NDTV Khabar

रोहतक में अर्द्धसैनिक बलों की 10 कंपनियां तैनात, सेना की 18 टुकड़ियां बुलाई गई

जिले की सीमाओं पर जांच चौकियां स्थापित की गई हैं और ड्यूटी मजिस्ट्रेट को भी तैनात किया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रोहतक में अर्द्धसैनिक बलों की 10 कंपनियां तैनात, सेना की 18 टुकड़ियां बुलाई गई
रोहतक: हरियाणा के रोहतक जिले में अद्धसैनिक बलों की 10 कंपनियों को तैनात किया गया है और सेना की 18 टुकड़ियों को बुलाया गया है. रेप केस में सीबीआई अदालत द्वारा दोषी ठहराए जाने के बाद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम यहां एक जेल में बंद हैं. रोहतक के उपायुक्त अतुल कुमार ने बताया कि सेना की 18 टुकड़ियां जल्द ही जिले में पहुंचेंगी और फ्लैग मार्च करेंगी. जिले की सीमाओं पर जांच चौकियां स्थापित की गई हैं और ड्यूटी मजिस्ट्रेट को भी तैनात किया गया है. उपायुक्त ने कहा कि लोगों को डरने की जरूरत नहीं है, क्योंकि कड़े सुरक्षा कदम उठाए गए हैं.
यह भी पढ़ें: राम रहीम को सोमवार को सुनाई जाएगी सजा, रोहतक जेल में ही लगेगी सीबीआई की विशेष अदालत

टिप्पणियां
उन्होंने कहा कि डेरा प्रमुख यहां एक 'आम कैदी' की तरह सुनारिया जेल में बंद है. जिले में स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है. विभिन्न स्थानों पर रोहतक में प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति की जांच की जा रही है. उपायुक्त ने कहा कि यदि जांच के दौरान कोई व्यक्ति जिले में आने का कोई खास कारण नहीं बता पाया या अपनी पहचान का प्रमाण पेश नहीं कर सका तो उसे हिरासत में ले लिया जाएगा. जिले में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा आदेश लागू है जिसके तहत पांच या इससे अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध है.

VIDEO: कुरुक्षेत्र में डेरा सच्चा सौदा के दो आश्रम सील
प्रशासन ने सभी ग्राम पंचायतों को अपने-अपने गांवों में रात में शांति का माहौल बनाये रखने और कानून एवं व्यवस्था की स्थिति पर नजर रखने के लिए युवकों को तैनात करने के निर्देश दिए हैं.
(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement