गरीब मां ने तीसरी बच्ची पैदा होने पर उसको रेलवे स्टेशन पर लावारिस छोड़ा

दिल्ली पुलिस ने बच्ची की मां को तलाशकर उसे बच्ची सौंपी, मजदूर की पत्नी ने गरीबी के कारण बच्ची की परवरिश में परेशानी की आशंका में उसे छोड़ दिया था

गरीब मां ने तीसरी बच्ची पैदा होने पर उसको रेलवे स्टेशन पर लावारिस छोड़ा

दिल्ली पुलिस ने मां को तलाशकर उसे उसकी बच्ची सौंप दी.

नई दिल्ली:

सोमवार को दिल्ली के सराय रोहिल्ला रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर एक 8 से 10 दिन की मासूम बच्ची लावारिस हालत में पुलिस ने बरामद की. बच्ची की मेडिकल जांच करा के उसे एक एनजीओ को सौंप दिया गया. इसके बाद पुलिस की कई टीमों ने बच्ची के घरवालों की खोजबीन शुरू की. डीसीपी रेलवे हरेंद्र सिंह के मुताबिक आसपास के अस्पतालों और आंगनवाड़ी केंद्रों में ऐसी महिला की तलाश की गई जिसने हाल ही में बच्ची को जन्म दिया हो. आख़िरकार बच्ची की मां का पता चल गया. 

Newsbeep

बच्ची की मां की पहचान 32 साल की हेमलता के रूप में हुई जो मादीपुर की जेजे कॉलोनी की रहने वाली है. महिला का पति पूरनचंद एक जूते की फैक्ट्री में मजदूरी करता है. हेमलता ने पुलिस को बताया कि उसकी दो बेटियां पहले से हैं और दो अगस्त को उसकी तीसरी बच्ची का जन्म हुआ. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इसके बाद महिला यह सोचकर परेशान हो गई कि गरीबी में इस बच्ची का लालन पालन कैसे होगा. साथ ही वह तीसरी बच्ची होने से भी परेशान थी. उसे लगता था कि इस बार बेटा होगा. इसके बाद महिला ने अपनी बच्ची को सराय रोहिल्ला रेलवे स्टेशन पर लावारिस छोड़ दिया. उसे लगा कि कोई न कोई बच्ची को गोद ले लेगा. पुलिस और एनजीओ के लोगों ने महिला की काउंसिलिंग करके बच्ची को उसे सौंप दिया है.