NDTV Khabar

सेना से रिटायर्ड लोगों के गैंग ने सेना के जवानों को ही लगाया चूना

एक कंपनी बनाकर सेना से रिटायर्ड या नौकरी कर रहे 200 से ज्यादा लोगों से लाखों की ठगी कर डाली

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सेना से रिटायर्ड लोगों के गैंग ने सेना के जवानों को ही लगाया चूना

दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

खास बातें

  1. सेना से रिटायर्ड सूबेदार और उसका बेटा गिरफ्तार
  2. कंपनी 'एक्स सर्विसमैन सक्सेस विज़न' के जरिए ऐंठे रुपये
  3. ज्यादा मुनाफे का लालच देकर मोटी रकम हड़प ली
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने सेना से रिटायर्ड एक सूबेदार और उसके बेटे को गिरफ्तार किया है जबकि एक रिटायर्ड सूबेदार की तलाश जारी है. इन लोगों ने एक कंपनी बनाकर सेना से रिटायर्ड या नौकरी कर रहे 200 से ज्यादा लोगों से लाखों की ठगी कर डाली.

पश्चिमी दिल्ली के डीसीपी विजय कुमार के मुताबिक साल 2013 से नारायणा थाने में ऐसी कई शिकायतें आ रही थीं कि एक कंपनी 'एक्स सर्विसमैन सक्सेस विज़न' के जरिए कुछ लोग सेना के रिटायर्ड जवानों और नौकरी कर रहे जवानों के साथ ठगी कर रहे हैं. शिकायत करने वाले लोगों ने बताया कि उन्हें ज्यादा मुनाफे का लालच दिया गया. कुछ समय तक रिटर्न्स आए भी लेकिन अचानक बंद कर दिया और तरह से 200 से ज्यादा लोगों को लाखों का चूना लगाया गया.

जांच के बाद कंपनी के मालिक 58 साल के  पूर्व सूबेदार बालकृष्ण कुशवाह और उनके 32 साल के बेटे राजेन्द्र को गिरफ्तार कर लिया गया. इनका तीसरा साथी रिटायर्ड  सूबेदार ओमपाल फरार है.


टिप्पणियां

ये तीनों, लोगों को अपनी कंपनी की स्कीम समझाते थे, अगर आप इतना पैसा लगाएंगे तो आपको इतना ज्यादा पैसा मिलेगा. जो इनके झांसे में आ जाता था तो उससे पैसा लेते और कुछ सालों तक उसे पैसा वापस करते थे. जब मुनाफा देख लोगों को लालच आता तो वे और ज़्यादा पैसा लगाते फिर ये पैसा देना बंद कर देते थे.

आरोपी तक़रीबन 200 से ज्यादा लोगों से लाखों रुपए हड़प चुके हैं.पुलिस ने इनके ख़िलाफ़ आईपीसी 420, 406 और 34 के तहत कई मामले दर्ज किए हैं. नारायण थाने के एसएचओ सुनील चौहान ने एक स्पेशल टीम बनाई. जब इस मामले की जांच शुरू हुई तो आरोपी नारायणा इलाके से फरार हो गए लेकिन बीते रविवार को पुलिस ने बाप-बेटे को नोएडा से गिरफ्तार किया है. अब पुलिस इनके तीसरे साथी की तलाश कर रही है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement