शाहीन बाग में स्कूल बसें निकलेंगी कैसे? सड़क पर तो वाहनों की अवैध पार्किंग

दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल के अनुरोध पर स्कूल बस के लिए दिए गए रास्ते के वादे पर लग सकता है विराम

शाहीन बाग में स्कूल बसें निकलेंगी कैसे? सड़क पर तो वाहनों की अवैध पार्किंग

शाहीन बाग में सड़क पर वाहनों को अवैध रूप से पार्क किया गया है.

खास बातें

  • रास्ते पर अवैध वाहनों का कब्जा
  • सड़क खोलने के लिए वाहनों को हटाना जरूरी
  • वाहन नहीं हटे तो यातायात व्यवस्था चरमराने का अंदेशा
नई दिल्ली:

शाहीन बाग की तीन दबंग बुजुर्ग महिलाओं के साथ सात लोगों का डेलिगेशन मंगलवार को दिल्ली के उप राज्यपाल से  मिला. लगभग एक घंटे चली बैठक में ये फैसला हुआ कि स्कूल बस के लिए एक अलग रास्ता दिया जाएगा. लेकिन शांतिपूर्वक प्रदर्शन उस वक्त तक जारी रहेगा जब तक नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी पर सरकार अपना रुख साफ़ नहीं करती.  दिल्ली के उप राज्यपाल ने कहा कि सभी लोगों की चिंताओं को सम्बंधित अथॉरिटी के समक्ष भेज दिया जाएगा.

इस मीटिंग में जिस रास्ते को स्कूल बसों के लिए शुरू करने की बात की गई थी वह सरिता विहार से जसोला, शाहीन बाग मेट्रो स्टेशन होते हए शाहीन बाग पुलिस थाने के सामने से छह नंबर ठोकर होते हुए यमुना किनारे से कालिंदी कुंज पार्क वाया नोएडा जाता है. उस रूट पर छह नंबर ठोकर होते हुए यमुना किनारे रास्ते पर कार और मोटर साइकिल मैकेनिक के साथ स्थानीय निवासियों ने भी अवैध रूप से कार खड़ी करके कब्ज़ा कर  रखा है. बहुत सारी कारें महीनों से यूं ही खड़ी हैं.  इससे वैसे भी आम दिनों में जाम की स्थित पैदा हो जाती है.

अब सवाल यह पैदा होता है कि जब सरिता विहार से नोएडा जाने वाली स्कूल बसों का निकास छह नंबर सड़क से होगा तो पूरे इलाक़े में जाम की स्थित पैदा होना लाज़मी है. और इस जाम में स्थानीय लोगों के साथ स्कूल के बच्चे भी सफर करेंगे. इसके लिए पहले यातायात पुलिस को रास्ते में अवैध रूप से खड़ी कारों को हटाना पड़ेगा तथा  स्कूल बसों को निकासी के लिए ट्रैफिक पुलिस की तैनाती करनी पड़ेगी, जो फ़िलहाल कल की दी गई तारीख में होता नहीं दिखाई पड़ रहा है.

शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से मिले दिल्ली के उपराज्यपाल, धरना खत्म करने की अपील की

शाहीन बाग आरडब्लूए आइडियल वेलफेयर एसोसिएशन के महासचिव कासिम प्रधान ने एनडीटीवी से कहा कि ''जसोला, शाहीन बाग मेट्रो स्टेशन से छह नंबर होते हुए कालिंदी  कुंज जाने  के  लिए  रास्ता  बहुत कंजस्टेड  है क्योंकि दोनों साइड पर  गाड़ियां पार्क  रहती  हैं. अगर  पुलिस  सही  व्यवस्था कर दे  और पार्क  गाड़ियां हटा दे तो ट्रैफिक आसानी से पास हो सकता है. समय रहते ट्रैफिक पुलिस इस ओर कदम उठाए तभी समस्या का समाधान हो सकता है. वरना हालत बेकाबू होने के पूरे चांस हैं.''

odv9s2t

 

CAA Protest: उपराज्यपाल से मिलने पहुंचीं शाहीन बाग की तीन 'दबंग' दादियां

दिल्ली के उप राज्यपाल से मिलने गए सात लोगों के डेलिगेशन में अहम भूमिका निभाने वाले सैय्यद तासीर अहमद कहते हैं कि ''उप राज्यपाल से हुई मीटिंग में कहा था कि छह नंबर रास्ते पर से अवैध रूप से खड़े वाहनों को ट्रैफिक पुलिस द्वारा हटाया जाए. लेकिन शाहीन बाग थाने से मीटिंग के लिए फोन आया था, जो अभी होना बाकी है.''

j1dvckeo

अब अहम सवाल है कि आज आधा दिन बीत चुका है ओर  उस रूट पर अवैध रूप से खड़े वाहनों का न हटना साबित कर रहा है कि गुरुवार को सुबह से स्कूल बसों को बताए गए रूट से आने की बात पर कहीं न कहीं विराम लग सकता है. अब देखना है कि दिल्ली ट्रैफिक पुलिस आज रात तक अगर इन वाहनों को हटा देती है तभी स्कूल बसें इस रूट से गुजर सकेंगी.

VIDEO : शाहीन बाग का प्रतिनिधिमंडल उप राज्यपाल से मिला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com