NDTV Khabar

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी छात्रसंघ के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष 5 साल के लिए सस्पेंड, जानें क्या है मामला

छात्रसंघ अध्यक्ष रोहित मिश्रा और उपाध्यक्ष आदिल हमजा को 5 वर्ष के लिए निलंबित कर दिया गया है.

383 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
इलाहाबाद यूनिवर्सिटी छात्रसंघ के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष 5 साल के लिए सस्पेंड, जानें क्या है मामला

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी छात्रसंघ के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को सस्पेंड कर दिया गया है

इलाहाबाद: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में गठित अनुशासन परिषद की मंगलवार को हुई पहली बैठक में यूनिवर्सिटी में गतिरोध के लिए जिम्मेदार छात्रों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई. छात्रसंघ अध्यक्ष रोहित मिश्रा और उपाध्यक्ष आदिल हमजा को 5 वर्ष के लिए निलंबित कर दिया गया है.

यूनिवर्सिटी के मुख्य कुलानुशासक प्रोफेसर एससी दुबे ने कहा कि कुलपति प्रोफेसर रतन लाल हांगलू की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में छात्रसंघ अध्यक्ष रोहित मिश्र, उपाध्यक्ष आदिल हमजा और एलएलबी द्वितीय वर्ष के छात्र अनुभव उपाध्याय को 5 वर्ष के लिए कैंपस से निलंबित कर दिया गया. अब ये छात्र अगले पांच वर्ष तक परिसर में किसी भी पाठ्यक्रम में प्रवेश नहीं ले सकेंगे.

यह भी पढ़ें : इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्रों का आविष्कार, 'चार हाथों' से फसलों की कटाई कर सकेंगे किसान

उन्होंने कहा कि गत 27-28 अप्रैल को यूनिवर्सिटी परिसर में तोड़फोड़ करने और डेढ़ से दो करोड़ रुपये की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले छात्रों की भीड़ की अगुवाई इन लोगों ने की थी. दूबे ने कहा कि यूनिवर्सिटी प्रशासन ने गत 13 जुलाई को छह छात्रों को काली सूची में डाल दिया था, जिसके खिलाफ दो छात्रों ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था.

VIDEO : सीएम योगी का पुतला फूंकने पर बवाल
हाईकोर्ट ने विश्वविद्यालय प्रशासन को इन छात्रों को कारण बताओ नोटिस जारी करने को कहा. प्रॉक्टर ने कहा कि हाईकोर्ट का यह फैसला काली सूची में डाले गए अन्य चार छात्रों पर भी लागू किया जाएगा और सभी छह छात्रों को अगले सप्ताह कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा. इन छात्रों को चार सप्ताह में सभी आरोपों का जवाब देना होगा.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement