दिल्ली पुलिस ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए कोविड वालंटियर लॉन्च किए

COVID-19 Volunteers आरोग्य सेतु मोबाइल ऐप के बारे में लोगों को समझाकर उसको डाउनलोड करवाएंगे

दिल्ली पुलिस ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए कोविड वालंटियर लॉन्च किए

दिल्ली पुलिस ने कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए कोविड-19 वालंटियर लॉन्च किए हैं.

नई दिल्ली:

Coronavirus: दिल्ली में बढ़ते कोरोना वायरस को हराने के लिए अब दिल्ली पुलिस ने एक नई पहल करते हुए कोविड-19 वालंटियर्स (COVID-19 Volunteers) लॉन्च किए हैं. वे इलाकों में घूमकर पुलिस की मदद करने के साथ लोगों को जागरूक भी करेंगे. वे आरोग्य सेतु मोबाइल ऐप के बारे में लोगों को समझाकर उसको डाउनलोड करवाएंगे.

कोविड-19 वालंटियर्स पुलिस के साथी बनकर काम करेंगे. सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी संजय भाटिया ने  बताया कि कोरोना वायरस को देखते हुए हमने लोगों को जागरूक करने के लिए COVID-19 वालंटियर्स को लॉन्च किया है. ये वालंटियर्स सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के सभी थानों के इलाकों में काम करेंगे. इनका मकसद लोगों को आरोग्य सेतु मोबाइल ऐप को लेकर जागरूक करने के साथ पुलिस की सहायता करना और लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर पुलिस को जानकारी देना है. वे लोगों को जरूरी सामान खरीदने के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के बारे में बताएंगे.

डीसीपी संजय भाटिया ने बताया कि लोगों को समझाने के बाद भी लोग मान नहीं रहे हैं. इसी वजह से पुलिस की मदद के लिए हमने इनको अपने साथ जोड़ा है. हर थाने से 10 लोगों को इसका हिस्सा बनाया गया है जिसमें महिलाएं भी शामिल हैं. अब ये इलाके में कोविड-19 की जैकेट पहनकर लोगों को समझाने का काम करेंगे. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com