Delhi Coronavirus: पानी की लाइनों में सोशल डिस्टेंस बनवाने के लिए पुलिस कर रही मशक्कत

Coronavirus: गर्मी बढ़ते ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में पानी की किल्लत, टैंकरों से पानी लेने वालों की लगने लगी कतारें

Delhi Coronavirus: पानी की लाइनों में सोशल डिस्टेंस बनवाने के लिए पुलिस कर रही मशक्कत

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

Delhi Coronavirus News: मई के महीने के आगमन के साथ गर्मी तेज हो चुकी है और हर साल की तरह दिल्ली के कई इलाकों में पानी की किल्लत भी शुरू हो चुकी है. शहर में कई स्थानों पर पानी की सप्लाई सरकारी और प्राइवेट टैंकरों से होती है इसलिए लोग लंबी-लंबी लाइनों में खड़े दिखते हैं और पानी के लिए मारामारी करते हैं. लेकिन लॉकडाउन के बीच कोरोनो वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए पुलिस पानी भरने आए लोगों को दूर-दूर खड़ा कर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ पानी भरवा रही है.

सुबह होते ही गोविंदपुरी इलाके में पानी के लिए जंग शुरू हो जाती है. मई के महीने के साथ अब गर्मी बढ़ गई है तो पानी की और ज्यादा डिमांड बढ़ने लगी है. इसके साथ ही यहां पानी भरने आए लोगों की लाइन की लंबाई और इतंजार भी बढ़ने लगा है. हर साल यहां पानी के लिए मारामारी की तस्वीरें हमने देखी हैं, लेकिन इस बार कोरोनो के खतरे को देखते हुए पुलिस के पहरे में पानी मुहैया कराया जा रहा है.

कोरोनो के संक्रमण के खतरे को देखते हुए यहां पुलिस और सिविल वॉलिंटियर्स को तैनात किया गया जो सुबह पहुंचकर पानी भरने वाले लोगों को दूर-दूर खड़ा करके पानी की लाइन लगवाते हैं. जैसे ही पानी का टैंकर पहुंचता है, वे बारी-बारी से पानी भरवाते हैं. पानी भरने को लेकर झगड़े यहां आम हैं लेकिन कोरोना से बचाव की इस मुहिम के चलते सबको पानी भी मिल रहा है और झगड़े भी नहीं हो रहे, पानी भरने में भले ही थोड़ा ज्यादा समय लग रहा हो.

यहां तैनात गोविन्दपुरी थाने के एएसआई अजित सिंह सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने के दौरान गली में फिसल गए जिससे उनके हाथ मे फ्रैक्चर हो गया लेकिन फिर भी वे ड्यूटी पर डटे हैं.

गर्मी में दिल्ली के द्वारका ,गोविन्दपुरी और संगम विहार जैसे इलाकों में कई जगहों पर पानी की किल्लत होती है. सप्लाई सरकारी टैंकर करते हैं. ऐसे में पानी भरने की मारामारी में सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी है, जिसका पालन पुलिस करवा रही है.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com