मैरिज वेबसाइट पर फर्जी प्रोफाइल बनाया, शादी का झांसा दे युवती को बनाया रेप-ठगी का शिकार

मैरिज वेबसाइट पर फर्जी प्रोफाइल बनाया, शादी का झांसा दे युवती को बनाया रेप-ठगी का शिकार

प्रतीकात्‍मक फोटो

खास बातें

  • करीब 25 महिलाओं को ठग चुका है यह युवक, पुलिस ने गिरफ्तार किया
  • आरोपी ने खुद को बड़ी कंपनी का कर्मचारी बताया था
  • मुंबई में फ्लैट और महाबलेश्वर में जमीन होने का भी किया था दावा
मुंबई:

विलेपार्ले पुलिस ने मराठी मैट्रिमोनियल और शादी डॉट कॉम पर फर्जी प्रोफाइल बनाकर ठगने वाले युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, राहुल पाटिल नाम के इस आरोपी के खिलाफ सिन्नर, नासिक, कल्याण,कोल्हापुर , सतारा, ठाणे और मुंबई के भी कई पुलिस थानों में कुल 25 मामले दर्ज हैं।

जानकारी के अनुसार, विले पार्ले पुलिस में 7 जुलाई को एक महिला ने शादी के नाम पर ठगी, बलात्कार और लूट की शिकायत दर्ज कराई। शिकायत के मुताबिक सोशल साइट से मोबाइल नंबर लेकर राहुल पाटिल ने पहले पहचान बढ़ाई और फिर शादी का वादा किया। उसने खुद को जापान की एक मल्टीनेशनल कंपनी का कर्मचारी बताया और सालाना 22 लाख रुपये वेतन मिलने का दावा किया। यही नहीं, मुंबई में चार कमरों का एक फ्लैट और महाबलेश्वर में 50 एकड़ जमीन होने का भी उसने दावा किया था।

इस युवक ने शादी के पहले ही बहला फुसलाकर पहले इस महिला से संबंध बनाए फिर  युवती के पर्स में रखे बैंक के डेबिट कार्ड को चुरा कर और उसके जरिये डेढ़ लाख रुपये निकालकर फरार हो गया। युवती की शिकायत पर पुलिस ने राहुल को गिरफ्तार कर जांच पड़ताल की तो पता चला कि सालों से वह सोशल साइट के जरिये लड़कियों को ठगता आ रहा है। हिंदी, मराठी और अंग्रेजी, तीनों ही भाषाओं में दक्ष राहुल मराठी मैट्रिमोनियल और शादी डॉट कॉम पर दर्ज लड़कियों के प्रोफाइल देख उनसे संपर्क करता था और फिर चिकनी-चुपड़ी बातों से फंसाकर उन्‍हें ठग लेता था।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com