Delhi Lockdown: अरविंद केजरीवाल ने 'आप' विधायकों से कहा- लोगों की भरपूर मदद करें

Delhi Lockdown: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आम आदमी पार्टी के सभी विधायकों के साथ बैठक की

Delhi Lockdown: अरविंद केजरीवाल ने 'आप' विधायकों से कहा- लोगों की भरपूर मदद करें

Arvind Kejriwal on COVID-19 Lockdown: सीएम अरविंद केजरीवाल ने 'आप' के विधायकों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की.

नई दिल्ली:

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आम आदमी पार्टी के सभी विधायकों के साथ बैठक की. बैठक में कोरोना वायरस (Coronavirus) से उत्पन्न परिस्थितियों के बारे में बातचीत की गई. साथ ही सभी विधायकों से कहा गया कि अपने इलाके में ज्यादा से ज्यादा लोगों की मदद करें. सरकार की तरफ से जो सुविधाएं दी जा रही हैं उसे लोगों तक पहुंचाएं.

बैठक में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और और खाद्य आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन भी मौजूद थे. डेढ़ घंटे चली इस बैठक में विधायकों ने अपने सुझाव दिए और समस्याओं के बारे में मुख्यमंत्री को अवगत कराया. लॉकडाउन (Lockdown) के बाद पहली बार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने सभी विधायकों से एक साथ बातचीत की है.

केजरीवाल ने कहा कि सभी विधायक अपने-अपने क्षेत्र में यह सुनिश्चित करें कि सभी लोगों को राशन उपलब्ध हो. इसके अलावा जिन लोगों का राशन कार्ड नहीं है उनके राशन कार्ड एप्लाई कराएं. कुछ विधायकों ने सलाह दी कि उनके क्षेत्र के साइबर कैफे खोले जाएं ताकि अधिक से अधिक जरूरतमंद लोगों के राशन कार्ड एप्लाई कराई जाएं. इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सुझाव अच्छा है इस पर अधिकारियों से चर्चा करके आगे फैसला करेंगे. 

सभी विधायकों को निर्देश दिए गए हैं कि वे राशन की दुकानों और जहां भी भोजन बांटा जा रहा है वहां अपने वॉलिंटियर की तैनाती करें. ताकि कहीं भी भीड़ न लगे और लोग सोशल डिस्टेंस का पालन करें. विधायकों ने मुख्यमंत्री से कहा कि उनके इलाके में सैनिटाइजेशन नहीं हो रहा है. इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सैनिटाइजेशन का काम दिल्ली नगर निगम कर रहा है ऐसे में अगर दिल्ली नगर निगम से संपर्क करेंगे तो उनके क्षेत्र में भी सैनिटाइजेशन हो जाएगा.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com