महाराष्ट्र में कृषि ऋण माफी 'अब तक की सबसे बड़ी' कर्ज माफी होगी : देवेंद्र फडणवीस

फडणवीस ने कहा, 'हमने एक समिति का गठन करने का निर्णय किया है, ताकि ऋण माफी के तौर-तरीके की तैयारी कर सकें. इसमें किसानों के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे.'

महाराष्ट्र में कृषि ऋण माफी 'अब तक की सबसे बड़ी' कर्ज माफी होगी : देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कर्ज माफी योजना की रूपरेखा तय करने के लिए सरकार ने बनाई समिति
  • फडणवीस ने कहा, समिति में किसानों के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल
  • 'राज्य में कृषि ऋण माफी अब तक की सबसे बड़ी माफी होगी'
मुंबई:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को घोषणा की कि राज्य में कृषि ऋण माफी 'अब तक की सबसे बड़ी' माफी होगी. वहीं, किसानों ने ऋण माफी सहित कई मांगों को लेकर अपने आंदोलन को समाप्त करने से इनकार कर दिया है.

फडणवीस ने देर शाम एक ट्वीट में कहा कि ऋण माफी योजना की रूपरेखा तय करने के लिए सरकार ने एक समिति का गठन करने का निर्णय किया है.

उन्होंने ट्वीट किया, 'हम गरीबों की सेवा के लिए मुंडे के सपने को पूरा करने पर काम कर रहे हैं. हमने संकटग्रस्त किसानों को राहत देने के लिए अब तक की सबसे बड़ी ऋण माफी की घोषणा की है.' फडणवीस ने कहा, 'हमने एक समिति का गठन करने का निर्णय किया है, ताकि ऋण माफी के तौर-तरीके की तैयारी कर सकें. इसमें किसानों के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे.' वह भाजपा के दिवगंत नेता गोपीनाथ मुंडे की पुण्यतिथि पर उनको श्रद्धांजलि देने के लिए बीड जिले में आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा नीत सरकार सिंचाई सुविधाएं, बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने, खाद्य प्रसंस्करण सुविधाएं लगाने, समूह कृषि आदि के माध्यम से किसानों को हरसंभव सहायता देने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)