Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ठंड से कांपती मिली लावारिस नवजात बच्ची, पुलिस कर्मियों ने बचाई जान

थोड़े से कपड़े में लिपटी नवजात बच्ची का रोते-रोते बुरा हाल हो चुका था, ठंड के कारण उसकी तबियत बिगड़ चुकी थी

ठंड से कांपती मिली लावारिस नवजात बच्ची, पुलिस कर्मियों ने बचाई जान

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  • पुलिस कर्मियों ने पीसीआर में ब्लोअर का गर्म हवा से उसे राहत दी
  • नवजात बच्ची को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया
  • बच्ची के मां-बाप के बारे में पता करने के लिए जांच की जा रही
नई दिल्ली:

दिल्ली के महिपालपुर इलाके में चार जनवरी की सुबह करीब सात बजे दिल्ली पुलिस की पीसीआर को जानकारी मिली कि महिपालपुर फ्लाईओवर के पास एक नवजात बच्ची लावारिस हालत में  पड़ी हुई है. इसके बाद पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे तो वहां नवजात बच्ची ठंड से बेहाल मिली. उसे उन्होंने समय रहते अस्पताल पहुंचाया जिससे उसकी जान बच गई. बच्ची के मां-बाप के बारे में पता करने के लिए जांच की जा रही है.

लावारिस बच्ची के बारे में जानकारी मिलने के बाद पीसीआर वैन मौके पर पहुंची और पीसीआर में सवार एएसआई रवीन्द्र सिंह सहित प्रह्लाद स्वरूप मीणा और भीम सिंह ने देखा कि नवजात बच्ची रो रही है. पुलिस स्टाफ ने देखा कि थोड़े से कपड़े में लिपटी नवजात का रोते-रोते बुरा हाल हो चुका है. ठंड के कारण उसकी तबियत बिगड़ चुकी थी.

बगैर देर किए पीसीआरकर्मी कंबल में लपेटकर नवजात को वैन में लेकर आए और वैन के ब्लोअर से उसके शरीर के तापमान को सामान्य किया. इसके बाद में इलाज के लिए नवजात को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहां उसकी हालत अब ठीक बताई जा रही है.

दिल्ली पुलिस की पीसीआर में महिला ने दिया बच्ची को जन्म

दिल्ली पुलिस अब नवजात के घरवालों के बारे पता लगाने की कोशिश कर रही है. घटना स्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं.

महिला ने पीसीआर वैन में बच्ची को जन्म दिया 

VIDEO : पीसीआर वैन में हो पैरा मेडिकल स्टाफ