ITBP ने स्वस्थ हो चुके 161 लोगों को कोविड केयर सेंटर से डिस्चार्ज किया

नई दिल्ली के छतरपुर में स्थित सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर और अस्पताल से एक दिन में डिस्चार्ज किए गए मरीजों की सबसे बड़ी संख्या

ITBP ने स्वस्थ हो चुके 161 लोगों को कोविड केयर सेंटर से डिस्चार्ज किया

आईटीबीपी ने स्वस्थ हो चुके लोगों को कोविड केयर सेंटर से डिस्चार्ज किया.

नई दिल्ली:

Delhi Coronavirus: भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) ने स्वस्थ हो चुके 161 कोविड-19 मरीजों को नई दिल्ली के छतरपुर में स्थित सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर और अस्पताल से डिस्चार्ज किया है. यह अब तक इस केंद्र से किसी एक दिन में डिस्चार्ज किए गए मरीजों की सबसे बड़ी संख्या है. इस मौके पर अमृत मोहन प्रसाद, एडीजी, आईटीबीपी ने डिस्चार्ज हो रहे 161 मरीजों को आइटीबीपी की ओर से एक गुलाब का फूल और स्वास्थ्य सर्टिफिकेट प्रदान करके उनके स्वस्थ बने रहने की कामना की. 

यह कोविड केंद्र उस समय तैयार किया गया था जब दिल्ली में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही थी. पांच जुलाई को इसे दिल्ली को समर्पित किया गया था. विश्व के सबसे बड़े कोविड केयर सेंटर और अस्पताल के रूप में इस केंद्र में लगभग 10,000 से भी ज्यादा कोविड मरीजों को एक साथ भर्ती करने की क्षमता है.  गृह मंत्री अमित शाह स्वयं 27 जून को इस केंद्र पर पहुंचे थे और आईटीबीपी के अधिकारियों के साथ सुविधाओं का जायजा लिया था. 

स्थापना से अब तक इस केंद्र में कुल 1515 पॉजिटिव मरीजों को भर्ती किया जा चुका है. आज डिस्चार्ज हुए 161 लोगों को मिलाकर इस केंद्र से अब तक 1127 मरीजों को सफलतापूर्वक इलाज के बाद आईटीबीपी के डॉक्टरों के दल द्वारा छुट्टी दी जा चुकी है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली में कोविड मरीजों की संख्या में पिछले दिनों में काफी कमी आई है. रविवार को दिल्ली में कोविड-19 के केवल 652 नए मामले सामने आए.