NDTV Khabar
होम | शहर

शहर

  • लखनऊ-नई दिल्ली आईआरसीटीसी तेजस एक्सप्रेस 5 अक्टूबर से, बुकिंग शुरू; यह होगा किराया
    लखनऊ और नई दिल्ली के बीच चलने वाली आईआरसीटीसी की तेजस एक्सप्रेस ट्रेन की बुकिंग शुरू हो गई है. इस ट्रेन को 4 अक्टूबर को योगी आदित्यनाथ लखनऊ में हरी झंडी दिखाएंगे. ट्रेन की कामर्शियल रनिंग 5 अक्टूबर से शुरू होगी. इस ट्रेन में लखनऊ से नई दिल्ली का न्यूनतम किराया चेयर कार का 1125 रुपये और एक्जीक्युटिव चेयर कार का 2310 रुपये है.
  • नोएडा में धार्मिक स्थल पर चबूतरे के निर्माण पर हुआ विवाद
    नोएडा के सेक्टर नौ में शुक्रवार की रात एक धार्मिक स्थल के चबूतरे के निर्माण का लेकर दो समुदायों में विवाद हो गया और इस सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.
  • बस ड्राइवर का ड्राइविंग के दौरान हेलमेट न पहनने पर 500 रुपये का चालान!
    नए मोटर व्हीकल एक्ट के तहत जुर्माने के मामले लगातार चर्चा में बने हुए हैं. भारी-भरकम जुर्माने के जहां कई मामले सामने आ चुके हैं वहीं कई ऐसे मामले भी सामने आ रहे हैं जिसमें वाहन चालक पर ऐसे मामले में जुर्माना किया गया जो उस पर लागू ही नहीं हो सकता. नोएडा में इसी तरह का अजीब प्रकरण सामने आया. यहां परिवहन विभाग ने एक बस चालक का इसलिए जुर्माना कर दिया क्योंकि वह ड्राइविंग करते समय हेलमेट नहीं पहने था. उसका 500 रुपये का जुर्माना किया गया. अब वह इस मामले को लेकर कोर्ट में जाने की तैयारी कर रहा है.
  • हाईकोर्ट के रिटायर जज के आवास पर घरेलू हिंसा का वीडियो सामने आया, सोशल मीडिया पर वायरल
    एक ब्लैक एंड व्हाइट सीसीटीवी फुटेज वायरल हो गया है जिसमें एक महिला को घर के लिविंग रूप में पीटा जा रहा है, फर्श पर घसीटा जा रहा है. एक छोटा बच्चा, जिसने कुछ समय पहले ही चलना शुरू किया होगा, उसे बचाने की कोशिश करता दिखाई देता है. महिला को तीन व्यक्ति, उसका पति, सास और ससुर जो कि हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज हैं, शारीरिक प्रताड़ना देते हुए दिखाई दे रहे हैं.
  • चालान कटने से नाराज JE ने कटवा दी पुलिस चौकी और थाने की बिजली, जानें- पूरा मामला
    नए मोटर व्हीकल अधिनियम (Motor Vehicle Act) लागू होने के बाद रोज नए-नए मामले सामने आ रहे हैं. एक नया मामला मेरठ (Meerut) में देखने को मिला है. तेजगढ़ी चौराहे पर बिजली विभाग के जेई सोम प्रकाश गर्ग बिना हेलमेट लगाए स्कूटी से जा रहे थे. रास्ते में चौराहे पर तैनात हेड कॉन्स्टेबल ने उन्हें रोका और गाड़ी के कागज दिखाने को कहा. उस समय जेई के पास पूरे कागज नहीं थे.
  • उत्तर प्रदेश : जौनपुर के DM का फरमान, बिजली का बिल नहीं भरा तो नहीं मिलेगा राशन
    जौनपुर (Jaunpur) के डीएम ने बुधवार को अभूतपूर्व निर्णय लेते हुए कहा है कि अगर किसी नागरिक ने अपना बिजली का बिल (Electricity Bill) नहीं भरा है तो सब्सिडी वाले राशन वितरण समेत सरकार की सभी कल्याणकारी योजनाओं के लिए उसके आवदेन पर विचार नहीं किया जाएगा.
  • Honey Trap Case: आरोपियों के तार बीजेपी और कांग्रेस से जुड़े, चंगुल में फंसे कई अफसर और नेता
    मध्यप्रदेश में हनी ट्रैप बिछाने और कुछ लोगों को ब्लैकमेल करने के आरोप में 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी रसूखदार हैं. सूत्रों के मुताबिक इनके चंगुल में ना सिर्फ बड़े अधिकारी बल्कि कई बड़े नेता भी थे. आरोपी बुधवार को रात के अंधेरे में हनी ट्रैप के मामले में गिरफ्तार हुए. इसकी शिकायत इंदौर नगर निगम के अधिकारी ने की थी. मामले की जांच बढ़ी तो कई परतें खुलीं. इंदौर डीआईजी रुचिवर्धन मिश्रा ने कहा कि एक सरकारी अधिकारी ने शिकायत की थी कि कुछ वीडियो के संबंध में कुछ लोग उन्हें ब्लैकमेल कर रहे हैं. तीन करोड़ मांग रहे हैं. मामले में कुछ साक्ष्य मिलने के बाद एफआईआर दर्ज की गई और गिरफ्तारी हुई.
  • दिल्ली : बीजेपी नेता ने अपनी पूर्व पत्नी को पार्टी दफ्तर में सबके सामने मारा थप्पड़, पार्टी ने दी सजा
    दिल्ली में बीजेपी दफ्तर के बाहर दक्षिण दिल्ली नगर निगम की पूर्व मेयर सरिता चौधरी के पूर्व पति आजाद सिंह ने उन्हें थप्पड़ मार दिया. बीजेपी ने इस मामले को लेकर आज़ाद सिंह को पार्टी के सभी पदों से हटा दिया है. आजाद सिंह और सरिता चौधरी का तलाक हो चुका है. आजाद दिल्ली प्रदेश बीजेपी संगठन में थे और पार्टी की महरौली इकाई के जिला अध्यक्ष थे.
  • सड़क हादसे में मृत डॉक्टर के पति को 59 लाख रुपये का मुआवजा देने का आदेश
    मोटर एक्सीडेंट क्लेम ट्रिब्यूनल (MACT) ने सड़क हादसे में मृत एक 29 वर्षीय महिला चिकित्सक के पति को 59 लाख रुपये का मुआवजा देने का आदेश दिया है. डॉक्टर की सन 2008 में ट्रेक्टर की टक्कर लगने पर मौत हो गई थी. हादसे के दौरान डॉक्टर अपनी कार में थीं और ट्रेक्टर ने उनकी कार को टक्कर मार दी थी. मृत डॉक्टर पूजा वर्मा तब मेडिकल पोस्ट ग्रेजुएशन की थर्ड ईयर की छात्रा थीं. दुर्घटना के समय वे अपने परिवार के साथ थीं. दिल्ली-मथुरा रोड पर हरियाणा के समीप यह हादसा हुआ था.
  • पूर्वी मुंबई में गैस लीक होने की शिकायतें मिलीं, बीएमसी की एजेंसियां सतर्क
    मुंबई के पूर्वी इलाके के उपनगरीय क्षेत्रों में गैस लीक होने की शिकायतें मिली हैं. इसके मद्देनजर मुंबई महानगर पालिका से जुड़ी सभी एजेंसियों को सतर्क कर दिया गया है. उन इलाकों में जहां से गैस की बदबू आने की शिकायतें मिली हैं, फायर ब्रिगेड के नौ फायर इंजन भेजे गए हैं. गैस लीक होने के सोर्स का पता लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं.
  • दिल्ली में चार नवंबर से लागू हो रहे ऑड-ईवन नियम का उल्लंघन करने पर हो सकता है  20,000 रुपए का जुर्माना
    दिल्ली में चार नवंबर से फिर से लागू हो रहे ऑड-ईवन नियम का उल्लंघन करने पर संशोधित मोटर वाहन कानून के तहत 20,000 रुपए का जुर्माना हो सकता है. अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. ऑड-ईवन नियम के तहत वाहनों की पंजीकरण संख्या के अंतिम अंक के आधार पर एक दिन केवल सम अंक (ईवन) की गाड़ियां और अगले दिन केवल विषम (ऑड) अंक के वाहन वैकल्पिक आधार पर सड़कों पर चलते हैं.
  • दिल्ली : कुख्यात गैंग के दो शूटर हत्या करने ही वाले थे कि पुलिस के हत्थे चढ़ गए
    दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गैंगस्टर मंजीत महल और भिंडा गैंग के दो शूटरों को गिरफ्तार किया है. वे एक हत्या को अंजाम देने ही वाले थे कि ठीक उसके पहले पुलिस के हत्थे चढ़ गए. क्राइम ब्रांच के डीसीपी राम गोपाल नाइक के मुताबिक शूटरों के नाम रवि खरब उर्फ सनी दादा और टिंकू हैं.
  • दिल्ली के नरेला में खूनी गैंगवार में वीरेंद्र मान की हत्या के मामले में एक गिरफ्तार
    बीते आठ सितंबर को दिल्ली के नरेला इलाके में वीरेंद्र मान की हत्या के मामले में पुलिस ने एक आरोपी कातिल कपिल मान को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि उसके साथियों की तलाश जारी है. कपिल गोगी गैंग का शार्पशूटर है जिस पर 8 संगीन मामले पहले से दर्ज हैं.
  • वातावरण में घुला ज़हर अगर कर रहा है बीमार तो एम्स की लैब बता देगी
    अगर पर्यावरण में घुले ज़हर ने आपको बीमार किया है तो एम्स उसका पता अपने Clinical Ecotoxicology lab से लगा लेगा. मरीज़ के सैंपल से मर्ज़ के कारण का पता चलेगा और कोशिश है कि परिवार का कोई और भी उस वजह से बीमारी की चपेट में न आ पाए.
  • नोएडा के सेक्टर 21- ए स्थित स्टेडियम में युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या की
    नोएडा के सेक्टर 21- ए स्थित स्टेडियम में सोमवार सुबह एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.  थाना सेक्टर 24 के थानाध्यक्ष रामफल सिंह ने बताया कि स्टेडियम में तैनात एक सिक्योरिटी गार्ड ने सुबह पुलिस को सूचना दी की स्टेडियम के अंदर पेड़ से फंदा लगाकर एक युवक ने आत्महत्या कर ली है.
  • राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कुछ हिस्सों में रविवार सुबह बारिश हुई
    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कुछ हिस्सों में रविवार सुबह बारिश हुई, जिससे लोगों को उमस भरे मौसम से कुछ राहत मिली. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि शहर में रविवार सुबह 1.8 मिमी बारिश हुई. उन्होंने बताया कि हालांकि कई स्थानों में बारिश नहीं हुई उनमें वह क्षेत्र भी शामिल हैं जो रिज, पालम और आयानगर मौसम केंद्रों के अंतर्गत आते हैं. उन्होंने बताया कि दिन में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने की संभावना है. न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत तापमान से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक है. अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया कि सापेक्ष आर्द्रता सुबह आठ बजकर 30 मिनट पर 81 फीसदी दर्ज की गई. 
  • नौ करोड़ 85 लाख का फर्जी डिमांड ड्राफ्ट लेकर पहुंचे बैंक, तीन लोग धरे गए
    दिल्ली पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है जो 9 करोड़ 85 लाख रुपये का फ़र्ज़ी डिमांड ड्राफ्ट लेकर बाराखंभा रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक की इंटरनेशनल ब्रांच पहुंचे थे. पकड़े गए आरोपियों के नाम यश सक्सेना, देवेंद्र सिंह मालवीय और राजीव उपाध्याय हैं. सभी भोपाल के रहने वाले हैं.
  • एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा ने बंदूक छोड़ 'धनुष-बाण' थामा, शिवसेना में हुए शामिल
    पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा ने 'गन' छोड़कर 'धनुष-बाण' थाम लिया है. वे शुक्रवार को शिवसेना में शामिल हो गए. धनुष-बाण शिवसेना का चुनाव चिह्न है. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शर्मा के हाथ मे शिवबंधन बांधकर उन्हें पार्टी में शामिल किया. शर्मा ने कहा कि दिवंगत बाल ठाकरे उन्हें अपने बेटे जैसा मानते थे. जब भी सर्विस में कोई दिक्कत आती थी तो साहब मदद करते थे. वहीं उद्धव ठाकरे ने कहा कि अभी तक शर्मा की गन बोलती थी अब मन बोलेगा. माना जा रहा है कि प्रदीप शर्मा को शिवसेना विधानसभा चुनाव में नालासोपारा से अपना उमीदवार बना सकती है.
  • नोएडा : तेज रफ्तार कार बस से भिड़ी, युवक और युवती की मौत
    नोएडा में यमुना एक्सप्रेस वे पर आगरा से नोएडा की तरफ आ रही एक तेज रफ्तार आई20 कार रोड डिवाइडर से टकराकर बस में जा भिड़ी. इस सड़क हादसे में एक युवक और एक युवती की मौत हो गई.
  • नेमिचन्द्र जैन के जन्मशती वर्ष पर 16 सितंबर को दिल्ली में विचार गोष्ठी
    प्रसिद्ध कवि, आलोचक, रंग समीक्षक और नटरंग प्रतिष्ठान के संस्थापक नेमिचन्द्र जैन के जन्मशती वर्ष पर जारी आयोजनों के सिलसिले में 16 सितंबर को नटरंग प्रतिष्ठान की ओर से 'उपन्यास पर एकाग्र' विषय पर विचार गोष्ठी आयोजित की जाएगाी. इसकी अध्यक्षता लेखिका मृदुला गर्ग करेंगी. विचार गोष्ठी के तीन सत्र होंगे.
12345»

Advertisement