जीतन राम मांझी ने कहा, देश में है असहिष्णुता का माहौल

जीतन राम मांझी ने कहा, देश में है असहिष्णुता का माहौल

जीतन राम मांझी (फाइल फोटो)

पटना:

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख जीतन राम मांझी ने यहां मंगलवार को माना कि देश में असहिष्णुता का माहौल है। उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि वे इस मामले को लेकर प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेताओं से बात करेंगे।

भाजपा नेताओं से अपनी बात कहेंगे
पूर्व मुख्यमंत्री ने पटना में पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए कहा, "आज देश में असहिष्णुता का माहौल है और जरूरी है कि इस पर केंद्र सरकार सफाई दे।" उन्होंने कहा, "जो लोग देश या राज्य छोड़ने की बात कह रहे वे भी गलत सोच रहे हैं। इस समस्या का समाधान होना चाहिए। मेरी जब भी प्रधानमंत्री और भाजपा नेताओं से मुलाकात होगी तब अपनी बात रखूंगा।"

देश में सबको रहने का हक
राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक 'हम' के प्रमुख ने कहा कि हिन्दुस्तान के संविधान में सभी धर्मों के लोगों को देश में रहने का हक दिया गया है और लोग रह रहे हैं, लेकिन यह नहीं कहा जा सकता कि किसी धर्म के लोगों के लिए सब कुछ सहिष्णु है। कहीं कम और कहीं ज्यादा, लेकिन देश में असहिष्णुता का वातावरण है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जनता दल (यूनाइटेड) में रहते हुए मुख्यमंत्री रहे मांझी बगावत और राजग में शामिल होने के बाद बिहार विधानसभा में अपनी पार्टी के इकलौते विधायक हैं।  मांझी के बयान पर जनता दल (यूनाइटेड) के नेता और मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि सच सामने आ ही जाता है। मांझी ने भी देर से ही सही, लेकिन सच को स्वीकार किया है। कुछ दिनों पूर्व भाजपा की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के सांसद महबूब अली कैसर ने भी असहिष्णुता के मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी से हस्तक्षेप की मांगी की थी। हालांकि पार्टी के नेता चिराग पासवान ने मीडिया पर कैसर के बयान को तोड़-मरोड़कर पेश करने का आरोप लगाया था।