Lockdown: ट्रेनों से आने वाले यात्रियों के लिए नई दिल्ली स्टेशन पर डीटीसी की बसें तैनात

Delhi Lockdown: बसें यात्रियों को शहर के अलग-अलग इलाकों में पहुंचाएंगी, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा और फेस मास्क लगाना अनिवार्य होगा

Lockdown: ट्रेनों से आने वाले यात्रियों के लिए नई दिल्ली स्टेशन पर डीटीसी की बसें तैनात

नई दिल्ली स्टेशन पर ट्रेनों से यात्रियों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है.

नई दिल्ली:

Coronavirus Lockdown: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर डीटीसी बसें तैनात की जाएंगी. यह बसें एसी ट्रेनों से दिल्ली पहुंच रहे यात्रियों को शहर के अलग-अलग इलाकों में पहुंचाएंगी. बस में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा और फेस मास्क लगाना अनिवार्य होगा. दिल्ली सरकार को गृह मंत्रालय से इसके लिए मंजूरी मिल गई है. रेलवे स्टेशन जिस संबंधित डीएम और डीसीपी के तहत आता है उनको इसकी जिम्मेदारी दी जाएगी.

गुरुवार 14 मई से यह व्यवस्था लागू होगी. एसी ट्रेन से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंच रहे यात्रियों को हो रही समस्या के बाद दिल्ली सरकार ने यह फैसला लिया है.

देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे लोगों को लाने के लिए रेल सेवा शुरू होने के बाद बुधवार को नई दिल्ली पहुंची पहली ट्रेन से गुजरात और राजस्थान से सैकड़ों यात्री यहां पहुंचे और आगे की यात्रा के लिए स्टेशन के बाहर परिवहन के साधन तलाशते नजर आए. यह ट्रेन मंगलवार को शाम 6: 30 बजे अहमदाबाद से रवाना हुई थी और सुबह आठ बजे नई दिल्ली पहुंची. भारतीय रेलवे ने 12 मई से ऐसी यात्री ट्रेन सेवाओं की शुरुआत की. कोरोना वायरस के कारण लगाए लॉकडाउन के कारण हफ्तों से ये सेवाएं बंद चल रही थीं.

कई यात्री रेलवे स्टेशन के बाहर खड़े रहे जबकि कुछ स्थानीय कैब चालकों को विभिन्न राज्यों में उनके घरों तक ले जाने के लिए मनाने की कोशिश करते दिखे.जयपुर के एक होटल में काम करने वाले 14 लोगों का समूह भी ऐसी ही परेशानी में घिरा रहा.

VIDEO : सीएम अरविंद केजरीवाल ने मांगे सुझाव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com