NDTV Khabar

मुंबई में नए साल के आगमन पर नशे के धंधेबाज सक्रिय, एक हजार करोड़ की ड्रग्स पकड़ी

एंटी नारकोटिक्स सेल ने चार ड्रमों में भरकर ले जाई जा रही फेन्टानाइल नाम की ड्रग्स पकड़ी, चार आरोपियों को किया गिरफ्तार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. भारतीय बाजार में एक किलो फेन्टानाइल ड्रग्स की कीमत 12 करोड़ रुपये
  2. हाल ही में मुंबई पुलिस ने ड्रग्स के 14 विदेशी सौदागरों को पकड़ा था
  3. नए साल के जश्न के दौरान ड्रग्स माफिया पर पुलिस की नजर
मुंबई:

मुंबई के आज़ाद मैदान में एंटी नारकोटिक्स सेल ने धरपकड़ की. इस दौरान फेन्टानाइल नाम का ड्रग्स पकड़ा गया. ड्रग्स द्रव्य अवस्था मे चार ड्रमों में भरकर ले जाया जा रहा था. इस ड्रग्स की कीमत करीब एक हजार करोड़ रुपये है. इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

एंटी नारकोटिक्स सेल के डीसीपी शिवदीप लांडे ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों को एक जनवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है. भारतीय बाजार में एक किलो फेन्टानाइल ड्रग्स की कीमत 12 करोड़ रुपये है. जब्त माल की कुल कीमत एक हजार करोड़ रुपये के करीब है.

उन्होंने बताया कि बताया कि यह मादक पदार्थ मुंबई से मेक्सिको एक्सपोर्ट किया जाने वाला था. एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है. कुल 100 किलो फेन्टानाइल जब्त किया गया है. एक आरोपी पहले भी एनडीपीएस के तहत पकड़ा गया था जिसका इंटरनेशनल ड्रग्स तस्कर से संबंध हो सकता है. इस ड्रग को इनहेल या फिर इंजेक्शन के तहत लिया जा सकता है.मुंबई के बाहर से यह ड्रग्स आ रहा था.


यह भी पढ़ें : नए साल से पहले दिल्‍ली पुलिस ने पकड़ी 120 करोड़ रुपये की हेरोइन

मुंबई शहर में नए साल के स्वागत के दौरान ड्रग्स माफिया और जाली नोटों के सौदागर भी सक्रिय हो जाते हैं. इसके मद्देनजर मुंबई पुलिस ने ड्रग्स और जाली नोटों के सौदागरों पर नकेल कसना शुरू कर दिया है. हाल ही में मुंबई पुलिस ने 14 ऐसे विदेशी नागरिकों को पकड़ा है जो शहर में ड्रग्स का रैकेट चला रहे थे. गिरफ्तार आरोपियों के पास से 21 लाख के ड्रग्स भी बरामद हुए हैं. इनमें एमडी, कोकीन और ब्राउन शुगर, तीनों शामिल हैं.

VIDEO : दिल्ली पुलिस ने 120 करोड़ की हेरोइन पकड़ी

टिप्पणियां

डीसीपी अविनाश कुमार के अनुसार यह ड्रग्स 31 दिसंबर और न्यू ईयर की पार्टी में सप्लाई किया जाना था. ड्रग सप्लाई के लिए सोशल मीडिया का भी इस्तेमाल किया जा रहा था. पकड़े गए सभी 14 आरोपी नाइजीरिया के नागरिक हैं. इनके पास से साढ़े तीन लाख का कैश भी मिला है. जांच में पता चला है कि ज्यादातर बिजनेस वीजा पर आए थे और उनका वीजा भी खत्म हो गया है. यह भी पता चला है कि इनमें से कुछ लोग बांग्लादेश के रास्ते हिंदुस्तान आए हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement