NDTV Khabar

यह है स्पाइडर मैन चोर, सीसीटीवी में कैद हुए करतब और करतूत

ईस्ट दिल्ली के भोलानाथ नगर में एक घर से लाखों की ज्वेलरी और कुछ हजार रुपये कैश ले उड़ा स्पाइडर मैन चोर

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यह है स्पाइडर मैन चोर, सीसीटीवी में कैद हुए करतब और करतूत

सीसीटीवी के फुटेज में दिख रहा है कि स्पाइडर मैन चोर पाइप लाइन से चढ़कर मकान में घुस जाता है.

खास बातें

  1. तड़के गैस पाइप के सहारे बालकनी से होकर एक घर में घुसा
  2. घर में अलग-अलग जगह से सामान बटोरकर गेट के समीप जमाया
  3. नंगे पैग घर में घुसा था चप्पल पहनकर सामान के साथ बाहर निकला
नई दिल्ली:

पूर्वी दिल्ली के भोला नाथ नगर में एक बिजनेसमैन के घर बुधवार को तड़के चोरी की चौंकाने वाली वारदात हुई. इसके CCTV फुटेज देखकर आप भी दांतों तले उंगली दबा लेंगे. एक नंगे पांव वाले चोर ने बिल्कुल Spider-Man की तरह घर में घुसकर सबसे पहले एक चप्पल चुराई, उसके बाद लाखों की ज्वेलरी और कैश समेटकर चलता बना. उसकी पूरी करतूत और करतब सीसीटीवी कैमरे में अलग-अलग एंगल से कैद हुए हैं.

हैरानी की बात यह है जिस समय चोर ने घर के अलग-अलग कमरों से ज्वेलरी और कैश समेटा, उस समय परिवार के सभी सदस्य गहरी नींद में सोए थे. किसी को चोर के आने और जाने की भनक तक न लगी. वारदात भोलानाथ नगर की गली नंबर दो में एक बिजनेसमैन के यहां हुई. इस तीन मंजिला मकान में बिजनेसमैन अंकित यादव अपने पिता भाई व अन्य सदस्यों के साथ रहते हैं. चोर तड़के करीब 3:00 बजे गली से घर तक आ रही गैस पाइप लाइन के सहारे बालकनी से दाखिल हुआ.

अंकित के भाई और भाभी इस समय बद्रीनाथ में है, उनके कमरे से भी सारी ज्वेलरी चोरी हो चुकी है. घर वालों ने अभी तक उनको जानबूझकर चोरी के बारे में नहीं बताया है ताकि उनके सफर में कोई तनाव पैदा न हो. उनके आने के बाद ही पता चल पाएगा कि कितनी ज्वेलरी चोरी हुई है.


दिल्ली में पकड़ा गया 'स्पाइडरमैन' चोर, कारों पर कूदकर हो जाता था फरार

सीसीटीवी मैं दिख रहा है कि यह स्पाइडर मैन चोर रात के 3:00 बजे गली के अंदर आता है. उसके बाद वह उस घर की तसल्ली से देर तक रेकी करता है. बिल्डिंग के बाहर उस पर कुत्ते भौंकते हैं तो पत्थर मारकर उन्हें भगाता भी है. उसके बाद आराम से गली के चबूतरे पर बैठकर घर में सेंध लगाने का प्लान करता है. उसके पांव खाली दिखते हैं, ताकि वह पाइप पर अपनी ग्रिप बना सके. CCTV camera में वह  Spider-Man की तरह चढ़ता दिख रहा है. स्क्रीन पर उसके हाथ भी नजर आ रहे हैं.

ये है ओरिजनल 'स्पाइडरमैन', वीडियो में करतब देखकर हैरत में पड़ जाएंगे आप

एक दूसरे एंगल से लगे कैमरे में वह घर में घुसता नजर आ रहा है. पाइप के सहारे घर के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे में भी वह सीढ़ियों से दबे पांव उतरता नजर आ रहा है. उसके बाद वह ग्राउंड फ्लोर पर लगा स्टील का दरवाजा खोलता है, ताकि भागने का रास्ता बना सके. वह घर में घुसने के बाद सीढ़ियों से नीचे आकर आहिस्ता-आहिस्ता मेन गेट की कुंडी को खोलता है.

दिलचस्प यह है कि चोर घर में घुसा नंगे पांव, लेकिन भागने के लिए उसने सबसे पहले एक जोड़ी चप्पल चुराई और मेन गेट के पास लाकर रख दी.

पुलिस की गिरफ्त में आया ‘स्पाइडर मैन' चोर, पलक झपकते ही ले उड़ता था सामान

चोर करीब आधा घंटा घर में रहा. वह चोरी का सामान ला लाकर मेन गेट के पास रखता गया. सारा सामान ग्राउंड फ्लोर पर मेन गेट के पास लाने के बाद उसने तसल्ली से उसको देखा. केश अपनी जेब में डालता रहा और ज्वेलरी जमा करता रहा. इसके बाद वह बड़े इत्मीनान से दरवाजा खोलकर निकल गया.

VIDEO : अन्ना के साथ आया स्पाइडर मैन

टिप्पणियां

वारदात से न सिर्फ घर के लोग बल्कि पड़ोसी भी डरे हुए हैं. परिजनों का कहना है कि गनीमत रही कि घर में चोर घुसा, अगर डकैत या लुटेरे घुसते तो परिजनों की जान को भी खतरा था. परिजनों ने पुलिस की पेट्रोलिंग और जांच में ढिलाई बरतने को लेकर नाराजगी जताई है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement