NDTV Khabar

महाराष्ट्र : अस्पताल ने जीवित व्यक्ति को मृत बताया, शव भी सौंप दिया!

महाराष्ट्र के सांगली जिले में सरकारी अस्पताल में घोर लापरवाही का नमूना सामने आया, बीमार व्यक्ति के परिजन को किसी और व्यक्ति का शव सौंपा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महाराष्ट्र : अस्पताल ने जीवित व्यक्ति को मृत बताया, शव भी सौंप दिया!

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  1. परिवार वाले जब शव लेकर अपने घर जा रहे थे तब असलियत सामने आई
  2. बीमार व्यक्ति पर अस्पताल में इलाज का सकारात्मक असर हो रहा
  3. अस्पताल की ओर से कहा गया कि गड़बड़ी के कारणों की जांच की जाएगी
सांगली: महाराष्ट्र के सांगली जिले में सरकारी अस्पताल में घोर लापरवाही का नमूना सामने आया. अस्पताल ने वहां इलाज करा रहे एक व्यक्ति को न सिर्फ मृत बता दिया बल्कि उसके परिजनों को किसी और व्यक्ति का शव भी सौंप दिया. दूसरी तरफ बीमार व्यक्ति अस्पताल में स्वास्थ्य लाभ ले रहा है.     

सांगली जिले के एक सरकारी अस्पताल ने एक जीवित व्यक्ति को मृत बताकर उसकी जगह किसी मृत व्यक्त का शव उसके परिवार को सौंप दिया. 

टिप्पणियां
बताया जाता है कि पचास वर्षीय अवनीश दादासाहेब बगवाडे को यकृत की तकलीफ के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनके परिवार वाले जब शव लेकर अपने घर जा रहे थे तब उन्हें महसूस हुआ कि शव किसी और व्यक्ति का है. सांगली के सरकारी अस्पताल के अधिकारियों से पूछताछ करने पर खुलासा हुआ कि बगवाडे जिंदा हैं और उन पर अस्पताल में इलाज का सकारात्मक असर हो रहा है. 

अस्पताल के एक अधिकारी ने कहा कि गड़बड़ी के कारणों की जांच की जाएगी. अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ सुबोध उगाणे ने कहा, ‘‘हम अगले 48 घंटे में जांच रिपोर्ट सौंप देंगे और घटना में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.’’
अधिकारी ने कहा कि अब तक शव लेने कोई नहीं आया है. 
(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement