Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली : डिप्टी सीएम सिसोदिया ने फाइनेंस विभाग में भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए निर्देश दिए

शिक्षा विभाग को स्किल एवं एंटरप्रिन्योरशिप यूनिवर्सिटी और दिल्ली स्पोर्टस यूनिवर्सिटी की स्थापना में तेजी लाने के लिए सलाह दी

दिल्ली : डिप्टी सीएम सिसोदिया ने फाइनेंस विभाग में भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए निर्देश दिए

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली सचिवालय में सोमवार को कार्यभार संभालने के तुरंत बाद फाइनेंस विभाग और दिल्ली के शिक्षा विभाग की बैठकों की अध्यक्षता की. दिल्ली में आम आदमी पार्टी की लगातार तीसरी बार सरकार बनने पर उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पूर्व की तरह ही इस बार भी वित्त एवं शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं.

वित्त विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हुई बैठक की अध्यक्षता करते हुए मनीष सिसोदिया ने फाइनेंस विभाग के अधिकारियों द्वारा विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार के उन्मूलन की आवश्यकता पर बल दिया. उन्होंने कहा कि विभागीय भ्रष्टाचार का उन्मूलन करने के लिए सख्त कदम उठाने जरूरी है. उन्होंने कहा कि राजस्व संबंधी प्रभावी लक्ष्यों की स्थापना हमारा अगला कार्य होना चाहिए.

मनीष सिसोदिया ने शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की. उन्होंने टीम को निर्देश दिया कि वह स्कूलों के बुनियादी ढांचे में सुधार लाने और नई कक्षाएं बनाने की प्रक्रिया में तेजी लाने पर ध्यान दें. हमें अपने स्कूलों के बुनियादी ढांचे में सुधार लाने पर काम करना जारी रखना होगा.

सिसोदिया ने कहा कि हमें सीसीटीवी कैमरों की स्थापना में तेजी लाने और छात्रों के लिए और अधिक नई कक्षाएं सुनिश्चित करने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि एसएमसी (स्कूल प्रबंधन समिति) का प्रभावी उपयोग भी महत्वपूर्ण है. उन्होंने अधिकारियों को स्कूलों और साइन बोर्डों की चारदीवारी की जांच करने का भी निर्देश दिया.