मुंबई : उद्धव पर टिप्पणी करने पर युवक का मुंडन करने वाले चार शिवसैनिक गिरफ्तार

शिवसैनिकों ने राहुल तिवारी नाम के युवक की पहले पिटाई की थी फिर जबर्दस्ती उसका सिर मुंडा दिया था

मुंबई : उद्धव पर टिप्पणी करने पर युवक का मुंडन करने वाले चार शिवसैनिक गिरफ्तार

पीड़ित युवक राहुल तिवारी (फाइल फोटो).

खास बातें

  • फेसबुक पर उद्धव ठाकरे को 'टकला' लिखने पर किया था मुंडन
  • शिवसैनिकों ने पिटाई और मुंडन का वीडियो वायरल भी किया था
  • बीजेपी ने आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग पुलिस से की थी
मुंबई:

मुंबई के वडाला में युवक का मुंडन करने के मामले में चार शिवसैनिकों को गिरफ्तार कर लिया गया है. सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी पोस्ट करने से नाराज शिवसैनिकों ने राहुल तिवारी नाम के युवक की पहले पिटाई की थी फिर जबर्दस्ती उसका सिर मुंडा दिया था.पहले मुंबई पुलिस ने वडाला में युवक राहुल तिवारी का मुंडन करने के मामले में एफआईआर नहीं ली थी. बुधवार को पुलिस एफआईआर लेने को तैयार हो गई और फिर मामला दर्ज किया गया. बीजेपी ने शिवसेना की दादागिरी के खिलाफ पुलिस थाने में जाकर आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की थी.

वडाला में युवक का जबर्दस्ती मुंडन करने का यह मामला पुलिस और शिवसेना की गले की हड्डी बन गया था.
शुरू में दोनों पक्षों में समझौता कराने पर तुली पुलिस बाद में दबाव बढ़ने पर एफआईआर दर्ज करने के लिए तैयार हुई.

बीजेपी ने पुलिस से मामला दर्ज कर आरोपियों को गिरफ़्तार करने की मांग की थी. बीजेपी ने पुलिस थाने तक मोर्चा भी निकाला था. बीजेपी के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से मिलकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी और शिवसेना पर दादागिरी करने का आरोप लगाया था.

मुंबई : युवक का मुंडन करने वाले शिवसैनिकों के खिलाफ मामला दर्ज करने को तैयार हुई पुलिस

मुंबई के वडाला में पिछले सोमवार को शिवसैनिकों ने राहुल तिवारी नाम के एक युवक को पकड़कर सिर्फ इसलिए जबर्दस्ती उसका मुंडन कर दिया था क्योंकि उसने फेसबुक पर उद्धव ठाकरे को 'टकला' लिख दिया था. राहुल की शिकायत थी कि पुलिस ने इस मामले में उसकी शिकायत लेने के बजाय उसको ही 149 का नोटिस पकड़ा दिया.

इस घटना को लेकर पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने पुलिस पर सरकार के दबाव में काम करने का आरोप लगाया था. किरीट का कहना था कि ''एक तरफ जामिया की घटना की तुलना जलियांवाला बाग से करना और दूसरी तरफ कानून हाथ में लेने वाले अपने लोगों को बचाना, यह कहां का न्याय है?''

उद्धव ठाकरे पर यह टिप्पणी की तो शिवसैनिकों ने युवक का मुंडन करा दिया, पुलिस ने भी नोटिस दिया

राहुल तिवारी ने कहा था कि उसने गलती की, तो माफी मांग ली थी, अपनी पोस्ट भी डिलीट कर दी. पर उसके बाद शिवसैनिकों ने आकर उसकी पिटाई की और मुंडन कर दिया. फिर उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर उसकी बदनामी की. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय समझौते के लिए दबाव डाला. बुलाकर दिनभर बिठाया पर उसकी एफआईआर नहीं ली. उसने कहा था कि उसे डर है कि आरोपी खुले में घूम रहे हैं और वे उसे फिर से निशाना बना सकते हैं.

VIDEO : सार्वजनिक अपमान किया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com