Delhi Violence : शिव विहार में दुकानें लूटीं, मकान जला दिए गए; अब तक खत्म नहीं हुआ डर

शिवविहार से कई लोग अपने घर छोड़कर भाग गए हैं और शहर में अन्य स्थानों पर अपने रिश्तेदारों के घरों में शरण लिए हुए हैं

Delhi Violence : शिव विहार में दुकानें लूटीं, मकान जला दिए गए; अब तक खत्म नहीं हुआ डर

दिल्ली के शिव विहार में क्षतिग्रस्त दुकानें और जलाए गए मकान नजर आ रहे हैं.

नई दिल्ली:

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान दंगाईयों ने भारी उत्पात किया. शिव विहार में कई मकान जला दिए गए और दुकानें लूट ली गईं. यहां के कई लोग अपने घर छोड़कर भाग गए हैं और शहर में अन्य स्थानों पर अपने रिश्तेदारों के घर में शरण लिए हुए हैं.

दिल्ली के शिव विहार में कई मकानों को जलाया गया. पहले दुकान और मकानों में लूट हुई और फिर जला दिया गया. यहां रहने वाले अरुण का पूरा मकान लूटपाट के बाद जला दिया गया. अरुण हिंसा के डर से पहले ही अपनी पत्नी, बच्चों और मां के साथ घर से भाग गए थे. अभी भी उनका परिवार किसी रिश्तेदार के यहां रह रहा है. अरुण दो-तीन दिन बाद घर लौटे तो मकान जला पाया. उनके बगल में कई दुकानों में भी लूट हुई है.

दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता एमएस रंधावा ने शुक्रवार को बताया कि आज हालात सामान्य हैं. दंगे का कोई कॉल नहीं आया. मदद के लिए भी कम कॉल हुए. उन्होंने बताया कि निगरानी के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है. कल से धारा 144 हटा दी जाएगी. उन्होंने कहा कि 123 केस दर्ज हुए हैं  और 630 लोग गिरफ्तार हुए हैं या हिरासत में लिए गए हैं.

g8l8aahc

शिव विहार के पीड़ित अपनी आपबीती NDTV को बताते हुए.  

रंधावा ने बताया कि प्रभावित इलाकों में एफएसएल की टीम विजिट कर रही है. हमें हिंसा से जुड़े काफी वीडियो फुटेज मिले हैं. सोशल मीडिया पर जो हिंसा से जुड़े वीडियो आ रहे हैं, उन पर हमारी नज़र है.
उन्होंने बताया कि अब तक कुल 38 मौतें हुईं हैं.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com