NDTV Khabar

मुंबई से 26 करोड़ के हीरे लेकर फरार हुआ दलाल गिरफ्तार, वारदात के बाद कुंभ स्नान किया था

हीरा दलाल यतीश फिचाडिया 26 हीरा कारोबारियों के हीरे लेकर फरार हो गया था, पुलिस ने डेढ़ महीने की मशक्कत के बाद गिरफ्तार किया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई से 26 करोड़ के हीरे लेकर फरार हुआ दलाल गिरफ्तार, वारदात के बाद कुंभ स्नान किया था

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  1. आरोपी के पास से 21 करोड़ रुपये के हीरे बरामद हुए
  2. प्रयागराज में कुंभ नहाने के साथ अजमेर, मथुरा, दिल्ली गया
  3. फरार रहते हुए चंडीगढ़, शिमला और भुवनेश्वर की भी सैर की
मुंबई:

मुंबई की बीकेसी पुलिस ने 26 करोड़ रुपये के हीरे लेकर फरार आरोपी को डेढ़ महीने की मशक्कत के बाद गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के पास से 21 करोड़ के हीरे बरामद हुए हैं. मामले में कुल सात आरोपी हैं. मुख्य आरोपी यतीश फिचाडिया ने हीरे लेकर फरार होने के बाद कुंभ स्नान भी किया था.  

इलाके के डीसीपी अनिल कुंभारे के मुताबिक 11 दिसम्बर को बीकेसी पुलिस थाने में 26 करोड़ 91 लाख रुपये के हीरे चोरी होने की शिकायत दर्ज हुई थी. शिकायत के मुताबिक हीरा दलाल यतीश फिचाडिया 26 हीरा कारोबारियों के हीरे लेकर फरार हो गया था.

पुलिस की कई टीमें बनाकर यतीश की तलाश शुरू हुई. पता चला कि आरोपी देश के अलग-अलग हिस्सों में वेश बदलकर रह रहा है. हालांकि वह आखिरकार मुंबई के पास ही पकड़ा गया.


टीवी एक्ट्रेस 'गोपी बहू' से मुंबई पुलिस ने की पूछताछ, हीरा कारोबारी की हत्या में दो आरोपी गिरफ्तार

डीसीपी के मुताबिक आरोपी ने हीरा चोरी की साजिश तीन महीने पहले से ही बनाना शुरू कर दी थी. योजना के तहत पहले पुलिस की आंख में धूल झोंकना था. फिर अगर पकड़ लिया जाए तो उसने बचने के लिए कानूनी सलाह भी ले रखी थी.

VIDEO : पन्ना में हीरे की तलाश करने वालों की जिंदगी काली

टिप्पणियां

पुलिस के मुताबिक  मामले में हीरा दलाल यतीश और हीरा छुपाने में मदद करने वाले राज अंसारी के साथ कुल सात आरोपी हैं. पता चला है कि आरोपी प्रयागराज में कुंभ नहाने के साथ अजमेर, मथुरा, दिल्ली , चंडीगढ़, शिमला और भुवनेश्वर भी गया था.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement