उत्तराखंड के चार जिलों में अगले 48 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने लोगों को तेज हवाओं और ओलावृष्टि के दौरान सतर्क तथा सुरक्षित स्थानों पर रहने की सलाह दी है.

उत्तराखंड के चार जिलों में अगले 48 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी

प्रतीकात्मक चित्र

देहरादून:

पिथौरागढ़, नैनीताल, रुद्रप्रयाग और चमोली जिलों में मंगलवार शाम से अगले 48 घंटों में भारी बारिश और तूफान तथा 2000 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले स्थानों में तूफान और ओला वृष्टि के मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मद्देनजर उत्तराखंड सरकार ने परामर्श जारी किया है.

एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, मौसम विभाग के पूर्वानुमान को देखते हुए मुख्य सचिव एस. रामास्वामी के निर्देश पर आपदा प्रबंधन विभाग के सचिव ने परामर्श जारी करके संबंधित जिलाधिकारियों को सतर्क रहने को कहा है.

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताते हुए मंगलवार शाम से अगले 48 घंटों में कहीं-कहीं पर खासकर पिथौरागढ़, नैनीताल, रूद्रप्रयाग और चमोली जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

अगले 48 घंटों में कहीं-कहीं ओला वृष्टि और 70-80 किलोमीटर प्रतिघंटा की गति वाली तेज हवा चलने की संभावना भी व्यक्त की गई है. इसके अलावा, दो हजार मीटर तथा उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानों में ओलावृष्टि की संभावना भी मौसम विभाग ने जताई है. मौसम विभाग ने लोगों को तेज हवाओं और ओलावृष्टि के दौरान सतर्क तथा सुरक्षित स्थानों पर रहने की सलाह दी है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com