NDTV Khabar

कुख्यात अपराधी आनंदपाल सिंह का शव परिजनों को सुपुर्द

पुलिस ने मृतक आंनदपाल सिंह के गांव सावंराद में जाकर मृतक का शव उसकी पुत्री योगिता सिंह और उसके मामा के सुपुर्द किया.

197 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
कुख्यात अपराधी आनंदपाल सिंह का शव परिजनों को सुपुर्द

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

जयपुर: गत शनिवार की रात पुलिस के साथ एक मुठभेड़ में मारे गये फरार कुख्यात अपराधी आनंदपाल सिंह का शव शनिवार को परिजनों को दे दिया गया. पुलिस ने मृतक आंनदपाल सिंह के गांव सावंराद में जाकर मृतक का शव उसकी पुत्री योगिता सिंह और उसके मामा के सुपुर्द किया. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक केसर सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि आनंदपाल सिंह के शव का शुक्रवार को दोबारा पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव को चुरू जिला अस्पताल के मुर्दाघर से लेकर परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया है. परिजन संभवत: शव का अंतिम संस्कार रविवार को करेंगे क्योंकि वह मृतक की दुबई में रह रही बेटी के आने की प्रतीक्षा कर रहे हैं.

गौरतलब है कि करीब डेढ़ साल पहले अदालत में एक पेशी भुगतने के बाद पुलिस के पहरे में जेल लौट रहा कुख्यात अपराधी आनंद पाल सिंह चकमा देकर फरार हो गया था. पुलिस ने गत शनिवार को उसके छिपे हुए ठिकाने को चिन्हित कर उसे पहले आत्मसमर्पण के लिए ललकारा. लेकिन उसने पुलिस पर गोलीबारी की. इस पर पुलिस की जवाबी कार्रवाई में आनंदपाल सिंह मारा गया.

मृतक के परिजनों ने पहले तो मुठभेड़ को फर्जी करार देते हुए इसकी जांच सीबीआई से कराने की मांग की और शव लेने से इनकार कर दिया था.

आंनदपाल सिंह के एक परिजन द्वारा चुरू की रतनगढ़ अदालत में पोस्टमार्टम को लेकर लगायी गयी याचिका पर सुनवायी करते हुए अदालत ने शुक्रवार को मृतक के शव का पोस्टमार्टम उच्चतम न्यायालय के दिशा निर्देशों के अनुसार वर्ग ए श्रेणी के अस्पताल में करवाने के आदेश दिए थे जिसके बाद कल चुरू में दोबारा पोस्टमार्टम करवाया गया था.

इधर जयपुर में शनिवार को राजपूत सभा भवन में आयोजित राजपूत समाज की बैठक में आनंदपाल सिंह को फर्जी मुठभेड़ में मारे जाने का आरोप लगाते हुए मामले की सीबीआई से जांच करवाने की मांग की गयी. पुलिस ने सभा को देखते हुए राजपूत सभा भवन के आसपास सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गये.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement