NDTV Khabar

कश्मीर में बर्फबारी, सैलानियों से लेकर स्थानीय कारोबारियों में खुशी की लहर

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कश्मीर में बर्फबारी,  सैलानियों से लेकर स्थानीय कारोबारियों में खुशी की लहर
नई दिल्ली:
टिप्पणियां

आखिरकार कश्मीरियों की दुआ कुबूल हो गई. करीब पांच महीनों के सूखे के बाद कश्मीर में बर्फबारी और बारिश से मौसम खुशगवार हो गया. सूखे के हालत ऐसे थे कि 60 वर्षों में पहली बार झेलम नदी सूख गई थी. अब वो फिर से पानी से लबालब हो जाएगी. कश्मीर की लाइफ लाइन कही जाने वाली झेलम को लेकर चिंता अब दूर हो जाएंगी.
 

kashmir snowfall
   

कश्मीर में पांच माह के सूखे के बाद गुलमर्ग, पहलगाम, सोनमर्ग और तो जम्मू की पटनीटॉप जैसे कई उंचाई वाले स्थानों में जहां बर्फबारी हुई है, वहीं मैदानी इलाकों में बारिश हुई है. इससे अचानक तापमान में काफी कमी गई है. लोगों के लिए ये राहत वाली बात इसलिए भी है कि करीब चार दशक में यह पहली बार हुआ कि कश्मीर में पांच माह तक बर्फबारी नहीं हुई. ऐसें में बर्फबारी से सैलानियों से लेकर स्थानीय कारोबारियों में भी खुशी की लहर दौड़ गई है.
 

kashmir snowfall

कश्मीर में चारों ओर बिछी हुई बर्फ की सफेद चादर, देवदार तथा चीड़ के पेड़ों से गिरते बर्फ के टुकड़े यहां आने वालों को नई दुनिया का आभास देते हैं. जिधर नजर दौड़ाएं, बस बर्फ ही बर्फ दिखती है और उस पर दिखते हैं बर्फ से खेलते लोग. मौसम विभाग की मानें तो कश्मीर में बर्फबारी और बारिश अभी कुछ दिन और जारी रहेगी. 
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement