NDTV Khabar

मध्य प्रदेश में नेता की रिश्तेदारों का चालान काटने जा रहे पुलिसकर्मी को धक्का देकर गिराया, पिटाई की

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मध्य प्रदेश में नेता की रिश्तेदारों का चालान काटने जा रहे पुलिसकर्मी को धक्का देकर गिराया, पिटाई की

गुना में एक कांस्टेबल को धक्का देकर जमीन पर गिरा दिया गया और उसके साथ मारपीट की गई

खास बातें

  1. बिना हेलमेट पहने स्कूटर पर जा रही तीन लड़कियों का चालान काटा जा रहा था
  2. तीनों लड़कियां बीजेपी ब्लॉक प्रमुख शोभना रघुवंशी की रिश्तेदार हैं
  3. शोभना के पति ने अपने समर्थकों के साथ कांस्टेबल से मारपीट की
गुना: मध्य प्रदेश के गुना में चार-पांच लोगों ने एक पुलिसकर्मी को धक्का देकर जमीन पर गिरा दिया गया, उसे मुक्का मारा और उसकी पिटाई की. पूरी घटना के दौरान वहां खड़े कई लोग तमाशबीन बने रहे. यह बर्बर हमला मोबाइल फोन के कैमरों में कैद है. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से करीब 200 किलोमीटर दूर गुना में पुलिस कंट्रोल रूम के ठीक सामने एक स्थानीय बीजेपी नेता के परिवार के लोग इस हमले की अगुवाई कर रहे थे.

जानकारी के अनुसार बीजेपी ब्लॉक प्रमुख शोभना रघुवंशी के परिवार की तीन लड़कियां बिना हेलमेट पहने एक स्कूटर से जा रही थीं. पुलिस ने बताया कि ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर उनका चालान काटा जा रहा था, तभी उन्होंने अपने परिवार वालों को बुला लिया. लड़कियों के चाचा राजीव रघुवंशी जो बीजेपी नेता शोभना के पति हैं, चंद मिनटों के भीतर अपने समर्थकों के साथ वहां पहुंच गए. इसके बाद हाथापाई शुरू हो गई और कांस्टेबल आशुतोष तिवारी को धक्का देकर जमीन पर गिरा दिया गया और उनके साथ मारपीट की गई.

वीडियो में दिखा कि जब दूसरे पुलिसकर्मियों ने दखल देने की कोशिश की, तो राजीव रघुवंशी ने उन लोगों को धमकी भी दी. कांस्टेबल आशुतोष तिवारी ने कहा, मैं कंट्रोल रूम में था. 12 लोग वहां घुस आए. उन्होंने मेरा कॉलर पकड़ लिया, मुझे घसीटा और पीटने लगे. मेरे सहयोगियों ने मुझे पहुंचाया. मेरे शरीर पर चोट के निशान हैं.'

टिप्पणियां
पुलिस ने इस मामले में दो मामले दर्ज किए हैं. पहला- एक सरकारी कर्मचारी को ड्यूटी निभाने में बाधा डालने का और दूसरे ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी को पीटने का. इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है, लेकिन राजीव रघुवंशी को नहीं पकड़ा गया है.

हालांकि राजीव रघुवंशी का कहना है कि पुलिस एकतरफा कहानी बयान कर रही है. उन्होंने कहा, लड़कियों ने मेरे भाई को फोन किया कि उनका चालान काटा जा रहा है. जब हम यहां पहुंचे तो पुलिस से थोड़ी गर्मागर्म बहस हुई और इसी दौरान उन लोगों ने एक-दूसरे को धक्का देना शुरू कर दिया. इसके बाद पुलिसवालों ने एकतरफा मामला भी दर्ज कर लिया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement