Delhi Coronavirus: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मल्टीडिसीप्लिनरी टीमों का गठन किया

Delhi Coronavirus: टीमें दिल्ली के सभी प्राइवेट अस्पतालों में जाकर देखेंगी कि कोरोना मरीजों की टेस्टिंग और ट्रीटमेंट को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देशों के पालन की क्या स्थिति है

Delhi Coronavirus: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मल्टीडिसीप्लिनरी टीमों का गठन किया

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में कोरोना वायरस के हालात को लेकर शनिवार को बैठक की थी.

नई दिल्ली:

Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मल्टीडिसीप्लिनरी यानी बहु विभागीय टीमों का गठन किया है. यह टीमें दिल्ली के सभी प्राइवेट अस्पतालों में जाकर देखेंगी कि कोरोना मरीजों की टेस्टिंग और ट्रीटमेंट को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देशों के पालन की क्या स्थिति है. साथ ही दिल्ली सरकार ने कोरोना के फैलाव की रोकथाम के लिए जो निर्देश दिए हैं उनकी क्या स्थिति है.

बहु विभागीय टीमें यानी मल्टीडिसीप्लिनरी टीमों का काम होगा कि वे देखें-

1. क्या प्राइवेट अस्पतालों में वार्ड और ICU बेड की उपलब्धता दिल्ली सरकार के आदेशों के अनुरूप है?

2. क्या बेड और आईसीयू बेड की उपलब्धता को अस्पताल रियल टाइम में एलईडी डिस्प्ले बोर्ड पर और दिल्ली सरकार के कोरोना डैश बोर्ड के जरिए डिस्प्ले कर रहा है?

3. क्या प्राइवेट अस्पताल कोरोना मरीज को डिस्चार्ज करने की केंद्र सरकार की पॉलिसी का ठीक से पालन कर रहा है?

4. RT-PCR टेस्टिंग क्षमता, अगर उपलब्ध है तो क्या क्षमता का पूरा इस्तेमाल किया जा रहा है और टेस्ट रिपोर्ट आने में कितना समय लग रहा है?

5. क्या गंभीर मरीजों को दूसरे सरकारी या प्राइवेट अस्पतालों में रेफर किया जा रहा है बिना यह देखें कि उन अस्पतालों में उपलब्धता है या नहीं?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

6. क्या ट्रीटमेंट प्रोटोकोल में किसी तरह का उल्लंघन हो रहा है?