दिल्ली : नरेला में निर्माणधीन भवन की 13 वीं मंजिल से लिफ्ट गिरी, 12 मजदूर घायल

एक मजदूर की हालत गंभीर, बहुमंजिला भवन के निर्माण में लगे मजदूरों को कोई सुरक्षा उपकरण नहीं दिए गए थे

दिल्ली : नरेला में निर्माणधीन भवन की 13 वीं मंजिल से लिफ्ट गिरी, 12 मजदूर घायल

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  • बाहरी-उत्तरी दिल्ली के नरेला में कंस्ट्रक्शन साइट पर हुआ हादसा
  • गुस्साए लोगों ने निर्माणाधीन भवन के कई फ्लैटों में तोड़फोड़ की
  • दिल्ली की मनसा देवी रोड पर डीडीए के फ्लैटों का निर्माण चल रहा है
नई दिल्ली:

बाहरी दिल्ली के नरेला में आलुवालिया कंट्रक्शन कंपनी में लिफ्ट गिर गई जिससे 12 मजदूर घायल हो गए. इनमें से एक मजदूर की हालत गंभीर है. सभी घायलों को हॉस्पिटल ले जाया गया है. इस घटना से गुस्साए लोगों ने निर्माणाधीन भवन के कई फ्लैटों में तोड़फोड़ की. लिफ्ट 13 वी मंजिल से नीचे गिरी. हादसे के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई है. इस बहुमंजिला भवन के निर्माण में लगे मजदूरों को कोई सुरक्षा उपकरण नहीं दिए गए थे.

बाहरी-उत्तरी दिल्ली के नरेला में कंस्ट्रक्शन साइट पर आज लिफ्ट गिर गई. लिफ्ट गिरने से 12 मजदूर घायल हो गए.
घायलों को नरेला के सत्यवादी राजा हरिश्चंद्र अस्पताल पहुंचाया गया. मजदूरों ने आरोप लगाया कि सेफ्टी उपकरण नहीं दिए जाते और कई बार हादसे हो जाते हैं. यह कम्पनी डीडीए के फ्लैट बना रही है.

दिल्ली की मनसा देवी रोड पर निर्माणाधीन कंस्ट्रक्शन साइट पर मेटेरियल ऊपर ले जाने वाली लिफ्ट तार टूटने की वजह से काफी ऊपर से गिरी. इससे 12 मजदूर नीचे गिर गए. इनमें से कई मजदूरों को काफी चोटें आई हैं. उन्हें पास के ही सत्यवादी राजा हरिश्चंद्र अस्पताल में ले जाया गया जहां उनका इलाज जारी है. एक मजदूर की हालत गंभीर है. उसे एलएनजेपी अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है.

गुड़गांव में 9वीं मंजिल से लिफ्ट गिरी, तीन लोग गंभीर रूप से घायल

घटना के बाद मजदूरों ने कंस्ट्रक्शन साइट पर विरोध जताया. मजदूरों का आरोप है कि सेफ्टी के लिहाज से किसी भी तरह की व्यवस्था नहीं होती, न ही उन्हें सुरक्षा उपकरण दिए जाते हैं. जूते और ग्लब्स भी नहीं मिलते हैं और अक्सर हादसे होते रहते हैं.

देश के सबसे बड़े एम्स हॉस्पिटल में गिरी लिफ्ट, 7 लोग बुरी तरह घायल

फिलहाल नरेला थाना पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है और घायलों का इलाज जारी है. बहुमंजिला कंस्ट्रक्शन साइटों पर काम करने वाले मजदूरों को भी सेफ्टी के उपकरण नहीं दिए जाते, यह अपने आप में कई बड़े सवाल खड़े करता है.

VIDEO : मुंबई में निर्माणाधीन इमारत की लिफ्ट गिरी, पांच मजदूरों की मौत

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com