NDTV Khabar

दिल्ली के सिग्नेचर ब्रिज पर लोहे की रॉड युवक की छाती में घुसी, मौके पर मौत

लापरवाही से मौत का मामला, ब्रिज पर एक पिलर के निर्माण के दौरान लगाई गई रॉड संभवत: ठीक से बंधी नहीं होने से निकल गई

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली के सिग्नेचर ब्रिज पर लोहे की रॉड युवक की छाती में घुसी, मौके पर मौत

दिल्ली के सिग्नेचर ब्रिज पर हुई दुर्घटना में एक बाइक सवार युवक की मौत हो गई.

खास बातें

  1. बाइक सवार प्रणव मिश्रा वजीराबाद से घर लौट रहा था
  2. आधी रात में हुई दुर्घटना की सूचना पुलिस को एक राहगीर ने दी
  3. दिल्ली के सिग्नेचर ब्रिज पर हो चुकी हैं कई दुर्घटनाएं
नई दिल्ली:

उत्तरी दिल्ली के सिग्नेचर ब्रिज पर गुरुवार को रात में लोहे की छड़ एक 25 साल के बाइक सवार की छाती में घुस गई, जिससे उसकी मौत हो गई. एक राहगीर ने गुरुवार को रात 12.15 बजे पुलिस को सूचना दी कि डिवाइडर के नजदीक एक युवक गिरा हुआ है. उसकी पहचान प्रणव मिश्रा के रूप में हुई. प्रणव वजीराबाद से अपने घर लौट रहा था.

पुलिस उपायुक्त एके ठाकुर ने कहा कि "हमने लापरवाही से हुई मौत का मामला दर्ज किया है.'' उन्होंने कहा कि ब्रिज पर एक पिलर का काम चल रहा था और संभवत: छड़ उसमें ठीक से बंधी नहीं होने से निकल गई.

पिछले साल नवंबर में सिग्नेचर ब्रिज का उद्घाटन हुआ था और इसके एक दिन बाद ही इस ब्रिज पर एक बाइक दुर्घटना का शिकार हो गई थी. दो मेडिकल छात्र तेज स्पीड में ब्रिज पर हादसे के शिकार हुए जिससे उनकी मौत हो गई थी. बताया गया कि बाइक सवार का पैर स्ट्रीट लाइट के निकले हुए तार में फंस गया था जिससे बाइक सवार करीब 30 फीट की ऊंचाई से पुल पर से गिर गए थे. 

दिल्ली के सिग्नेचर ब्रिज पर सेल्फी के लिए होड़ के बाद निर्वस्त्र होने का वीडियो वायरल


       

9rohm0hc

सिग्नेचर ब्रिज पर हुए हादसे में दो मेडिकल छात्रों की मौत हो गई थी. उनमें से एक चंद्रशेखर (फाइल फोटो).

दो मेडिकल छात्रों की मौत की घटना के एक दिन बाद ही ब्रिज पर एक अन्य बाइक सवार की मौत हो गई थी. वह अपने 17 साल के चचेरे भाई के साथ ब्रिज पर से गुजर रहा था. इसी दौरान उसकी बाइक घिसटती हुई डिवाइडर से टकरा गई और उसकी मौत हो गई.  हादसे में बचे उसके भाई ने बताया कि वे दोनों हेलमेट पहने थे लेकिन उसके भाई का हेलमेट वाहन के डिवाइडर से टकराने के बाद छिटककर दूर फिंक गया.  

ब्रिज पर लापरवाहीपूर्वक वाहनों को चलाए जाने के अलावा लोगों का ब्रिज पर सेल्फी लेने का शौक भी दिल्ली सरकार के लिए सिरदर्द बना रहा. हालात यह हुई कि दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को संबंधित अधिकारियों को ब्रिज पर सुरक्षित सेल्फी पॉइंट बनाने के निर्देश देने पड़े.   

j975trdc

सिग्नेचर ब्रिज पर सेल्फी लेने की दीवानगी दिल्ली सरकार और पुलिस की परेशानी का कारण बन गई थी.

सिग्नेचर ब्रिज के उद्घाटन के बाद से ही वहां पर गलत तरीके से वाहन पार्क करने, एकतरफा यातायात के नियम तोड़ने जैसे कई मामले सामने आए.  

सिग्नेचर ब्रिज 2,214 फुट लंबा है जो कि यमुना नदी पर बना है. इसे इंजीनियरिंग का चमत्कार और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का अभिमान कहा जाता है.

VIDEO : सिग्नेचर ब्रिज पर दो बाइक सवारों की मौत

टिप्पणियां

(इनपुट आईएएनएस से भी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement