प्रियंका गांधी की स्कूटी का चालान भरने के लिए कांग्रेसियों ने सड़क पर मांगा चंदा

ट्रैफिक पुलिस ने हेलमेट न लगाने पर स्कूटी का चालान कर दिया था, बीजेपी ने कांग्रेस के इस कदम को घटिया स्टंट कहा

खास बातें

  • प्रियंका की गाडी़ पुलिस ने रोकी तो वे स्कूटी से चली गईं
  • स्कूटी चला रहे कांग्रेस नेता धीरज गुज्जर हेलमेट नहीं पहने थे
  • कांग्रेस ने कहा- चालान आंदोलन के दौरान हुआ इसलिए चंदा जनता से
लखनऊ:

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की स्कूटी के चालान का पैसा भरने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लखनऊ में सड़क पर चंदा मांगा. प्रियंका CAA का विरोध करने पर गिरफ्तार पूर्व आईपीएस एसआर दारापुरी के परिवार से मिलने जा रही थीं. जब उन्हें रोका गया तो वे एक स्कूटी पर बैठकर वहां पहुंचीं थीं. ट्रैफिक पुलिस ने हेलमेट न लगाने पर स्कूटी का चालान कर दिया था. बीजेपी ने इसे स्टंट कहा है.

प्रियंका गांधी की गाडी़ पुलिस रोक रही थी तो एक बच्ची ने उन्हें जाने के लिए अपनी स्कूटी ऑफर कर दी. इस पर पार्टी महासचिव धीरज गुज्जर के साथ वे निकल पड़ीं. चूंकि गुज्जर हेलमेट नहीं पहने थे लिहाज़ा ट्रैफिक पुलिस ने उनका चालान कर दिया. उनकी प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस पर सवाल पूछने पर उन्होंने इसे तवज्जो नहीं दी.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि ''आपके प्रदेश में कितने बड़े-बड़े मुद्दे हैं, प्लीज़ सोचिए कितने बड़े-बड़े मुद्दे हैं.” उनसे जब पूछा कि आपके ऊपर चालान लगा दिया? तो उन्होंने कहा कि ''हां तो ठीक है…लगा दिया तो लगा दिया..लगाने दीजिए. कौन सी बड़ी बात है…दे देंगे..फाइन जो भी होगा.”

बिना हेल्मेट कांग्रेस कार्यकर्ता संग स्कूटी से पूर्व IPS दारापुरी के घर गईं थीं प्रियंका गांधी, यूपी पुलिस ने काटा चालान

लेकिन कांग्रेसी फाइन की रकम जुटाने को चंदा मांगने के लिए सड़कों पर निकले. जनता को इसके बारे में समझाते भी रहे. बीजेपी के लोगों ने इसे घटिया स्टंट कहा. लेकिन कांग्रेस कहती हैं कि प्रियंका की स्कूटी का चालान आंदोलन के दौरान हुआ इसलिए इसके चंदे के लिए वे जनता के बीच गए. हालांकि फाइन की रकम स्कूटी मालिक ने खुद जमा की और चंदे की रकम कांग्रेस के कोष में डाल दी.

CRPF ने प्रियंका गांधी पर सुरक्षा मानकों का उल्लंघन करने का लगाया आरोप, कहा- सुरक्षा में नहीं हुई कोई चूक

कांग्रेस नेता द्विजेंद्र त्रिपाठी ने कहा कि ''हम चूंकि जनता के काम से जा रहे हैं तो हमारा यह फर्ज बनता है कि हम जनता के बीच में जाएं और यह बताएं कि हम आपके काम से..आपके आंदोलन के काम से जुड़े हुए हैं..अगर आप चाहें तो हमारी मदद कीजिए. जो चालान कटा है, सरकार ने हमारे साथ ज़्यादती की है, वह जनता के पास तक पहुंचाने..यह एक मध्यम भी है.''

प्रियंका गांधी का योगी सरकार पर हमला- 'देश में हिंसा और बदले की कार्रवाई के लिए कोई जगह नहीं'

प्रियंका जब सड़कों पर उतरती हैं तो खबरें बनती हैं. शायद कांग्रेस नेताओं को लगा कि उनकी स्कूटी के चालान के नाम पर कुछ खबरें और बन जाएं.

VIDEO : प्रियंका गांधी ने बिना तय कार्यक्रम के यात्रा की

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com