दिल्ली दंगों में युवक की हत्या के मामले में चार्जशीट दाखिल, मामले में सात आरोपी

25 फरवरी को 22 साल के मोनिस नाम के लड़के की उपद्रवियों की भीड़ ने डंडों से पीट-पीट कर हत्या कर दी थी

दिल्ली दंगों में युवक की हत्या के मामले में चार्जशीट दाखिल, मामले में सात आरोपी

दिल्ली में फरवरी में हुई हिंसा की फाइल फोटो.

नई दिल्ली:

दिल्ली दंगों के मामले में आज क्राइम ब्रांच की SIT ने एक और चार्जशीट दाखिल की. ये चार्जशीट नार्थ ईस्ट दिल्ली के ब्रजपुरी इलाके में 25 फरवरी को हुई हिंसा के मामले से जुड़ी है. 25 फरवरी को 22 साल के मोनिस नाम के लड़के की उपद्रवियों की भीड़ ने लाठी, डंडों से पीट-पीट कर हत्या कर दी थी.उपद्रवी समुदाय विशेष को गाली देते हुए मृतक का मोबाइल फोन छीनकर भाग गए थे.

मोनिस की हत्या उस वक्त की गई थी जब वो रोहणी से अपने पिता के पास से मिठाई  लेकर ब्रजपुरी अपने घर आ रहा था. हत्या के इस मामले में 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. करीब 300 पेज की चार्जशीट में  35 गवाहों के बयान शामिल किए गए हैं.

Newsbeep

जिस वक्त मोनिस की हत्या हुई , उससे महज़ एक घन्टे पहले ही राहुल सोलंकी नाम के एक लड़के की उपद्रवियों की भीड़ ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. उसके बाद मोनिस वहां से गुजर रहा था तो उसका नाम पूछकर भीड़ ने उसकी लाठी डंडों से पीट पीटकर हत्या कर दी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मोनिस को जब भीड़ पीट रही थी तो पुलिस ने बचाने की कोशिश भी की थी, पर भीड़ काफी उग्र थी. इसके बाद पुलिस मोनिस को अस्पताल ले गई जहा डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था. तीन दिन के बाद परिवार ने शव की पहचान की थी.