किसान आंदोलन: भारत बंद के समर्थन में कल दिल्ली की मंडिया बंद रहेंगी

दिल्ली के सरोजनी नगर मिनी मार्केट के व्यापारी दुकानें बंद नहीं करेंगे, किसानों के समर्थन में काली पट्टी लगाकर काम करेंगे

किसान आंदोलन: भारत बंद के समर्थन में कल दिल्ली की मंडिया बंद रहेंगी

दिल्ली की आजादपुर मंडी मंगलवार को भारत बंद के समर्थन में बंद रहेगी.

नई दिल्ली:

कृषि कानूनों (Farm Laws) के विरोध में चल रहे किसानों के आंदोलन (Farmers Movement) के क्रम में मंगलवार को किसान संगठनों ने भारत बंद का आह्लान किया है. दिल्ली के कुछ व्यापारी संगठनों ने किसानों की मांग के समर्थन में भारत बंद (Bharat Bandh) को समर्थन देने की बात कही है. मंगलवार को दिल्ली के कुछ बाजार बंद रहेंगे तो कुछ में व्यापारी विरोध स्वरूप काली पट्टी बांधकर व्यवसाय करेंगे.

दिल्ली की आज़ादपुर मंडी के चेयरमैन आदिल अहमद खान ने बताया कि किसानों द्वारा कल 8 दिसम्बर को भारत बंद के समर्थन में आज़ादपुर मंडी समेत दिल्ली की सभी मंडियों के व्यापारियों ने मंडी में व्यापार बंद करने का निर्णय लिया है. आज़ादपुर मंडी के सभी गेटों पर व्यापारियों ने भारत बंद के समर्थन में बैनर लगाए हैं.

सरोजनी नगर मिनी मार्केट के अध्यक्ष एसबी अशोक रंधावा ने कहा है कि कल हम दुकानें बंद नहीं रखेंगे. दिल्ली वालों को बॉर्डरें बंद होने से पहले ही तकलीफ हो रही है इसलिए दुकानें बंद नही करेंगे. किसानों के समर्थन में काली पट्टी लगाकर काम करेंगे.

Newsbeep

किसान संगठन के नेता दर्शनपाल सिंह ने कहा है कि मंगलवार को सुबह से शाम तक भारत बंद होगा. चक्का जाम सिर्फ़ दोपहर 3 बजे तक रहेगा. इमरजेंसी सेवाएं, एम्बुलेंस जारी रहेंगी. कोई ज़ोर ज़बरदस्ती नहीं होगी. उन्होंने कहा कि राजनीतिक दलों का धन्यवाद, उन्होंने समर्थन दिया, लेकिन निवेदन है कि वे अपना झंडा बैनर किसानों के प्रदर्शन से दूर रखें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ़ से अभी तक कोई मसौदा नहीं आया है, हम इंतज़ार कर रहे हैं. दर्शनपाल ने कहा कि कुछ दिन पहले योगराज सिंह ने जोश में जिस भाषा का इस्तेमाल किया उसके लिए हम खेद जताते हैं.