के मामले में पुलिस ने दंगा का केस दर्ज किया
    दिल्ली की सिंघु बॉर्डर पर हुए बवाल पर दिल्ली पुलिस ने दंगा करने और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. केस अलीपुर थाने में दर्ज किया गया है. अलीपुर थाने में यह मामला धारा 186, 353, 332, 323, 147, 148, 149, 279, 337, 188, 269, और 3 PDPP एक्ट के तहत दर्ज किया गया है.
  • वाराणसी: देव दीपावली पर दीपकों की रोशनी से जगमगाए गंगा के घाट
    देव दीपावली पर वाराणसी में गंगा के घाट रोशनी से जगमगा उठे. हजारों दीपकों ने गंगा की लहरों पर रोशनी बिखेरी. वाराणसी में आज पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देव दीपावली में भाग लिया. उन्होंने दीपक जलाकर इस उत्सव का शुभारंभ किया. आज कार्तिक पूर्णिमा है और परंपरा अनुसार आज के दिन बनारस में देव दीपावली का उत्सव मनाया जाता है. 
  • दिल्ली: आंदोलनकारियों ने मोदी सरकार से कहा, किसानों के मन की बात सुनो
    दिल्ली में सिंधू बार्डर पर जमे आंदोलनकारी किसानों ने केंद्र सरकार से कहा है कि किसानों के मन की बात सुनो. उन्होंने कहा है कि वे सरकार से फोन पर बातचीत नहीं करेंगे.  यह किसी एक राज्य के किसानों का आंदोलन नहीं है. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वे डटे रहेंगे और आगे बढ़ेंगे. आज इन किसानों से दिल्ली के पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने मुलाकात की.
  • पुल पर से गिरी महिला को पुलिस कर्मियों और मछुआरों ने जान पर खेलकर बचाया
    मुंबई (Mumbai) और नवी मुंबई को जोड़ने वाले वाशी के पुल से पानी मे गिरी महिला को वाशी पुलिस और दो स्थानीय मछुआरों ने अपनी जान पर खेल कर बचा लिया. हादसा 29 नवंबर को दोपहर 12 बजकर 40 मिनट पर हुआ था. वाशी पुलिस को सूचना मिली थी कि एक महिला खुदकुशी के इरादे से समुद्र में कूद गई है. सूचना मिलते ही वाशी पुलिस के स्थानीय बीट और सागरी सुरक्षा पुलिस कर्मी स्थानीय मछुआरों की बोट से समुद्र में गए.
  • दिल्ली बॉर्डर पर किसानों की सेवा कर रहे आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता : अरविंद केजरीवाल
    आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा है कि ''दिल्ली बॉर्डर पर अपनी मांगों को लेकर बैठे हजारों किसानों (Farmers) की सेवा में आम आदमी पार्टी के सभी कार्यकर्ता और विधायक लगे हुए हैं. मैंने सभी कार्यकर्ताओं को किसानों के लिए खाने, मेडिकल, पानी और टॉयलेट आदि सभी जरूरतों को पूरा करने का निर्देश दिया है.'' सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ''देश के किसान कड़ाके की ठंड में मुसीबतें झेल रहे हैं. मुझे उम्मीद है कि केंद्र सरकार शीघ्र ही किसानों से बातचीत कर उनकी समस्या का समाधान निकालेगी.''
  • देव दीपावली पर पीएम मोदी का वाराणसी दौरा, लाखों दीयों से जगमगाएगा बनारस
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) में रहेंगे. यहां वे एक जनसभा को संबोधित करेंगे और पहली बार देव दीपावली में भाग लेंगे. पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में 50 किलोमीटर का रास्ता हवाई मार्ग से और 40 किलोमीटर सड़क मार्ग से तय करेंगे. पीएम मोदी पिछली बार फरवरी में वाराणसी आए थे. लॉकडाउन के बाद से वे पहली बार वाराणसी आ रहे हैं. प्रधानमंत्री का  वाराणसी का यह 23 वां दौरा है.
  • मुंबई : लॉकडाउन का आर्थिक कमजोर तबके पर बुरा असर, पटरी पर नहीं लौट पा रही जिंदगी
    कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरे लहर के खतरे को देखते हुए जहां कई जगहों पर नाईट कर्फ्यू की शुरुआत की गई है और भविष्य में सख्ती बरतने की बात की जा रही है, तो वहीं मुंबई (Mumbai) में ऐसे कई मजदूर हैं जो पहले लॉकडाउन (Lockdown) की परेशानी से अब तक नहीं उबर पाए हैं. साथ ही सरकार (Government) ने जो मदद देने की घोषणा की थी, वह भी उनके पास अब तक नहीं पहुंच पाई है.
  • किसानों को सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ, अमित शाह खुद कर रहे रोड शो : AAP
    आम आदमी पार्टी (AAP) के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने किसानों के सामने शर्त रखी है कि बुराड़ी आकर बैठिए तो बात करेंगे. दिल्ली में कानून व्यवस्था की कोई भी बात होती है, तो उसके लिए गृह मंत्री जिम्मेदार हैं. लेकिन देश के गृह मंत्री हैदराबाद जाकर निगम चुनाव के लिए प्रचार कर रहे हैं. देश की राजधानी के इतने गम्भीर हालात को छोड़कर वे हैदराबाद में चुनाव प्रचार कर रहे हैं. 
  • दिल्ली में 7 नवंबर के बाद कोरोना से सबसे कम मौतें, नए मामले 5 हजार से नीचे
    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में 7 नवंबर के बाद अब तक रविवार को समाप्त 24 घंटों में कोरोना से सबसे कम मौतें हुईं. इन 24 घंटों में 68 मरीजों की मौत हुई. इसके अलावा लगातार दूसरे दिन नए संक्रमण के मामले पांच हजार से नीचे आए. इन 24 घंटों में 4906 नए मामले सामने आए. लगातार दूसरे दिन पॉजिटिविटी रेट 8 प्रतिशत से नीचे 7.64% रहा.
  • किसान आंदोलन : अमित शाह पर जमकर बरसे 'आप' के सांसद संजय सिंह
    आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता संजय सिंह (Sanjay Singh) आज किसानों की समस्याएं और उनके आंदोलन को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि किसान जहां भी आंदोलन (Farmers Movement) करना चाहते हैं, वहां उन्हें जगह देनी चाहिए. उन्होंने कहा कि कोरोना का बहाना मत बनाइए. आपके लिए दिल्ली में कोरोना है, लेकिन हैदराबाद में आप जुलूस निकाल रहे हैं. जब देश की राजधानी की सीमा पर लाखों किसान इकट्ठे हों, ऐसे समय मे कैसे कोई गृह मंत्री निगम के चुनाव प्रचार में हैदराबाद जा सकता है? उन्होंने कहा कि आज एक किसान की मौत भी हो गई. ऐसा असंवेदनशील और किसानों की समस्याओ से बेपरवाह गृह मंत्री इस देश ने पहली बार देखा है. 
  • दिल्ली सरकार के आफिसों में 50 फीसदी स्टाफ के काम करने को मंजूरी
    दिल्ली सरकार (Delhi Government) के ऑफिसों में 50 फीसदी स्टाफ को बुलाने और 50 फीसदी को वर्क फ्रॉम होम के प्रस्ताव को उप राज्यपाल (LG) अनिल बैजल (Anil Baijal) ने मंजूरी दे दी है. इस बारे में दिल्ली सरकार ने औपचारिक आदेश जारी कर दिया है. ग्रेड -1 और उससे ऊपर की रैंक के अधिकारियों को छोड़कर बाकी सारे स्टाफ पर यह आदेश लागू होगा. आदेश 31 दिसंबर तक लागू रहेगा. निजी संस्थानों के दफ्तरों और आर्गनाइजेशनों को सलाह दी गई है कि जितना अधिक संभव हो वर्क फ्राम होम (Work from Home) अपनाएं.
  • दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग
    दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में प्लास्टिक की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है. फैक्ट्री के अंदर केमिकल होने की वजह से कुछ ही मिनटों में आग ने पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया. दमकल की 35 गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग को बुझाने की कवायद में जुटी हैं. आग लगातार बढ़ रही है. इस आग से आसपास की फैक्ट्रियों को भी खतरा है.
  • दिल्ली में कोरोना के रिकॉर्ड टेस्ट हुए, पॉजिटिविटी रेट 8 प्रतिशत से नीचे आया
    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में शनिवार को समाप्त 24 घंटों में कोरोना के रिकॉर्ड तोड़ टेस्ट हुए. पहली बार कुल टेस्ट की संख्या 69 हजार के पार हो गई. इसके अलावा पहली बार आरटी पीसीआर टेस्ट की संख्या भी 33000 के पार हो गई. इन 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 4998 नए मामले सामने आए और 89 मरीजों की मौत हो गई. नवंबर महीने में पहली बार पॉजिटिविटी रेट 8 प्रतिशत के नीचे पहुंचा.
  • चक्रवाती तूफान निवार: चेन्नई से सटे इलाके के लिए फिर एक बुरा सपना, सीएम पलानीस्वामी ने दिया दखल
    साल 2015 की बाढ़ ने आईटी पेशेवर कार्तिक नारायणन की पारिवारिक कार और अन्य सामान बह गया था. पांच साल बाद भी चेन्नई के पड़ोस में उनके इलाके में कुछ भी नहीं बदला है. चक्रवाती तूफान निवार जो कि 150 किलोमीटर दूर समुद्र तट से टकराया था, के तीन दिन बाद बारिश तो रुक गई लेकिन सैकड़ों परिवार अभी भी तमिलनाडु की राजधानी के बाहरी हिस्से वरदाराजापुरम में घुटने तक गहरे पानी से गुजर रहे हैं. इस इलाके में चेंबारंबक्कम झील का आतिरिक्त पानी फैला हुआ है.
  • दिल्ली : बुराड़ी के निरंकारी मैदान में किसानों का जमावड़ा, आंदोलन लंबा चलने के आसार
    कृषि कानून के विरोध में बुराड़ी का निरंकारी मैदान किसानों का नया ठिकाना बन गया है. इस मैदान में पंजाब से लेकर मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, छत्तीसगढ़ और झारखंड से भी किसान लगातार पहुंच रहे हैं. बुराड़ी के मैदान में किसानों की रणनीति बन रही है. दिल्ली पुलिस सुबह आठ बजे से निरंकारी मैदान के बाहर किसानों को रोकने के लिए बेरीकेट से लेकर सीमेंट के बड़े-बड़े गार्डर सड़क पर लगा रही है. चप्पे-चप्पे पर पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स की तैनाती है.
12345»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com