इंदौर: साले से रकम ऐंठने के लिए बैंक मैनेजर ने गढ़ी खुद के अपहरण की कहानी, गिरफ्तार

इंदौर: साले से रकम ऐंठने के लिए बैंक मैनेजर ने गढ़ी खुद के अपहरण की कहानी, गिरफ्तार

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

खास बातें

  • 25 लाख रुपये वसूलने के लिए झूठी कहानी रची
  • आरोपी खरगोन जिले के एक निजी बैंक में कार्यरत
  • अपने दोस्‍त के साथ तीन दिन इधर-उधर घूमता रहा
इंदौर:

अपने साले से 25 लाख रुपये की फिरौती वसूलने के लिये खुद के अपहरण की कहानी गढ़ने के आरोप में पुलिस ने एक बैंक मैनेजर को गिरफ्तार किया है। अपराध शाखा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) विनय प्रकाश पॉल ने बुधवार को बताया कि इस मामले में मुकुल माथुर (35) को मंगलवार रात गिरफ्तार किया गया।

आरोपी नजदीकी खरगोन जिले के बड़वाह कस्बे में एचडीएफसी बैंक की शाखा में बतौर मैनेजर पदस्थ है। वह 23 जुलाई की रात साजिश के तहत इंदौर से लापता हो गया था। पॉल ने बताया कि खुद के अपहरण की झूठी कहानी रचते हुए माथुर ने अपने साले को फोन किया और कहा कि वह उसकी सुरक्षित रिहाई के लिये 25 लाख रुपये की फिरौती चुकाने का इंतजाम करे।

उन्होंने बताया कि माथुर अपने एक दोस्त के साथ इंदौर से कार से निकला और तीन दिन मध्य प्रदेश के आगर-मालवा और उज्जैन जिलों में घूमता रहा। फिर राजस्थान के भवानी मंडी थाने पहुंचकर पुलिस के सामने दावा किया कि वह किसी तरह अपहर्ताओं के चंगुल से भाग निकला है।

पॉल ने कहा, 'पुलिस की जांच में माथुर के अपहरण की कहानी सरासर झूठी पाई गई। उसने अपने साले से पैसे ऐंठने के लिये यह कहानी साजिशन रची थी।' इस बीच, अभियोजन पक्ष के एक वकील ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद माथुर को बुधवार शाम एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जिसने उसे गुरुवार यानी 28 जुलाई तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया।

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com