Delhi Violence: उत्तर पूर्वी दिल्ली में 29 फरवरी तक सभी परीक्षाएं स्थगित की गईं

सीबीएसई ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया कि नार्थ ईस्ट दिल्ली में स्थगित किए गए एग्जाम की तारीखें इस तरह तय करेंगे कि क्लैश न हो

Delhi Violence: उत्तर पूर्वी दिल्ली में 29 फरवरी तक सभी परीक्षाएं स्थगित की गईं

उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा के दौरान स्कूलों को भी क्षति पहुंचाई गई.

खास बातें

  • उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा के कारण नहीं हो पाईं परीक्षाएं
  • सीबीएसई ने बताया कि हालात सुधर रहे हैं, दो मार्च को पेपर होंगे
  • सीबीएसई ने 86 सेंटरों पर परीक्षाएं स्थगित की थीं
नई दिल्ली:

सीबीएसई ने दिल्ली हाई कोर्ट को आज बताया कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में 29 फरवरी तक सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. जज ने पूछा कि आपने अभी तक सोचा क्या है? सीबीएसई ने कहा कि आईआईटी और अन्य एंट्रेंस एग्जाम होने हैं. हम इस तरह पोस्टपोंड (नार्थ ईस्ट दिल्ली में) किए गए एग्जाम की तारीख तय करेंगे कि क्लैश न हो. सीबीएसई ने 86 सेंटरों पर परीक्षाएं स्थगित की थीं. सीबीएसई ने बताया कि एंट्रेंस एग्जाम की डेट का वेट कर रहे हैं जिससे क्लैश ना हो.

सीबीएसई ने कोर्ट को बताया कि हालात सुधर रहे हैं. दो मार्च को पेपर होंगे. अगर कोई सर्कुलर आ जाए कि सोमवार को स्कूल बंद रहेंगे तो हम उसमें कुछ कर नहीं कर सकते.

दिल्ली हाई कोर्ट में हिंसा की वजह से उत्तर-पूर्वी दिल्ली में स्थगित की गईं कक्षा 10 और 12 की परीक्षाओं के मामले पर सुनवाई चल रही है. याचिकाकर्ता ने कहा है कि एग्जाम दूसरे जिले में कराए जाएं. सीबीएसई ने कहा कि हमारा कोई प्लान बी नहीं है सेंटर बदलने के लिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नार्थ ईस्ट दिल्ली में अब स्थिति ठीक हो रही है. इलाके में पुलिस हर जगह पर है. दिल्ली पुलिस कमिश्नर और दिल्ली सरकार से कोर्ट ने कहा कि नार्थ ईस्ट दिल्ली के सभी एग्जाम सेंटरों पर पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की जाए. मामले में अगली सुनवाई चार मार्च को होगी.