दिल्ली : अवैध पटाखा फैक्ट्री का भंडाफोड़, 50 लाख रुपये की आतिशबाजी बरामद

दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में चल रहा था पटाखा निर्माण का अवैध कारखाना, मालिक राजकुमार गोयल को पुलिस ने किया गिरफ्तार

दिल्ली : अवैध पटाखा फैक्ट्री का भंडाफोड़, 50 लाख रुपये की आतिशबाजी बरामद

दिल्ली पुलिस ने नरेला में अवैध पटाखा फैक्ट्री का भंडफोड़ किया.

खास बातें

  • खिलौने की फैक्ट्री में तीन महीने से पटाखे बनाए जा रहे थे
  • फैक्ट्री में 10 मशीनों के जरिए पटाखे बनाए जा रहे थे
  • पटाखों से भरा एक टेम्पो मिलने के बाद की गई कार्रवाई
नई दिल्ली:

दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में तमाम नियमों को ताक में रखकर एक बड़ी अवैध पटाखा फैक्ट्री चल रही थी. दिल्ली पुलिस ने छापा मारकर 50 लाख से ज्यादा कीमत के पटाखे और पटाखा बनाने की मशीनें जब्त की हैं. फैक्ट्री का मालिक दीपावली के पहले बड़े पैमाने पर प्रदूषण फैलाने वाले इन पटाखों को बेचने की फिराक में था. दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में जब बीती रात पुलिस ने छापा मारा तो इस मौत के कारखाने का भंडाफोड़ हो गया.

पुलिस को अवैध फैक्ट्री में पटाखों के करीब 700 कार्टन, 10 टन पटाखे बनाने का विस्फोटक और सामान, केमिकल से भरे दर्जनों ड्रम मिले. इस फैक्ट्री में 10 मशीनों के जरिए ही पटाखे बनाए जा रहे थे. इन पटाखों की कीमत 50 लाख रुपये से ज्यादा है.

पुलिस के मुताबिक यह कार्रवाई पटाखों से भरे एक टेम्पो के मिलने के बाद हुई. टेम्पो का ड्राइवर दीपक पटाखों की खेप लेकर सोनीपत जा रहा था. उसने इस फैक्ट्री के बारे में बताया. फैक्ट्री के मालिक 58 साल के राजकुमार गोयल को फैक्ट्री के अंदर से ही गिरफ्तार कर लिया गया. राजकुमार पहले खिलौने बनाता था लेकिन पिछले तीन महीने से पटाखे बना रहा था.

बवाना आग: फैक्‍ट्री मालिक मनोज जैन का खुलासा, होली और स्‍टेज शो के लिए बड़े पैमाने पर करवा रहा था पटाखों की पैकिंग

पुलिस ने फैक्ट्री को सील कर दिया है. अब पुलिस पता लगा रही है कि इस गोरखधंधे में कितने और लोग शामिल हैं और पटाखे बनाने का सामान कहां से लाया जा रहा था.

बवाना आग: प्‍लास्टिक फैक्‍ट्री के लाइसेंस पर चल रही थी अवैध पटाखा फैक्ट्री, 17 लोगों की मौत, मालिक गिरफ्तार

VIDEO : दिल्ली के बवाना में पटाखा स्टोरेज में आग से 17 की मौत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com