Delhi Coronavirus: एक और हॉटस्पॉट समाप्त, हिन्दूराव अस्पताल में एक और नर्स पॉजिटिव

दिल्ली सरकार ने दो और प्राइवेट अस्पतालों महादुर्गा चैरिटेबल ट्रस्ट हॉस्पिटल और सर गंगाराम सिटी हॉस्पिटल को COVID अस्पताल घोषित किया

Delhi Coronavirus: एक और हॉटस्पॉट समाप्त, हिन्दूराव अस्पताल में एक और नर्स पॉजिटिव

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

Delhi Coronavirus News: दिल्ली का एक और कोरोना हॉटस्पॉट समाप्त हो गया है. मयूर विहार फेस वन एक्सटेंशन का वर्धमान अपार्टमेंट कोरोना मुक्त हो गया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की कि इस अपार्टमेंट को डी-कंटेन कर रहे हैं. यानी प्रशासन इस इलाके की सीलिंग खोल रहा है. डी-कंटेन होने वाला यह दिल्ली का दूसरा हॉटस्पॉट है.

इससे पहले पूर्वी दिल्ली के ही वसुंधरा एनक्लेव के मनसारा अपार्टमेंट को डी-कंटेन किया गया था. अब दिल्ली में हॉटस्पॉट/कन्टेनमेंट ज़ोनों की संख्या घटकर 98 हो गई है. पिछले 24 घंटों में दो हॉटस्पॉट/कन्टेनमेंट जोन खत्म किए गए हैं. वर्धमान अपार्टमेंट मयूर विहार फेस वन एक्सटेंशन और E- ब्लॉक, ईस्ट ऑफ कैलाश. पिछले 24 घंटों में कोई नया हॉटस्पॉट नहीं बनाया गया. यानी कुल आंकड़ा 100 से घटकर 98 पर आ गया है.

दिल्ली नगर निगम के हिन्दूराव अस्पताल में एक और नर्स कोरोना पॉजिटिव हो गई है. पहले इसी अस्पताल में एक नर्स के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसके सम्पर्क में आए 76 लोगों को ट्रेस कर उन्हें होम क्वारेंटाइन किया गया था. इनमें से बुधवार को 30 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई थी. आज 4 और लोगों की रिपोर्ट आई है जिनमें से एक प्राइमरी कांटेक्ट यह नर्स थी, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली की आज़ादपुर मंडी में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दो मेडिकल टीमों की तैनाती की गई है. यह टीम COVID-19 के मेडिकल चेकअप के लिए शुक्रवार से मंडी में तैनात रहेगी. CDMO नार्थ द्वारा जारी आर्डर में मेडिकल टीम के मोबाइल नंबर भी जारी किए गए हैं. आर्डर में शामिल मोबाइल नंबर पर सैम्पल देने के लिए कॉल भी कर सकते हैं.

दिल्ली में प्राइवेट अस्पतालों में आइसोलेशन बेड की कमी के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने दो और प्राइवेट अस्पतालों महादुर्गा चैरिटेबल ट्रस्ट हॉस्पिटल और सर गंगाराम सिटी हॉस्पिटल को COVID अस्पताल घोषित कर दिया है. महादुर्गा चैरिटेबल ट्रस्ट हॉस्पिटल में 100 बेड और सर गंगाराम सिटी हॉस्पिटल में 120 बेड कोरोना के मरीजों के लिए पेमेंट पर उपलब्ध हैं. इससे पहले तीन प्राइवेट अस्पताल सर गंगाराम कॉलमेट, मैक्स साकेत और इंद्रप्रस्थ अपोलो हॉस्पिटल सरकार की ओर से कोविड के इलाज के लिए घोषित अस्पताल हैं.