दिल्ली के पुलिस कर्मियों को अब तैनाती स्थल पर मिलेगा गर्मागर्म भोजन, मोबाइल कैंटीन शुरू

दिल्ली पुलिस की सीपी रिज़र्व बटालियन के जवानों के लिए उनकी ड्यूटी वाली जगह पर ही मोबाइल कैंटीन होगी

दिल्ली के पुलिस कर्मियों को अब तैनाती स्थल पर मिलेगा गर्मागर्म भोजन, मोबाइल कैंटीन शुरू

दिल्ली के पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने पुलिस की मोबाइल कैंटीन का शुभारंभ किया.

नई दिल्ली:

घंटों ड्यूटी पर खड़े रहने वाले दिल्ली पुलिस की सीपी रिज़र्व बटालियन के जवानों के लिए अब उनकी ड्यूटी वाली जगह पर ही मोबाइल कैंटीन होगी. उसमें गर्म खाना तैयार मिलेगा. मंगलवार को पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने इस कैंटीन की शुरुआत की.

दिल्ली आर्म्ड पुलिस के डीसीपी राकेश कुमार बंसल के मुताबिक सीपी रिज़र्व में दो महिला बटालियन को मिलाकर कुल 28 कंपनी हैं. इनकी ड्यूटी अधिकतर कानून व्यवस्था संभालने, दंगे और भीड़ के नियंत्रण में, त्यौहारों में और रैलियों में रहती है. घंटों ड्यूटी में रहने के दौरान ये लोग या तो खाना नहीं खा पाते या फिर बाहर का खाना खाते हैं. ऐसे में जवानों को अच्छा और गर्म खाना देने के मकसद से मोबाइल कैंटीन की शुरुआत की गई है.

Newsbeep

ये मोबाइल वैन एक 25 सीटर मिनी बस में तैयार की गई है जिसमें सभी आधुनिक सुविधाएं हैं. हालांकि मोबाइल कैंटीन में खाना नहीं बनेगा, लेकिन जो खाना पुलिस कैंटीन से आएगा उसे गर्म करने का पूरा इंतजाम रहेगा. इस कैंटीन में खाना और स्नैक्स परोसने वाले किसी दंगे जैसे हालात में अपनी वर्दी और हथियारों से लैस रहेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अगर मोबाइल कैंटीन का प्रयोग सफल रहा तो दिल्ली पुलिस की हर वो यूनिट जो फील्ड में तैनात रहती है, के लिए भी मोबाइल कैंटीन की सुविधा शुरू कर दी जाएगी.