दिल्ली के शालीमार बाग में घर में लगी आग, तीन महिलाओं की मौत, चार घायल

आग की घटना में मृतकों में दो बुजुर्ग महिलाएं शामिल, एक बुजुर्ग महिला समेत चार लोग घायल हो गए

दिल्ली के शालीमार बाग में घर में लगी आग, तीन महिलाओं की मौत, चार घायल

दिल्ली के शालीमार बाग में शनिवार को एक घर में आग लग गई.

खास बातें

  • शालीमार बाग इलाके के एक घर में शाम को लगी आग
  • पुलिस कर्मियों ने घर के टेरेस पर पहुंचकर दरवाजा तोड़ा
  • सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया
नई दिल्ली:

दिल्ली के शालीमार बाग इलाके में घर में आग लगने से तीन महिलाओं की मौत हो गई. इस घटना में चार लोग घायल हो गए. आग शालीमार बाग के बीक्यू ब्लॉक में स्थित एक मकान में लगी. आग लगने की जानकारी शाम को करीब छह बजे फायर डिपार्टमेंट को मिली थी. आग से घिरे घर में से कई लोगों को फायर विभाग और पुलिस कर्मियों ने बचाया. आग की इस घटना में तीन महिलाओं की मौत\ हो गई. मृतकों में दो बुजुर्ग महिलाएं शामिल हैं. घटना में एक बुजुर्ग महिला समेत चार लोग घायल हो गए.

फायर ब्रिगेड की सात गाड़ियां ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया. पुलिस के मुताबिक शालीमार पुलिस थाना प्रभारी को पेट्रोलिंग के दौरान शाम 6:10 बजे मोबाइल पर सूचना दी गई कि शालीमार बाग के बीक्यू ब्लॉक में आग लग गई है. वे दो मिनिट मे मौके पर पहुंच गए. उन्होंने तुरंत मदद के लिए फोन किया. पुलिस के स्टाफ को भी घटनास्थल पर बुलाया. करीब दस मिनिट में पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच गए.    

दिल्ली में 22 साल में भीषण आग लगने की पांच घटनाएं; 150 की मौत, लापरवाही सबसे बड़ा कारण

इसके बाद पुलिस कर्मियों ने घर के टेरेस पर पहुंचकर दरवाजा तोड़ा और दो महिलाओं को बचाया. वे दोनों बेहोशी की हालत में थीं. घर में धुंआ भरा था. इस पर पुलिस ने फायर विभाग के कर्मियों से घर में फंसे अन्य लोगों को तलाशने के लिए कहा.  इसके बाद पांच और लोगों को घर से निकाला गया. सात बजकर 55 मिनट पर आग को काबू में लाया जा सका.

दिल्ली के मुंडका में प्लाईवुड फैक्ट्री में लगी आग, दमकल की 20 गाड़ियों ने पाया काबू

घर से निकाले गए सभी लोगों को शालीमार बाग के फोर्टिस अस्पताल में ले जाया गया. अस्पताल में उनमें से तीन महिलाओं को मृत घोषित कर दिया गया. शेष चार लोगों का उपचार किया जा रहा है.

Delhi Fire: 'मरने वाला हूं मैं, परिवार और बच्चों का खयाल रखना', मृत मजदूर का भाई को किया गया आखिरी कॉल

इस घटना में 75 वर्षीय कांता, 65 साल कीं किरण और 42 वर्ष कीं सोमवती की मौत हो गई. घटना में लाजवंती (68), इन्ना (28), अक्षित (16) और वंशिका (14) घायल हो गईं. घायलों का इलाज जारी है.

दिल्ली अग्निकांड : फैक्ट्री मालिक रेहान को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 43 की मौत, 29 की शिनाख्त हुई

VIDEO : आग से एक ही गांव के आठ लोगों की मौत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com