Coronavirus: लोगों के बचाव और हिफाजत में लगे जांबाजों के प्रति श्रद्धा का कलात्मक प्रदर्शन

MP Coronavirus: मध्यप्रदेश के इंदौर शहर के कलाकार वाजिद खान ने डॉक्टरों और पुलिस कर्मियों को समर्पित विशाल कलाकृति पत्थरों से बनाई

Coronavirus: लोगों के बचाव और हिफाजत में लगे जांबाजों के प्रति श्रद्धा का कलात्मक प्रदर्शन

इंदौर में पत्थरों से बनाई गई कलाकृति.

भोपाल:

MP Coronavirus News: मध्यप्रदेश के इंदौर के  एक आर्टिस्ट ने असली नायकों को अपने अंदाज में सलाम किया और इंदौर के टीआई देवेन्द्र चंद्रवंशी और डॉक्टर बिरादरी के सिंबॉलिक लोगो का 50 X 50 फिट का पोर्ट्रेट पत्थरों के टुकड़ों से बना दिया. 

आर्टिस्ट वाजिद खान का मानना है कि डॉक्टर और पुलिस कर्मी इस महामारी को कंट्रोल करने में लगे हैं. इस मुश्किल दौर में डॉक्टर और पुलिस अपनी जान दांव पर लगाकर हमारी जान की हिफाज़त करने में लगे हैं. लेकिन फिर भी डॉक्टरों और पुलिस कर्मियों पर हमलों की वारदातें सामने आ रही हैं. हमने पूरी दुनिया से इन महायोद्धाओं के लिए मैसेजेस बुलवाए जिन्हें प्रिंट करके ग्राउंड पर जमाकर पुलिस और डॉक्टरों की तस्वीर बनाई. काम आधा ही हुआ था कि टाटपट्टी बाखल इंदौर के रहवासियों के मैसेजेस जब मैंने पढ़े तो मैंने अपना काम बीच में रोक दिया उन्होंने मैसेज में लिखा या तो आप फूल से बनाइए या पत्थर से बनाइए हमारी गली के कुछ लोगों ने पत्थर मारे और बहुत लोगों ने हमें हम सबको बुरा कहा. हम सब माफी और शुक्रिया अदा करना चाहते हैं. डॉक्टर और पुलिस हमारे हीरो हैं.

यह बात इंदौर के आर्टिस्ट वाजिद खान के दिल को छू गई और फिर उसने पत्थर से 8 वर्ग बनाना शुरू किया, क्योंकि उन लोगों का ऐसा कहना था कुछ लोगों कि वजह से जो सदमा हुआ वह किसी का भी दिल पिघला दे. फरिश्तों पर पत्थर बरसाकर उनको घायल किया गया था. रहवासी चाहते थे फूलों से या उन पत्थरों से पुलिस और डॉक्टरों का शुक्रिया किया जाए. मेरे लिए मुश्किल जरूर था लेकिन यह बताकर फक्र महसूस कर रहा हूं कि पत्थरों से एक अनोखा आर्टवर्क दो हफ्तों की कड़ी मशक्कत के बाद अब तैयार है. 

m8qam0no

इंदौर के टीआई देवेन्द्र चंद्रवंशी और डॉक्टर बिरादरी के सिंबॉलिक लोगो का 50 X 50 फिट का पोर्ट्रेट पत्थरों के टुकड़ों से बना दिया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com