NDTV Khabar
होम | शहर

शहर

  • दिल्ली के नरेला में डबल मर्डर के बाद आरोपी ने जहर खाकर जान दी
    दिल्ली के नरेला इलाके में एक शख्स ने अपने पड़ोसी पति-पत्नी की चाकू से गोदकर हत्या करने के बाद खुद भी जहर खाकर जान दे दी. पुलिस के मुताबिक वारदात की वजह आपसी झगड़ा है. दोनों पड़ोसियों में छोटी-छोटी बातों को लेकर अक्सर झगड़े होते रहते थे. पुलिस ने तीनों मृतकों के शव पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिए हैं. मामले की जांच जारी है.
  • दिल्ली में 12 साल की बच्ची के साथ हैवानियत, हालत गंभीर; महिला आयोग ने पुलिस को जारी किया नोटिस
    दिल्ली (Delhi) के पश्चिम विहार इलाके में एक 12 साल की मासूम बच्ची के साथ दरिंदगी की गई. बच्ची के साथ न सिर्फ रेप (Rape) किया गया बल्कि उसे जान से मारने की कोशिश भी की गई. बच्ची की हालत देखकर डॉक्टरों की भी रूह कांप गई. उसके पूरे शरीर पर किसी धारदार चीज से वार किए गए हैं. बच्ची एम्स में भर्ती है और उसकी हालत गंभीर है. दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को कड़ी कार्रवाई करने के लिए नोटिस जारी किया है.
  • दिल्ली में CAA-NRC के खिलाफ हुए प्रदर्शन और दंगों के लिए हुई फंडिंग के मामले में बड़ा खुलासा
    सूत्रों के अनुसार दिल्ली पुलिस की जांच में दावा किया गया है कि दिल्ली में दंगे (Delhi Riots) होने से पहले, दंगों के आरोपियों के खातों में और कैश के जरिए 1,62, 46, 053 रुपये आए थे. इसमें से दंगों के आरोपियों ने 1,47, 98, 893 रुपये दिल्ली में चल रहे करीब 20 प्रदर्शन वाली जगहों पर और दिल्ली में दंगा करवाने में खर्च किए. आरोपियों ने इन रुपयों से दंगों के लिए हथियार खरीदे और प्रदर्शन के लिए सामग्री भी खरीदी थी. आरोपियों के एकाउंट में भारत ही नहीं विदेशों से भी पैसा आया था. ओमान, कतर, यूएई और सऊदी अरब जैसे देशों से यह पैसा आया था.
  • सुशांत मामले की जांच के लिए मुंबई गए बिहार पुलिस के अफसर क्वारंटाइन, फडणवीस ने उठाए सवाल
    महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मामले की जांच के लिए मुंबई पहुंचे बिहार पुलिस (Bihar Police) के अध‍िकारी को क्वारंटाइन करने पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा है कि यह वास्तव में बहुत अजीब है कि महाराष्ट्र सरकार बिहार पुलिस को अपने कर्तव्यों का पालन करने की अनुमति न देकर अनावश्यक संदेह के घेरे में आ रही है. कोविड -19 महामारी के दौर में आधिकारिक सार्वजनिक सेवा करने वाले अधिकारियों के मूवमेंट को रोकने के लिए उन्हें क्वारंटाइन में नहीं रखा जा सकता है.
  • गाजियाबाद : डकैती के एक मामले में 3 महिलाओं सहित 6 गिरफ्तार, पुलिस फायरिंग में 1 घायल
    गाजियाबाद के कविनगर इलाके से 3 महिलाओं सहित 6 लोगों को डकैती के एक मामले में गिरफ्तार किया गया है. इन आरोपियों में से एक के पैर में गोली भी लगी है. एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि इन लोगों ने पुलिस पर फायरिंग की थी और जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश घायल हो गया है. इन अपराधियों के पास हथियार भी बरामद किए गए हैं और पुलिस इनके नेटवर्क की जांच कर रही है.  
  • दिल्ली के कनॉट प्लेस के एक मशहूर रेस्टोरेंट में खाने में मिली मरी छिपकली, पुलिस ने केस दर्ज किया
    दिल्ली के कनॉट प्लेस के मशहूर साउथ इंडियन रेस्टोरेंट सरवना भवन (Saravana Bhavan) में भोजन में मरी हुई छिपकली (Lizard) निकलने पर उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. कनॉट प्लेस (Connaught Place) थाने में कल रात में मुकदमा दर्ज किया गया है. कल रेस्टोरेंट में खाना खाने आए एक शख्स की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज किया है.
  • Coronavirus: महाराष्ट्र सरकार ने पुणे में तीन जंबो फैसिलिटी का ऐलान किया, महानगरपालिका ने कहा- पैसे नहीं
    Maharashtra Coronavirus: महाराष्ट्र के पुणे (Pune) में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. राज्य सरकार ने स्थानीय महानगर पालिका के साथ मिलकर तीन जंबो फैसिलिटी बनाने का निर्णय लिया है. इसके लिए पुणे महानगरपालिका को 300 करोड़ रुपये खर्च करने हैं. पर बीजेपी शासित पुणे महानगरपालिका का कहना है कि उसके पास पैसे नहीं हैं.
  • दिल्ली में कोरोना वायरस के 961 नए मामले, रिकवरी रेट 89.56 फीसदी हो गया
    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में कोरोना का रिकवरी रेट 89.56% हो गया है. अब दिल्ली में केवल 7.52% एक्टिव मरीज़ बचे हैं. शहर में इस वायरस से संक्रमित 2.90% मरीजों की मौत हो चुकी है. रविवार को दोपहर में समाप्त 24 घंटों में दिल्ली में 961 नए मामले सामने आए. यह अहम है क्योंकि इससे पहले रविवार के दिन ही एक हजार से कम मामले आ रहे थे, लेकिन अब शनिवार के दिन भी 1000 से कम मामले सामने आ रहे हैं. दिल्ली में दोपहर एक बजे जारी हेल्थ बुलेटिन में यह जानकारी दी गई है. इसमें हमेशा एक दिन पहले की स्थिति बताई जाती है.
  • दिल्ली : आइसक्रीम खा रही फैशन डिजाइनर से बीएमडब्लू का एक्सीलेटर दब गया, तीन घायल, देखें VIDEO
    Delhi Accident: दिल्ली के अमर कॉलोनी इलाके में शुक्रवार को रात 10 बजे एक लड़की ने अपनी तेज रफ़्तार बीएमडब्लू कार से एक आइसक्रीम वेंडर और दो अन्य लोगों को कुचल दिया. इस घटना में तीनों लोग बुरी तरह घायल हो गए. पुलिस ने इस मामले में आरोपी रोशनी अरोड़ा नाम की लड़की को गिरफ्तार किया है. रोशनी अरोड़ा फैशन डिजाइनर है.
  • दिल्ली में एसीपी को टेम्पो से कुचलकर मारने का आरोपी ड्राइवर आखिरकार पकड़ा गया
    Delhi Hit and Run Case: दिल्ली पुलिस ने 28 साल के टेम्पो ड्राइवर अमित पुलामी को गिरफ्तार कर लिया है. उसने 25 जुलाई को हिट एंड रन की घटना को अंजाम देते हुए ट्रैफिक पुलिस में तैनात एसीपी संकेत कौशिक को ड्यूटी के दौरान टेम्पो से टक्कर मार दी थी जिससे उनकी मौत हो गई थी. पुलिस के मुताबिक हादसा राजौकरी फ्लाईओवर के पास रात में करीब 8 बजे तब हुआ था जब एसीपी संकेत कौशिक ड्यूटी के दौरान सर्विस लेन पर टहल रहे थे. इसी दौरान रंगपुरी की तरफ से एक टेम्पो आया और एसीपी को टक्कर मार दी. टेम्पो इतनी तेजी से आगे भाग गया कि एसीपी का ड्राइवर उसका नम्बर तक नोट नहीं कर सका.
  • दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 1118 नए मामले सामने आए,  26 मरीजों की मौत
    Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना रिकवरी रेट 89.33% हो गया है. अब दिल्ली में केवल 7.75% एक्टिव मरीज बचे हैं और 2.91% मरीज़ों की मौत हो चुकी है. दिल्ली में शनिवार की शाम को समाप्त 24 घंटे में 1118 नए मामले सामने आए. अब तक कुल 1,36,716 मामले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटों में 1201 मरीज़ ठीक हुए. अब तक कुल 1,22,131 मरीज़ ठीक हो चुके हैं.
  • Coronavirus: दिल्ली में कन्टेनमेंट जोनों की संख्या 715 से घटकर 496 हुई
    Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए बनाए गए कन्टेनमेंट जोनों की संख्या 715 से घटकर 496 हो गई है. पहले कन्टेनमेंट जोनों में 3,48,099 लोग थे, अब कन्टेनमेंट जोनों में रहने वाले लोगों की आबादी 1,06,211 है. दिल्ली के राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत ने यह जानकारी दी है.
  • दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने अमित शाह को लिखी चिट्ठी, LG से कहें कि सरकार का फैसला न रोकें
    Delhi Lockdown: दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और पर्यटन मंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को चिट्ठी लिखी है.  उप राज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के होटल और साप्ताहिक बाजार खोलने के फैसले को पलटने के मामले को लेकर यह चिट्ठी लिखी है. सिसदिया ने कहा है कि दिल्ली सरकार इस मामले की फाइल दोबारा एलजी के पास भेजेगी, एलजी से कहें इस बार फ़ैसले को ना रोकें. 
  • डॉक्टरों ने 105 साल की कोरोना वायरस संक्रमित महिला को ठीक करके उनके परिवार को दी 'ईदी'
    दिल्ली (Delhi) में एक 105 साल की बुजुर्ग अफगानी महिला कोरोना वायरस (Coronavirus) को मात देने में सफल हो गई हैं. एक सप्ताह तक वेंटीलेटर पर रहने के बाद महिला पूरी तरह से स्वस्थ हो गई. उनको अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. इस मौके पर उनके परिवार के लोगों ने डॉक्टरों को धन्यवाद दिया. डॉक्टरों ने बुजुर्ग महिला को ईद से पहले ठीक करके उनके परिवार को ईदी दे दी. बुजुर्ग महिला शारदा हॉस्पिटल में भर्ती थीं.
  • जब बीजेपी शासित राज्यों में होटल और बाजार खुल गए तो दिल्ली में रोक क्यों : आम आदमी पार्टी
    आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रवक्ता राघव चड्ढा ने एलजी अनिल बैजल (LG Anil Baijal) के होटलों और साप्ताहिक बाजारों  को खोलने के फैसले को खारिज करने पर कहा है कि दिल्ली वालों को पीड़ा और दुख देकर केंद्र सरकार आनंद का अनुभव कर रही है. पहले होम आइसोलेशन का फैसला पलटा, फिर दिल्ली दंगों के मामले में वकीलों की नियुक्ति के मामले में फ़ैसला पलटा और अब होटल खोलने और साप्ताहिक बाजार खोलने के फैसले पर रोक लगा दी.
  • अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन पर दिल्ली में होगा उत्सव, 70 स्थानों पर सीधी प्रसारण
    राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण के भूमि पूजन का कार्यक्रम अयोध्या (Ayodhya) में हो रहा है लेकिन अब वैसा ही माहौल दिल्ली में भी बनाने की तैयारी शुरू हो गई है. बीजेपी (BJP) राम मंदिर निर्माण का लाइव प्रसारण दिल्ली के 70 जगहों पर बड़े टीवी स्क्रीन लगाकर करेगी. बीजेपी के राम मंदिर निर्माण के इस कार्यक्रम पर आम आदमी पार्टी की सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सहमति है.
  • दिल्ली में कोरोना के 1195 नए मामले आए सामने, रिकवरी रेट 89.18 फीसदी हुआ
    Delhi Coronavirus Update: देश में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है. संक्रमितों की संख्या 16 लाख के पार पहुंच चुकी है. देश की राजधानी दिल्ली इस वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में शुमार है. शुक्रवार को यहां 1195 नए मरीज सामने आए जिसके बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,35,598 हो गई. अच्छी बात यह है कि यहां कोरोना रिकवरी रेट बढ़कर 89.18 फीसदी हो गया है.
  • दिल्ली के वेलकम इलाके में टीवी एंकर ने फांसी लगाकर की खुदकुशी
    पूर्वी दिल्ली के वेलकम इलाके में शुक्रवार की सुबह एक टीवी एंकर (TV anchor) ने अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी (Suicide) कर ली. मृत टीवी एंकर की पहचान प्रियंका जुनेजा के रूप में हुई है. पुलिस को उसके पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है. प्रियंका का शव पोस्टमार्टम के बाद उसके परिजनों को सौंप दिया गया है. उसके आत्महत्या करने के कारणों का पता लगाया जा रहा है.
  • दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने नई शिक्षा नीति को 'हाईली रेगुलेटेड और पुअरली फंडेड' बताया
    दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने नई शिक्षा नीति (New Education Policy) को 'हाईली रेगुलेटेड और पुअरली फंडेड' करार दिया है. उन्होंने कहा है कि इसमें अत्यधिक नियमन और इन्स्पेक्शन की व्यवस्था है जबकि फंडिंग का ठोस कमिटमेंट नहीं किया गया है. सिसोदिया के अनुसार इसमें राज्य स्तर पर एक शिक्षा विभाग, एक निदेशालय, एक रेगुलेटरी अथॉरिटी, एक शिक्षा आयोग, एससीईआरटी और शिक्षा बोर्ड जैसे निकाय होंगे. उन्होंने आशंका जताई है कि इतनी सारी एजेंसियां आपस में उलझेंगी तो शिक्षा का काम कैसे होगा?
  • फिर आमने-सामने एलजी और केजरीवाल, दंगों को लेकर दिल्ली सरकार का फैसला खारिज किया
    दिल्ली दंगों (Delhi Riots) के लिए सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट में वकीलों का पैनल नियुक्त करने के मंगलवार को लिए गए दिल्ली की केजरीवाल सरकार (Kejriwal government) के कैबिनेट के निर्णय को उप राज्यपाल अनिल बैजल (LG Anil Baijal) ने खारिज कर दिया है. संविधान से मिले विशेष अधिकार का इस्तेमाल कर एलजी ने यह फैसला लिया. साथ ही उन्होंने दिल्ली सरकार के गृह विभाग को आदेश दिया है कि दिल्ली पुलिस के पैनल को मंजूरी दें. अब संविधान के तहत एलजी का यह आदेश दिल्ली सरकार पर बाध्य होगा और दिल्ली सरकार को यह आदेश हर हाल में लागू करना होगा. 
12345»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com