दिल्ली में द्वारका के एक पार्क में दो कौवों के सैम्पल में बर्ड फ्लू की पुष्टि

द्वारका सेक्टर 9 के डीडीए पार्क को जनता के लिए बंद किया गया, प्रोटोकॉल के मुताबिक क्लीनिंग का काम किया जाएगा

दिल्ली में द्वारका के एक पार्क में दो कौवों के सैम्पल में बर्ड फ्लू की पुष्टि

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

Bird Flu: दिल्ली में द्वारका सेक्टर 9 के डीडीए पार्क में दो कौवों के सैम्पल में बर्ड फ्लू (Bird Flu) की पुष्टि हुई है. भोपाल की लैब में यह सैम्पल भेजे गए थे. फिलहाल पार्क को अगली सूचना जारी होने तक पब्लिक के लिए बंद कर दिया गया है. यहां भी प्रोटोकॉल के मुताबिक क्लीनिंग का काम किया जाएगा. अब तक DDA के तीन पार्कों को अगली सूचना जारी होने तक बंद किया गया है जिनमें संजय झील, हस्तसाल और द्वारका सेक्टर-9 के पार्क शामिल हैं.

इससे पहले देश की राजधानी में बर्ड फ्लू की स्थिति को लेकर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने सोमवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की. इस मौके पर उन्‍होंने कहा कि अभी तक सिर्फ संजय लेक से जो सैंपल लिए गए थे, वह पॉजिटिव पाए गए हैं. उस इलाके की सफाई करवाई जा रही है. उन्‍होंने कहा कि संजय लेक के अलावा अभी तक कहीं से कोई चिंता की बात नजर नहीं आई है. जालंधर जो सैंपल भेजे गए थे उसकी रिपोर्ट आनी है. दिल्‍ली सरकार (Delhi government)के डिप्‍टी सीएम ने कहा, 'आज सुबह मैंने एक्सपर्ट और अधिकारियों के साथ पूरी स्थिति की समीक्षा की है. आम जनता को घबराने और डरने की जरूरत नहीं है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्‍होंने कहा क‍ि सरकार पूरी कोशिश कर रही है कि इसके फैलाव को रोका जाए.  ऐहतियात के तौर पर दिल्ली से बाहर से आने वाले जिंदा पक्षियों पर प्रतिबंध लगा दिया गया था और गाजीपुर मंडी बंद कर दी गई थी. सुबह फैसला लिया गया है कि जो पैकेज मीट चिकन आता है इसको भी दिल्ली से बाहर से लाकर दिल्ली में नहीं बेचा जाएगा.