मानेसर: सैनिटाइज़र फैक्ट्री में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 50 गाड़ियां मौके पर

हरियाणा के मानेसर में एक सैनिटाइज़र बनाने वाली कंपनी में शनिवार को आग लग गई. आग इतनी भयानक थी कि मौके पर दमकल की 50 गाड़ियों को बचाव के लिए आना पड़ा.

मानेसर: सैनिटाइज़र फैक्ट्री में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 50 गाड़ियां मौके पर

खास बातें

  • सैनिटाइज़र बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग
  • फायर ब्रिगेड की 50 गाड़ियां और 200 कर्मचारी मौके पर
  • आग पर अब तक काफी हद तक पाया गया काबू
मानेसर:

हरियाणा के मानेसर में एक सैनिटाइज़र बनाने वाली कंपनी में शनिवार को आग लग गई. यह घटना सुबह की है. आग इतनी भयानक थी कि मौके पर दमकल की 50 गाड़ियों को बचाव के लिए आना पड़ा.

मानेसर के खेड़कीदौला पुलिस थाने के पास स्टेला नाम की कंपनी में हुए इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. जब सुबह में यह आग लगी तो उस वक्त फैक्ट्री में 70 कर्मचारी काम कर रहे थे. हालांकि दमकलकर्मियों ने सबको सुरक्षित बाहर निकाल लिया.

यह आग करीब पांच घंटे से लगी हुई है. इसपर फिलहाल काफी हद तक काबू पाया जा चुका है. बचाव के लिए आसपास की बड़ी कंपनियों से भी फायर टेंडर बुलाए गए. मौके पर 50 गाड़ियां आईं और लगभग 200 फायर ब्रिग्रेड कर्मचारी आग बुझाने में लगे रहे, जिसके बाद आग को काफी हद तक बुझाने में कामयाबी मिली.

इस कंपनी में अबतक परफ्यूम और डियो जैसे प्रॉडक्ट की मैन्यूफैक्चरिंग होती थी, लेकिन कोरोनावायरस के इस दौर में जरूरत को देखते हुए कंपनी सैनिटाइज़र का प्रोडक्शन कर रही थी. परफ्यूम और डियो की तरह सैनिटाइज़र भी Highly-Inflammable यानी ज्वलनशील होता है. हालांकि, अभी तक आग लगने की सही-सही वजह पता नहीं चल पाई है.

वीडियो: कराची में विमान हादसा, 40 शव मिले

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com