लखनऊ : विश्व हिंदू महासभा के नेता की हत्या, सीसीटीवी फुटेज में दिखा हत्यारा

दो हत्यारे कार से आए, विश्व हिंदू महासभा के नेता रणजीत बच्चन का पीछा किया और थोड़ी दूर आगे जाकर उन्हें गोली मार दी

लखनऊ : विश्व हिंदू महासभा के नेता की हत्या, सीसीटीवी फुटेज में दिखा हत्यारा

सीसीटीवी में दो व्यक्ति दिखाई दे रहे हैं जिसमें से एक ने रणजीत को गोली मारी.

खास बातें

  • लखनऊ के हजरतगंज थाना इलाके में हुई वारदात
  • एक युवती ने रणजीत पर रेप का एक मुकदमा दर्ज कराया था
  • पुलिस इस घटना को भी आज की वारदात से जोड़कर देख रही
लखनऊ:

लखनऊ के हजरतगंज थाना इलाके में रविवार को रणजीत बच्चन नाम के एक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी गई. रणजीति बच्चन खुद को किसी विश्व हिंदू महासभा नाम के संगठन का नेता बताते थे और कई सालों से वह समाजवादी पार्टी के साथ भी जुड़े थे. इस वारदात के संबंध में सीसीटीवी फुटेज से मिली एक तस्वीर उस हत्यारे की है जिसने हत्या की घटना को अंजाम दिया. अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार दो हत्यारे कार से आए. कार खड़ी करके इन लोगों ने रणजीत बच्चन का पीछा किया और थोड़ी दूर आगे जाकर जब रणजीत टहलते हुए दूसरे रास्ते पर आगे बढ़े तब एक ने उन्हें गोली मार दी.

इस घटना के संबंध में यह भी बताया जा रहा है कि 2017  में मृतक रणजीत बच्चन की दूसरी पत्नी की नज़दीकी रिश्तेदार एक युवती ने रणजीत बच्चन पर छेड़खानी और रेप का एक मुकदमा दर्ज कराया था. यह मुकदमा गोरखपुर के शाहपुर थाने में दर्ज हुआ था. यह मुकदमा अपराध संख्या 460 /2017 है. युवती का यह भी आरोप था कि रणजीत बच्चन उसके माता-पिता से मारपीट करते हैं. आज हुई घटना में पुलिस तफ़्तीश कर रही है कि कहीं आज की घटना का इस घटना से कोई जुड़ाव तो नहीं है.

k0beogko

आज हुए गोलीकांड में रणजीत के साथ एक अन्य शख्स को भी गोली लगी है लेकिन उनकी हालत खतरे से बाहर है. बाइक सवार बदमाशों ने इस गोलीकांड को अंजाम दिया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. अभी तक की तफ्तीश में पता चला है कि लखनऊ में हुई घटना में मुंगेर की बनी .32 बोर की पिस्टल का इस्तेमाल किया गया है. वहीं परिवर्तन चौक के चौकी इंचार्ज सहित चार पुलिसकर्मियों को निलम्बित कर दिया गया है.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com