NDTV Khabar

केजरीवाल ने की घोषणा, दिल्ली में फ्री वाईफाई से 15जीबी डेटा फ्री मिलेगा; यह होगी स्पीड

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा- दिल्ली के हर विधानसभा क्षेत्र में अब 4000 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
केजरीवाल ने की घोषणा, दिल्ली में फ्री वाईफाई से  15जीबी डेटा फ्री मिलेगा; यह होगी स्पीड

आम आदमी पार्टी के संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को दिल्ली में फ्री वाई फाई जल्द शुरू करने की जानकारी दी.

खास बातें

  1. चुनावी वादे पूरे कर रही दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार
  2. फ्री वाईफाई पीपीपी मॉडल के तहत होगा, चार हजार बसें आएंगी
  3. दिल्ली सरकार की कैबिनेट की बैठक में लिए गए निर्णय
नई दिल्ली:

दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार (AAP Government) अपने दो चुनावी वादे जल्द पूरे करने जा रही है. अगले साल दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने हैं. लोकसभा चुनावों में मिली पराजय के बाद आम आदमी पार्टी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. इसी क्रम में पिछले चुनाव में किए गए वादे पूरे करने के लिए उसने प्राथमिकता तय की है. दिल्ली सरकार की कैबिनेट की आज मीटिंग हुई. इसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि  दिल्ली में सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे है. दिल्ली के विधानसभा क्षेत्रों में 2000 कैमरे लग रहे हैं. जनता इससे खुश है. उन्होंने कहा कि अब फैसला लिया गया है कि हर क्षेत्र में 4000 कैमरे लगाए जाएंगे.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सीसीटीवी की वजह से चोरी रुकी है या फिर आरोपी पकड़े गए हैं. डिमांड और आई तो आज निर्णय लिया गया है कि एक लाख 40 हजार सीसीटीवी कैमरे और लगाए जाएंगे. इस तरह कुल दो लाख 80 हजार सीसीटीवी कैमरे लगेंगे. इस तरह प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 4000 कैमरे लग जाएंगे.


मोदी सरकार का एक फैसला केजरीवाल सरकार के लिए बना राहत का कारण, जानिए क्या है मामला?

आम आदमी पार्टी के संयोजक और सीएम केजरीवाल ने कहा कि फ्री वाईफाई (WiFi) देने के लिए 11 हजार हॉटस्पॉट लगाने की हमारी चुनावी घोषणा थी. चार हजार बसें लाने की घोषणा भी की थी. फ्री वाईफाई से 15GB डेटा फ्री होगा. इसमें इंटरनेट पर 200 एमबीपीएस की स्पीड मिलेगी. वाईफाई पीपीपी मॉडल के तहत होगा.

दिल्‍ली में महिलाओं को मुफ़्त मेट्रो और बस यात्रा पर अभी कोई निर्णय नहीं!

उन्होंने कहा कि दोनों के टेंडर का काम चार महीने में पूरा हो जाएगा. इसके लिए 100 करोड़ रुपये का खर्च दिल्ली सरकार देगी.

टिप्पणियां

VIDEO : दिल्ली मेट्रो में फ्री सफर पर अब तक नहीं हुआ अधिकारिक फैसला



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement